सेक्स प्रॉब्लम्स- उनसे सेक्सुअली अट्रैक्ट नहीं हो पाती हूं… (Sex Problems- I Am Not Physically Attracted To My Husband)

Sex Problems

उनसे सेक्सुअली अट्रैक्ट नहीं हो पाती हूं…
मैं 25 साल की वर्किंग वुमन हूं. मैंने लव मैरिज की है. लेकिन अब शादी के 4 साल बाद मैं अपने पति के प्रति कोई आकर्षण महसूस नहीं करती. फिर भी मैं उन्हें पसंद व प्यार करती हूं, पर उनकी कुछ आदतें, जैसे- स्मोकिंग, अल्कोहल लेना आदि मुझे बिल्कुल पसंद नहीं, इस कारण मैं उनसे सेक्सुअली अट्रैक्ट भी नहीं हो पाती हूं. कृपया, मेरी समस्या का समाधान करें.

– शिल्पा जाधव, रायपुर.

हर स्त्री के जीवन में इस तरह की स्थितियां आती हैं, जब वह इस तरह के कशमकश के दौर से गुज़रती है. कुछ पति अपनी पत्नियों के प्रति इस कदर लापरवाह होते हैं कि उनकी पसंद, सेहत, ख़ुशी आदि के बारे में जानने के इच्छुक ही नहीं रहते. वे यह भी नहीं पता करना चाहते कि उनकी पत्नी को कौन-सी बातें प्रभावित और आकर्षित करती हैं. इन सभी मुद्दों पर पति-पत्नी को आपस में बातचीत करनी चाहिए, जिससे सभी समस्या आसानी से दूर हो सके. आपको धीरे-धीरे प्यार से पति को ये सभी बातें बतानी चाहिए.

यह भी पढ़े: हाथ की रेखाओें से जानें महिलाओं की सेक्स लाइफ

यह भी पढ़े: बेहतर सेक्स लाइफ के लिए बदलें ये आदतें

सेक्सुअल संबंध बनाने की तीव्र इच्छा होती है…
हमारी शादी को 17 साल हो चुके हैं. मेरे पति काम के सिलसिले में अक्सर टूर पर बाहर रहते हैं. तब मैं उन्हें बेहद मिस करती हूं. उनसे सेक्सुअल संबंध बनाने की तीव्र इच्छा भी होती है. क्या मैं सामान्य हूं?

– गोमती पटेल, पुणे.

हर इंसान को अपने शारीरिक और भावनात्मक संतुष्टि के लिए सेक्सुअल संतुष्टि की भी ज़रूरत होती है. यह एक आम बात है. सेक्स की इच्छा होना ग़लत बात नहीं है. दरअसल, इस तरह की बातें आप किसी अन्य महिला से कह नहीं सकतीं, अन्यथा आपको पता चलता कि आपकी उम्र की ऐसी कई महिलाएं हैं, जो इसी तरह के अनुभव से गुज़रती हैं. कई बार हमें मालूम ही नहीं होता कि यह सामान्य बात है और हम अपने व्यवहार को असामान्य समझने लगते हैं. इसलिए चिंतित न हों, आप सामान्य हैं.

सेक्स संबंधित अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करेंSex Problems Q&A

 

Dr.-Rajiv-Anand-Resize-image-2.1.17-170x250

डॉ. राजीव आनंद
सेक्सोलॉजिस्ट
([email protected])