निर्भया की मां आशा देवी के ...

निर्भया की मां आशा देवी के संघर्ष को सलाम! आशा देवी ने देश को दी न्याय की आशा (Salute To The Struggle Of Asha Devi, Nirbhaya’s Mother! Asha Devi Gave Hope To The Country For Justice!)

आज सिर्फ निर्भया को न्याय नहीं मिला है, निर्भया की मां (Nirbhaya’s Mother) आशा देवी (Asha Devi) के संघर्ष को भी न्याय मिला है. निर्भया की मां आशा देवी ने जिस तरह अपनी बेटी को खोने के बाद उसके दोषियों को सज़ा दिलाने के लिए संघर्ष किया है, वो पूरे देश के लिए एक मिसाल है. निर्भया की मां आशा देवी ने भारतीय क़ानून व्यवस्था से सात साल बिना थके, बिना रुके, बिना डरे लड़कर देश को दी न्याय की आशा दी है. निर्भया के दोषियों को मिली सज़ा के बाद अब बलात्कारियों के मन में मौत का खौफ़ ज़रूर होगा और देश की बेटियां बेखौफ़ होकर घर से निकल सकेंगी.

asha devi Nirbhaya's Mother

ये है देश की बेटियों की जीत!
निर्भया के दोषियों को फांसी की सज़ा मिलने के बाद निर्भया की मां आशा देवी ने कहा, ये देश की बेटियों की जीत है. जैसा कि हम सब जानते हैं निर्भया के दोषियों के वकील ने दोषियों को बचाने की हर मुमकिन कोशिश की, निर्भया के केस को सात साल तक न्याय नहीं मिलने दिया, लेकिन निर्भया की मां आशा देवी ने हार नहीं मानी, वो अपनी बेटी को न्याय दिलाने के लिए लगातार संघर्ष करती रहीं.

सच की हमेशा जीत होती है
निर्भया के चारों दोषियों विनय कुमार शर्मा (Vinay Kumar Sharma), पवन कुमार गुप्ता (Pawan Kumar Gupta), मुकेश सिंह (Mukesh Singh) और अक्षय कुमार सिंह (Akshay Kumar Singh) को आज यानी शुक्रवार, 20 मार्च 2020 को सुबह 5:30 बजे तिहाड़ जेल में फांसी पर लटका दिया गया है. आज यानी 20 मार्च 2020 का दिन इतिहास में निर्भया न्याय दिवस के रूप में दर्ज हो गया है. आज का दिन सही मायने में बेटियों के नाम है. आज देश की सभी बेटियों और उनके माता-पिता का देश की न्याय व्यवस्था पर भरोसा और बढ़ जाएगा. निर्भया के दोषियों को फांसी की सज़ा मिलने पर देशभर में ख़ुशी की लहर देखने को मिल रही है.

यह भी पढ़ें: निर्भया को मिला न्याय: निर्भया के चारों दोषियों को मिली फांसी की सज़ा (Nirbhaya Gets Justice: Nirbhaya’s All Four Convicts Hanged Till Death)

निर्भया की मां आशा देवी के संघर्ष को पूरे देश का सलाम!
आप निर्भया की मां आशा देवी के संघर्ष के लिए क्या कहना चाहते हैं, हमें कमेंट करके ज़रूर बताएं!