हिजाब को लेकर सना खान ने तोड़ी अप...

हिजाब को लेकर सना खान ने तोड़ी अपनी चुप्पी, बताया क्यों छोड़ी शोबिज़ की दुनिया और क्यों ओढ़ा हिजाब, शेयर किए वीडियो में भावुक हुई पूर्व एक्ट्रेस (Sana Khan Reveals Why She Chose to Wear Hijab And Quit Showbiz, Former Actress Gets Emotional in Shared Video)

अनेक रियलिटी शोज और डेली ऑपेरास में अपने शानदार एक्टिंग से दर्शकों के बीच अपनी पहचान बना चुकी फॉर्मर टीवी एक्ट्रेस और सना खान ने हाल ही में अपनी चुप्पी तोड़ी. सना खान ने चुप्पी तोड़ते हुए फ़िल्में छोड़ने के अपने निर्णय के बारे में बताया.आखिर क्या वजह थी कि उन्होंने ग्लैमर से भरी शोबिज़ की दुनिया को छोड़कर हिज़ाब ओढ़ लिया.

एक वक्त था जब एक्ट्रेस सना खान टीवी शो और फिल्मों में काम करके दर्शकों के बीच अपनी पहचान बना चुकी थीं. उसके बाद कोरियोग्राफर मेल्विन लुइस के साथ सना खान का नाम जुड़ने और ब्रेक अप की खबरों के बाद से एक्ट्रेस इंडस्टी में और भी पॉपुलर हो गई. उसके बाद से सना  खान डिप्रेशन में चली गई और उन्होंने ग्लैमर की चकाचौंध से भरी इंडस्ट्री को छोड़ने का मन बना लिया.

साल 2020 में सना खान ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट लिखकर एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री को छोड़ने का निर्णय सुनाकर सबको चौंका दिया. एक्ट्रेस ने इंस्टाग्राम पर एक लंबा-चौड़ा स्टेटमेंट लिखा और अपने मन की बात शेयर की. सना ने लिखा कि वह मानवता की मदद करने और निर्माता (अल्लाह) के आदेश को पूरा करने के लिए ये फैसला कर रही हैं.

 बिग बॉस-6 के फाइनलिस्ट सना खान ने 2020  में अपने बॉयफ्रेंड मुफ़्ती अनस सयैद से निकाह करके हिजाब पहन लिया है. हाल ही में  फॉर्मर एक्ट्रेस ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया हैं  जिसमें एक्ट्रेस ने अपनी चुप्पी तोड़ते हुआ ये बताया है कि उन्होंने फिल्मों से क्विट क्यों किया और अपनी ग्लैमर से भरी लाइफस्टाइल में बदलाव करके ये सादगी भरा जीवन क्यों अपनाया?

वीडियो में सना खान ब्लैक बुरका पहने हुए और हाथों में मेहंदी लगाए हुए दिख रही हैं. सना कहती हैं कि ऑफकोर्स  बीते हुए कल (पास्ट) में मेरे पास नेम, फेम और पैसा सब कुछ था. मैं वो सब कुछ कर सकती थी, जो मैं चाहती थी. लेकिन मेरे मन में एक चीज़ नहीं थी, वो था मेरे मन का सुकून, जो में चाहती थी. सब कुछ होने के बाद भी मैं खुश नहीं थी. डिप्रेशन के वो दिन काफी मुश्किल भरे थे. वे अल्लाह के संकेत के दिन थे.

अपनी बदली हुई लाइफस्टाइल के बारे में बताते हुए सना  कहती हैं कि 2019 में रमजान के दौरान, मुझे आज भी याद है वो दिन, मैं अपने सपनों को कब्र में दफनते हुए देख रही थी. मैंने खाली कब्र नहीं देखी, मैंने खुद को देखा. मुझे लगा कि अल्लाह मुझे ये संकेत दे रहे हैं कि अगर मैं नहीं बदली, तो यही मेरा अंत है. मुझे थोड़ी घबराहट हुई. उस समय मुझमें जो बदलाव हो रहे थे, मुझे आज भी याद हैं. मैं मोटिवेशनल इस्लामिक स्पीच सुनती थी और एक रात में बहुत ही प्यारी चीज़ पढ़ रही थी.

जिससे मुझे ये सन्देश मिला कि आपका आखिरी दिन हिजाब पहनने का आपका पहला दिन हो. फिर यह कुछ ऐसा है कि जिसने मुझे बहुत गहराई से छु लिया. इतना कहते हुए सना रोने लगी.

और फिर सना खान ने हमेशा के लिए हिज़ाब पहनने का फैसला किया. अगले दिन सना का बर्थडे था और वे बाज़ार से अपने लिए देर सारे स्कार्व्स ले आई. उसके बाद से सना ने कभी ही इसे नहीं उतारा.

जानकारी के लिए बता दें कि सना और उनके शौहर हाल ही में हज यात्रा पर गए थे. धार्मिक यात्रा पर जाने पर सना ने अपनी खुशी व्यक्त करते हुए वहां से  बहुत सारी तस्वीरें और वीडियोज़ सोशल मीडिया पर शेयर किए  थे.

और भी पढें: नहीं रहे ‘भाबीजी घर पर हैं’ के मलखान उर्फ़ दीपेश भान, क्रिकेट खेलते समय हुआ 41 वर्षीय एक्टर का निधन, सदमे में हैं फैंस (Bhabiji Ghar Par Hai’ Malkhan Aka Deepesh Bhan Passes Away)

×