श्रीदेवी के बर्थडे पर जाह्नवी ने ऐसे याद किया अपनी मम्मा को (Sridevi Birth Anniversary: Janhvi Kapoor And Other Celebs Remember The Legend)

चाहे आप उन्हें भारतीय सिनेमा की पहली फीमेल सुपरस्टार कहें या फिर बॉलीवुड की इटरनल ब्यूटी, श्रीदेवी हमारे यादों में हमेशा जिंदा रहेंगी. आज स्वर्गीय श्रीदेवी (Late Sridevi) की 56वीं वर्षगांठ है. इस अवसर पर जाह्नवी कपूर ने अपनी मम्मा की एक प्यारी-सी पिक लगाकर उन्हें बर्थडे विश किया और लिखा हैप्पी बर्थडे मम्मा. आई लव यू..

Sridevi Birth Anniversary

इतनी कम उम्र में मां के चले जाने से जाह्नवी और खुशी के जीवन में अचानक एक खालीपन आ गया. हालांकि उनके पिता बोनी कपूर, सौतेले भाई अर्जुन कपूर और बहन अंशुला कपूर ने उनके दुख को कम करने की पूरी कोशिश की, लेकिन मां के चले जाने का दर्द हमेशा ही बना रहा. जाह्नवी अक्सर सोशल मीडिया पर इमोशनल पोस्ट करती रहती हैं.  श्रीदेवी के जन्मदिन के अवसर पर फैशन डिज़ाइनर व श्रीदेवी के अच्छे दोस्त मनीष मल्होत्रा ने उनकी ख़ूबसूरत सी पिक शेयर करते हुए लिखा, मिस यू.

Sridevi

आपको याद दिला दें कि भारतीय सिनेमा की लेडी सुपरस्टार 24 फरवरी 2018 को दुबई के होटल के बाथरूम में मरी मिली थीं. पुलिस के अनुसार, डूबने के कारण उनकी मौत हो गई थी. जाह्नवी, खुशी और बोनी कपूर अभी भी इस सदमे से पूरी तरह बाहर नहीं आ पाए हैं.

Sridevi Birth Anniversary

आपको बता दें कि 13 अगस्त, 1963 को श्रीदेवी का जन्म हुआ था. श्रीदेवी ने काफी छोटी उम्र में ही अपने करियर की शुरुआत कर दी थी.  उन्होंने कई तमिल और तेलुगु फिल्मों में काम किया है. रजनीकांत और कमल हासन के साथ मिलकर उन्होंने कई हिट फिल्में भी दी थी, जब वह 13 साल की थीं, तब उन्होंने ‘मूंदरू मुदिचू’ नामक एक फिल्म में मां का किरदार निभाया था. बॉलीवुड की पहली महिला सुपरस्टार श्रीदेवी 1985 से लेकर 1992 तक फिल्मी दुनिया में सबसे ज्यादा फीस लेने वाली एक्ट्रेस थीं. करोड़ों दिलों पर राज करने वालीं श्रीदेवी जब बॉलीवुड इंडस्ट्री में आई थीं, तो वह हिंदी नहीं बोल सकती थीं. उन्हें तेलुगू, तमिल, कन्नड़ और अंग्रेजी आती थी. श्रीदेवी की आवाज दूसरे कलाकार डब करते थे. उन्होंने चांदनी फिल्म में पहली बार अपनी आवाज दी थी. चालबाज फिल्म का गाना ‘ना जाने कहां से आई है’ की शूटिंग के दौरान श्रीदेवी को तेज बुखार आ गया था. इसके बावजूद उन्होंने गाने की शूटिंग पूरी की थी. बीच में श्रीदेवी ने फिल्मों से काफी लंबा ब्रेक लिया था मगर 15 साल बाद उन्होंने फिल्म ‘इंग्लिश विंगलिश’ से धमाकेदार वापसी की. इस फिल्म में उनके अभिनय को खूब सराहा गया था. एक्ट्रेस के रूप में उनकी अंतिम फिल्म मॉम थी. इस फिल्म के लिए उन्हें मरणोपरान्त नेशनल ऑर्वड मिला था.

ये भी पढ़ेंः सौतेले पिता की गिरफ्तारी के बाद श्वेता तिवारी की बेटी पलक ने पहली बार तोड़ी चुप्पी, अभिनव की मां ने भी रखा अपना पक्ष ( Shweta Tiwari’s Daughter Palak Shared A Post)