‘तारक मेहता..’ ...

‘तारक मेहता..’ की बबिता जी की फिसली जुबान, जाने ऐसा क्या कह दिया कि लोग कर रहे हैं गिरफ्तारी की मांग (‘Taarak Mehta….’fame Munmun Dutta aka Babita Ji slammed for casteist remark, Netizens demand her arrest)

टीवी के मोस्ट पॉपुलर कॉमेडी शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में बबिता का किरदार निभानेवाली मुनमुन दत्ता भले ही जेठा लाल और गोकुल सोसायटी के लोगों की सबसे फेवरेट हैं, लेकिन फिलहाल तो उन पर लोगों का गुस्सा फूट पड़ा है और लोग उनसे इतने ज़्यादा नाराज़ हैं कि ट्विटर पर उनको अरेस्ट करने तक की मांग कर रहे हैं. क्या है पूरा मामला, आइए जानते हैं.

क्या है मामला?

Munmun Dutta

दरअसल सोशल मीडिया पर अक्सर अपनी फोटोज से फैन्स का दिल जीतने वाली मुनमुन दत्ता ने हाल में ही में इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें उन्होंने कुछ ऐसा कह दिया है कि लोगों का गुस्सा उन पर फूट पड़ा है. हुआ यूं कि मुनमुन ने सोशल मीडिया हैंडल्स से वीडियो शेयर करके अपने फैन्स के साथ इंटरैक्शन कर रही थीं. इसी दौरान उन्होंने दलित समुदाय के लिए जातिसूचक शब्‍द का इस्तेमाल कर दिया. बस फिर क्या था ये वीडियो देखने के बाद एक्ट्रेस की इस हरकत पर लोग आगबबूला हो गए और उन्हें ट्रोल करने लगे हैं. बबीता जी का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा और इसी के साथ उन पर लोगों का गुस्सा भी फूट पड़ा. जातिसूचक शब्द का इस्तेमाल करने के लिए लोगों ने खूब फटकार लगाई. बात इतनी बढ़ गई है कि लोग उनकी गिरफ्तारी की मांग करने लगे और देखते ही देखते सोशल मीडिया पर #ArrestMunmunDutta ट्रेंड करने लगा.

बबीता जी को मांगनी पड़ी माफ़ी 

Munmun Dutta

विवाद बढ़ता और लोगों का गुस्सा देख मुनमुन को अपनी गलती का एहसास हुआ. आखिरकार सोशल मीडिया पर एक पोस्ट शेयर कर उन्होंने सबसे माफ़ी भी मांग ली. एक्ट्रेस ने पोस्ट शेयर करते हुए लिखा कि- ‘मैं ये पोस्ट कल शेयर किए गए एक वीडियो के संदर्भ में लिख रही हूं, जहां मेरे द्वारा इस्तेमाल किए गए एक शब्द का गलत अर्थ लगाया गया है. ऐसा मैंने किसी की भी इंसल्ट करने या फिर किसी को ठेस पहुंचाने की मंशा से नहीं कहा था. मेरी भाषा के अवरोध के कारण, मुझे उस शब्द का सही अर्थ नहीं पता था.’

हर जाति, पंथ या लिंग से हर एक व्यक्ति के प्रति मेरे मन में सम्मान है

Munmun Dutta

उन्होंने इसी पोस्ट में आगे लिखा- ‘जब मुझे इसके बारे में बताया गया तो मैंने तुरंत ही वीडियो में से उस हिस्से को निकाल दिया. हर जाति, पंथ या लिंग से हर एक व्यक्ति के प्रति मेरे मन में सम्मान है और हमारे समाज या राष्ट्र में उनके योगदान को मैं स्वीकार करती हूं. मैं ईमानदारी से हर उस व्यक्ति से माफी मांगना चाहती हूं जो उस शब्द के इस्तेमाल से अनजाने में आहत हुए हैं और मुझे उसके लिए खेद है.’

लोग कर रहे हैं अरेस्ट करने की डिमांड

Munmun Dutta

लेकिन मुनमुन के माफी मांगने के बावजूद मामला ठंडा होता नहीं दिख रहा और लोग उनके खिलाफ़ एफआईआर करने की मांग कर रहे हैं. लोगों का कहना है कि यह संविधान की मूल भावना के खिलाफ है, इसलिए आयोग को इस पर तुरंत एक्शन लेना चाहिए और मुनमुन के खिलाफ एफआईआर दर्ज करनी चाहिए.

Munmun Dutta

खबर लिखे जाने तक पता चला है कि मुनमुन दत्ता के खिलाफ हरियाणा में शिकायत दर्ज की गई है. मुनमुन दत्ता के खिलाफ जल्‍द एफआईआर दर्ज कर गिरफ्तार किए जाने की मांग की गई है.