शाहिद कपूर ने इन 6 सुपरहिट फिल्म...

शाहिद कपूर ने इन 6 सुपरहिट फिल्मों को कर दिया था रिजेक्ट, ज़िंदगी भर रहेगा पछतावा (Shahid Kapoor Had Rejected These 6 Superhit Films, Will Regret It For The Rest Of His Life)

जिंदगी में हर कोई कुछ न कुछ गलती तो जरूर करता है, लेकिन कुछ गलतियां ऐसी हो जाती हैं, जिसके लिए हमें जिंदगी भर के लिए पछताना पड़ जाता है. कुछ ऐसा ही हुआ शाहिद कपूर के साथ भी. वैसे तो उन्होंने अपने फिल्मी करियर में एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया, लेकिन कई बार उन्होंने ऐसी फिल्मों के ऑफर को रिजेक्ट कर दिया, जो रिलीज होने के बाद काफी बड़ी हिट साबित हुई. आज अगर शाहिद ने वो फिल्में कर ली होती, तो उनका स्टारडम और भी ज्यादा आसमान छू रहा होता. चलिये जानते हैं उन 6 सुपरहिट फिल्मों के बारे में, जिसका ऑफर पहले शाहिद कपूर को ही मिला था, लेकिन उन्होंने हर ऑफर को रिजेक्ट कर दिया था.

रंग दे बसंती – आप ये जानकर दंग रह जाएंगे कि ब्लॉकबस्टर मूवी ‘रंग दे बसंती’ का ऑफर आमिर खान से पहले शाहिद कपूर को ही मिला था, लेकिन उन्होंने इस कल्ट मूवी के ऑफर को ठुकरा दिया था, जिसका उन्हें काफी अफसोस है. एक बार शाहिद ने नेहा धूपिया के शो में इस बात का खुलासा करते हुए कहा था कि, “मुझे फिल्म ‘रंग दे बसंती’ ना करने का मलाल है. वे चाहते थे मैं सिद्धार्थ का रोल प्ले करूं. मैं स्क्रिप्ट पढ़ते हुए रो पड़ा था. मुझे ये रोल पसंद भी आया था. लेकिन मैं इस फिल्म के लिए टाइम नहीं निकाल पाया था.”

ये भी पढ़ें: दीपिका पादुकोण को सलमान खान ने ऑफर की थी डेब्यू फिल्म, इस वजह से एक्ट्रेस ने कर दिया था रिजेक्ट (Debut Film Was Offered By Salman Khan To Deepika Padukone, Because Of This The Actress Rejected)

रॉकस्टार – रणबीर कपूर स्टारर फिल्म ‘रॉकस्टार’ उनके करियर के लिए मील का पत्थर साबित हुई थी. लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि रणबीर से पहले इस फिल्म का ऑफर शाहिद कपूर को मिला था. खबरों की मानें तो इम्तियाज ने शाहिद को फिल्म ‘रॉकस्टार’ और ‘जब वी मेट’ में से किसी एक को सलेक्ट करने का ऑप्शन दिया था. तो शाहिद ने ‘जब वी मेट’ को ही सेलेक्ट किया. हालांकि ये फिल्म भी काफी बड़ी हिट साबित हुई और शाहिद के करियर की यादगार फिल्म बन गई.

डाउनलोड करें हमारा मोबाइल एप्लीकेशन https://merisaheli1.page.link/pb5Z और रु. 999 में हमारे सब्सक्रिप्शन प्लान का लाभ उठाएं व पाएं रु. 2600 का फ्री गिफ्ट.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

The Reluctant Fundamentalist – इसी नाम के नोवेल पर बेस्ड मीरा नायर की इस फिल्म का ऑफर भी शाहिद कपूर को मिला था. लेकिन उन्होंने उससे पहले फिल्म ‘मौसम’ को साइन कर लिया था, जिसकी वजह से उन्होंने मीरा नायर की इस फिल्म को करने से इनकार कर दिया था.

ये भी पढ़ें: एक्ट्रेस मीनाक्षी शेषाद्रि का बदल गया पूरा लुक, ‘दामिनी’ से मचाई थीं धमाल (Actress Meenakshi Seshadri’s Complete Look Changed, ‘Damini’ Was A Big Hit)

शुद्ध देसी रोमांस – दिवंगत अभिनेता सुषांत सिंह राजपूत की फिल्म ‘शुद्ध देसी रोमांस’ ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा खासा बिजनेस किया था. लेकिन बता दें कि इस फिल्म का ऑफर सुषांत सिंह राजपूत से पहले शाहिद कपूर को मिला था. लेकिन उन्होंने इस फिल्म के ऑफर को भी रिजेक्ट कर दिया था.

ये भी पढ़ें: अनन्या पांडे ने शाहरुख की फिल्मों को बताया गलत, बोलीं पार्टनर बदलने में कोई बुराई नहीं (Ananya Pandey Told Shahrukh’s Films Wrong, Said There Is No Harm In Changing Partners)

बैंग बैंग – रितिक रोशन और कैटरीना कैफ स्टारर फिल्म ‘बैंग बैंग’ हर किसी को पसंद आई थीं. फिल्म के डायरेक्टर सिद्धार्थ आनंद ने रितिक रोशन से पहले शाहिद कपूर को इसका ऑफर दिया था, लेकिन उन्होंने इसे भी मना कर दिया. जब ये फिल्म रिलीज हुई थी, उसी दौरान शाहिद की फिल्म ‘हैदर’ भी रिलीज हुई थी. फिल्म ‘हैदर’ में उनके शानदार एक्टिंग की बदोलत उन्हें कई अवॉर्ड्स मिले थे, तो वहीं रितिक की फिल्म ‘बैंग बैंग’ 100 करोड़ क्लब में शामिल रही थी.

रांझणा – आनंद एल राय ने फिल्म ‘रांझणा’ का ऑफर धनुष से पहले शाहिद कपूर को दिया था. लेकिन शाहिद ने इस फिल्म के ऑफर को भी ठुकरा दिया था. हालांकि इस फिल्म में धनुष को ऑडियंस का जमकर प्यार मिला. इसी फिल्म के जरिये धनुष ने बॉलीवुड में अपना डेब्यू किया था.

×