ब्रेस्ट साइज की वजह से बॉडी शेमि...

ब्रेस्ट साइज की वजह से बॉडी शेमिंग झेल चुकी ‘नागिन’ सायंतनी घोष का छलका दर्द, एक महिला ने पूछा था- बहुत सेक्स करती होगी(Sayantani Ghosh opens up about being body shamed for having bigger breasts,a woman asked her ‘You must have a lot of sex’)

बॉडी शेमिंग के खिलाफ आजकल बॉलीवुड और टेलीविजन एक्ट्रेसेस खुलकर आवाज़ उठा रही हैं और बता रही हैं कि उन लोगों को किस तरह बॉडी शेमिंग झेलनी पड़ी. इसी कड़ी में अब टीवी की नागिन सायंतनी घोष ने का भी दर्द छलका है और उन्होंने बताया है कि किस तरह उन्हें अपने ब्रेस्ट साइज के लिए भद्दे कॉमेंट्स सुनने पड़ते थे. इसके अलावा कास्टिंग काउच पर भी उनका दर्द छलका है.

जब एक महिला ने पूछा था-आपका ब्रेस्ट साइज़ देखकर लगता है कि आप बहुत सेक्स करती होंगी


सायंतनी ने हाल ही में एक इंटरव्यू में बॉडी शेमिंग पर खुलकर बात की और बताया कि उन्हें अपने बड़े ब्रेस्ट साइज की वजह से पुरुषों से ही नहीं, बल्कि महिलाओं से भी भद्दी और अश्लील बातें सुनने को मिलती थीं. “ये सब मैं टीनेज से झेल रही हूं. और हद तो तब हो गई जब एक औरत ने मेरे ब्रेस्ट साइज को देखकर कहा, ‘आपका चेस्ट फ्लैट नहीं है, आप काफी ठीक हैं. आपका ब्रेस्ट साइज़ देखकर लगता है कि आप बहुत सेक्स करती होंगी.’ मैं समझ नहीं पाई कि वो औरत आखिर कहना क्या चाह रही है, क्योंकि तब मैं वर्जिन थी. उसको लगा था कि अगर आप सेक्स करते हैं तो आपके ब्रेस्ट्स का साइज बढ़ जाता है. मैं सोचती थी, ये हो क्या रहा है. ये बातें मुझे डराती हैं.”

पुरुषों में औरतों की ब्रेस्ट साइज को लेकर इतना फैसिनेशन क्यों है

सायंतनी इससे पहले भी ब्रेस्ट साइज के लिए अश्लील मैसेज करने वालों को सबक सिखा चुकी हैं. इससे पहले सायंतनी ने सोशल मीडिया पर ब्रेस्ट साइज को लेकर लंबा-चौड़ा पोस्ट करके बॉडी शेमिंग करने वालों को लताड़ चुकी हैं. उस पोस्ट में उन्होंने ट्रोलर्स से सवाल किया था कि क्या साइज़ वाकई मैटर करता है? पोस्ट में सायंतनी ने बताया था कि एक इंटरेक्टिव सेशन के दौरान किसी ने उनसे उनके ब्रा का साइज़ पूछ लिया था. “हालांकि मैंने उस व्यक्ति की तो मैंने बोलती बंद कर दी थी, जिसकी कइयों ने जमकर तारीफ की थी, लेकिन मुझे अब भी लगता है कि कई मुद्दे अब भी हैं जिसपर मैं बात करना चाहती हूं. किसी भी तरह की बॉडी शेमिंग काफी खराब है.” सायंतनी ने आगे लिखा था, मेरी समझ में नहीं आता कि पुरुषों में औरतों की ब्रेस्ट साइज को लेकर इतना फैसिनेशन क्यों है. साइज क्या है- एक कप, बी, सी या डी. और अचरज की बात तो ये है कि ये फैसिनेशन पुरुषों को ही नहीं, स्त्रियों को भी है.”

साइज मैटर करता है तो बड़ा दिल रखो

सायंतनी घोष ने आखिर में लिखा, “साइज मैटर करता है. चलो एक बड़ा दिल रखते हैं, जिसमें केवल प्यार, सेल्फ लव, सेल्फ रिस्पेक्ट और दूसरों के लिए सम्मान हो.”

कास्टिंग काउच पर भी छलका सायंतनी का दर्द

सायंतनी ने इंटरव्यू में कास्टिंग काउच पर भी खुलकर बात की. उन्होंने खुलासा किया कि किस तरह एक बड़े प्रोड्यूसर ने एक बार उनसे कहा था कि उसे उसके साथ कुछ समय बिताना चाहिए ताकि वह एक दूसरे को समझ सकें और उन्हें रोल के लिए ट्रेन कर सकें. सायंतनी ने कहा कि जब आपके साथ ये सब होता है तब आप खुद से ही सवाल करने लगते हैं कि क्या मुझमें ही कोई कमी है? क्या मैं ही उन्हें इस तरह के वाइब्स भेजती हूं कि सामनेवाले को लगने लगता है कि ये आसानी से पट जाएगी. तो कई बार आपकी गलती न होने के बावजूद आप खुद को दोष देने लगती हैं.

×