शाहरुख खान के ऑफिस को पत्नी...

शाहरुख खान के ऑफिस को पत्नी गौरी ने दिया नया लैविश लुक, देखें फोटोज़ (Shah Rukh Khan’s wife, Gauri Khan, Redesigned his Red Chillies office, See Lavish New Look Of the office)

शाहरुख खान की वाइफ गौरी खान ने इंटीरियर डिजाइनिंग के फील्ड में अपनी अलग पहचान बनाई है. उनके बारे में कहा जाता है कि वो कमरे नहीं, ख्वाब डिज़ाइन करती हैं. शायद यही वजह है कि गौरी बॉलीवुड में हर सेलेब्रिटी की पसंदीदा इंटीर‍ियर डिजाइनर हैं. रणबीर कपूर, आल‍िया भट्ट, करण जौहर समेत फिल्मी सेलेब के घरों और ऑफिस को उन्होंने बड़ी ही खूबसूरती से डिज़ाइन किया है.

Gauri Khan

अपने घर की डिजाइन‍िंग भी गौरी ने खुद ही की है और अब पति शाहरुख के रिक्वेस्ट पर गौरी ने उनके ऑफ‍िस ‘रेड चिलीज’ को भी अपने डिजाइनिंग और क्रिएटिविटी से खूबसूरत टच दिया है, जिसकी फोटो गौरी ने हाल ही में सोशल मीडिया पर शेयर किया है.

Red Chillies office

फोटोज़ में आप देख सकते हैं कि गौरी ने शाहरुख की ऑफिस का पूरा ट्रांसफॉर्मेशन कर दिया है. इस ऑफिस को गौरी खान ने इतना लैविश लुक दिया है कि अब ये ऑफिस कम, फाइव स्टार होटल ज़्यादा लग रहा है.

Gauri Khan

गौरी ने ऑफिस के न्यू लुक की फोटोज शेयर करते हुए बताया कि उन्होंने लॉकडाउन के दौरान शाहरुख के ऑफ‍िस को डिजाइन करना शुरू किया था और ये काफी चैलेंजिंग एक्सपीरियंस था.

Red Chillies office

उन्होंने इस ऑफ‍िस को ऐसा स्पेस बताया जो कि घर से कम नहीं है. यहां क्र‍िएट‍िविटी और कंफर्ट है. गौरी ने अपने पोस्ट के साथ लिखा, ‘बड़े आउटडोर स्पेस के साथ ऑफ‍िस को डिजाइन करना मेरे लिए चैलेंज था. यहां वर्चुअल मीट‍िंग्स आराम और सहजता के साथ किए जा सकते हैं, साथ ही भव‍िष्य के प्रोजेक्ट्स के लिए यहां दिमाग भी क्र‍िएटव रहेगा. और रेड चिलीज़ ऑफ‍िस के लिए यही मेरी पहली प्राथमिकता भी थी’.

Red Chillies office

साथ ही उन्होंने अपने पोस्ट के साथ लिखा, ‘लॉकडाउन के दौरान रेड चिलीज में शाहरुख के ऑफ‍िस को डिजाइन करना एक बेहतरीन अनुभव था. इस प्रोजेक्ट के लिए मैं वॉक्स इंडिया इंटीरियर से ज्यादा किसी पर भरोसा नहीं कर सकती थी. मैस्कुलीन और मिनिमल‍िस्ट थीम, ब्लैक-ग्रे-व्हाइट कलर पैलेट के साथ केराडेको ने मुझे टैक्टाइल टच सेंसेशन के साथ बहुत सारे विकल्प दिए.’

Gauri Khan

गौरी ने अपने पोस्ट में शाहरुख के ऑफ‍िस की और ड‍िटेल‍िंग भी दी है. फोटोज़ में आप देख सकते हैं कि आप देख सकते हैं कि ऑफिस में लैविश सोफा और काउच के साथ गौरी ने सेंटर टेबल पर बड़ा सा चेस और चाबी रखी है, जो इसे बेहद एंटीक लुक दे रहा है. ऑफिस के लिए कलर्स भी गौरी ने काफी लाइट और प्रोफेशनल सिलेक्ट किए हैं. इसके अलावा ऑफिस का रिसेप्शन एरिया, आउटर स्पेस, वॉल डेकोर सब कुछ इतने बेहतरीन ढंग से सजाया है गौरी ने कि उनके इस क्रिएटिविटी की सभी तारीफ कर रहे हैं.

Gauri Khan

बता दें कि शाहरुख खान कई बार सोशल मीडिया पर गौरी से अपने इस ऑफिस को डिजाइन करने के लिए कह चुके थे. लॉकडाउन के दौरान भी जब गौरी ने अपने इंटीरियर डिज़ाइन की फोटोज सोशल मीडिया पर शेयर की थी, तब भी उस पर कमेंट करते हुए शाहरुख ने लिखा था, क्या अब तुम मेरे रेड चिलीज़ को भी नया लुक दे दोगी, नए सीलिंग के साथ, जिसके लिए मैं तुम्हें काफी समय से कह रहा हूं. ताकि जब हम दोबारा काम शुरू करें, तो कुछ नया हो.’ और शायद शाहरुख कब इस रिक्वेस्ट के बाद ही गौरी ने उनकी ऑफिस को रिडिजाइन करने का काम शुरू किया और अपनी क्रिएटिविटी से ऑफिस को बिल्कुल नया लुक दे दिया.

बता दें कि लॉकडाउन के दौरान ही गौरी ने अपने घर के टैरेस को भी नया लुक दिया था और उसकी फ़ोटो भी शेयर की थी.

Gauri Khan

इसके अलावा कुछ महीने पहले गौरी ने अपने दिल्ली वाले घर को भी बड़ी ही खूबसूरती से सजाया था और गौरी-शाहरुख ने Airbnb के साथ कोलाबोरेशन की अनाउंसमेंट करके बताया था कि वे अपने घर के दरवाजे दूसरों के लिए खोल रहे हैं. गौरी ने पोस्ट शेयर कर लिखा था- ‘दिल्ली वाले हमारे घर से बीते दिनों की कई यादें जुड़ी हैं, जो कि हमने सालों में इकट्ठे किए और हर वो चीज जो एक पर‍िवार के तौर पर हमें पसंद है. अब आपको हमारा मेहमान बनने का मौका मिलेगा’. देखें उनके दिल्ली वाले घर की ये खूबसूरत फोटोज.

Gauri Khan
Red Chillies office
Red Chillies office
Red Chillies office