पहले पति से तलाक पर शेफाली ...

पहले पति से तलाक पर शेफाली जरीवाला ने तोड़ी चुप्पी, कहा जरूरी नहीं हर बार फिजिकल एब्यूज ही हो (Shefali Jariwala Breaks Silence On Divorce With First Husband, Says Violence Is Not Always Physical)

कांटा लगा गर्ल शेफाली जरीवाला इन दिनों अपने बोल्ड अंदाज के लिए काफी सुर्खियां बंटोर रही हैं. एक्ट्रेस अक्सर ही अपनी बोल्ड फोटोज सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती हैं, जो उनके फैंस को खूब पसंद आती है. इसके अलावा कांटा लगा गर्ल ने हाल ही में अपने पहले पति से तलाक के बारे में भी पहली खुलकर बात की और बताया कि तलाक के दौरान उन्हें किस तरह की मानसिक परेशानी से गुजरना पड़ा.

Shefali Jariwala

बता दें कि बिग बॉस 13 फेम शेफाली की पहली शादी म्यूजिक कम्पोजर हरमीत सिंह से हुई थी. लेकिन शादी के 5 साल बाद ही दोनों का डाइवोर्स हो गया था. शेफाली ने हरमीत पर मारपीट और डोमेस्टिक वॉयलेंस का आरोप भी लगाया था. हालांकि पहले पति से तलाक के पांच साल बाद ही एक्ट्रेस ने पराग त्यागी से दूसरी शादी कर ली और उनके साथ बेहद खुश भी हैं. लेकिन इस बीच उन्होंने कभी अपने तलाक के बारे में बात नहीं की, लेकिन अब पहली बार शेफाली अपनी पर्सनल लाइफ के इस पहलू पर खुलकर बात की है और बताया है कि उनके लिए ये सब कितना मुश्किल था. इसके अलावा उन्होंने मेंटल एब्यूज, सेकंड मैरेज आदि मुद्दे पर भी बात की.

Shefali Jariwala

शेफाली ने बताया कि वो एक बैड मैरेज से बाहर इसलिए निकल पाईं, क्योंकि वो इंडिपेंडेंट थीं. खुद कमा रही थीं. “मेरी परवरिश ऐसे माहौल में हुई थी, जिसने मुझे सिखाया कि जो तुम्हें सही लगता है, वो करो. बेवजह सोसाइटी की चिंता मत करो. मुझे लोगों ने बहुत सपोर्ट किया. शायद इसीलिए मैं ये फैसला भी ले पाई.”

Shefali Jariwala

शेफाली ने बताया कि ज़रूरी नहीं कि मैरिड लाइफ में हमेशा फिजिकल एब्यूज ही हो. कई बार बहुत तरह के मेंटल एब्यूज भी होते हैं, जो आपको बहुत ज़्यादा तकलीफ देते हैं, लाइफ को दुखी बना देते हैं. मैं इन सबसे बाहर आना चाहती थी, इसलिए मैंने तलाक लेने का फैसला किया. मेरे लिए भी लाइफ का वो दौर बहुत मुश्किलों भरा रहा.

Shefali Jariwala

शेफाली ने कहा कि हमारे यहां आज भी तलाक को बुरा माना जाता है. आज भी तलाक को लेकर गिल्ट फीलिंग होती है. तलाक को लेकर औरतों के मन में एक तरह का डर है. लेकिन हर महिला को समझना होगा कि क्या वे शादी में खुश हैं? अगर नहीं हैं, तो वे अपने फैसले लेने के लिए आज़ाद हैं. उनकी मदद के लिए लोग हैं.

Shefali Jariwala

खैर तलाक के कुछ साल बाद उनकी मुलाकात पराग त्यागी से हुई. दोनों एक साथ डेट पर गए थे और दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया. और कुछ तुम्हें डेटिंग करने के बाद दोनों ने शादी कर ली. शेफाली का कहना है, “पराग और मैं कई मायनों में एक जैसे और कई में अलग हैं. मुझे लगता है कि हम एक-दूसरे को बैलेंस करते हैं.”

Shefali Jariwala

अभी हाल ही में शेफाली अपने हस्बैंड के साथ मालदीव्स गई थीं और दोनों ने वेकेशन के काफी बोल्ड फोटोज़ शेयर किए थे, जिसकी काफी चर्चा भी हुई थी. फिलहाल, शेफाली पराग के साथ अपनी शादीशुदा जिंदगी एन्जॉय कर रही हैं और इस रिश्ते में बेहद खुश हैं. कपल ने जल्दी ही एक बेटी गोद लेने का भी फैसला किया है और इसके लिए उन्होंने तमाम फॉर्मेलिटीज भी पूरी कर ली है.