HBD Abhishek: पढ़िए अभिषेक और ऐेश की प्यारी-सी प्रेम कहानी (The Charming Love Story Of Aishwarya Rai And Abhishek Bachchan)

आज अभिषेक 42 वर्ष के हो गए. उनके जन्मदिन के अवसर पर हम आपको अभिषेक और एेश की प्रेमकहानी के बारे में बता रहे हैं. बॉलीवुड के सबसे बड़े स्टार और दुनिया की सबसे ख़ूबसूरत महिला के मिलन को देखकर इस बात पर विश्वास हो गया कि जोड़ियां स्वर्ग में बनती हैं. बॉलीवुड के इस पावर कपल ने हमें बात पर विश्वास दिला दिया है कि प्यार अगर सच्चा हो तो हर बाधा पार हो जाती है. कैसी है उनकी प्रेम कहानी? आइए पढ़ते हैं.

Charming Love Story, Aishwarya Rai, Abhishek Bachchan

जब वे सिर्फ़ अच्छे दोस्त थे


अभिषेक और एेश्वर्या सबसे पहले फिल्म ढाई अाक्षर प्रेम के (2000) के सेट पर मिले और उसके बाद उन्होंने दूसरी फिल्म कुछ ना कहो (2003) में साथ काम किया. उस दौरान वे सिर्फ़ अच्छे दोस्त थे. उससे पहले भी अभिषेक एेश की पहली फिल्म और प्यार हो गया (1997) के सेट पर उनसे मिले थे. उस फिल्म में एेश अभिषेक के अच्छे दोस्त बॉबी देओल के साथ काम कर रही थी. उस दौरान एेश का सलमान के साथ संबंध था, जबकि अभिषेक करिश्मा कपूर के साथ इंगेज़्ड थे. लेकिन जल्द ही उनकी सगाई टूट गई और अभिषेक ने ख़ुद को काम में व्यस्त कर लिया. दूसरी तरफ सलमान के अाक्रामक व्यवहार के कारण एेश का उनसे ब्रेकअप हो गया. उसके बाद विवेक ओबेराय के साथ उनके संबंध थे, लेकिन यह रिश्ता भी अधिक दिनों नहीं चल पाया.

कैसे पनपा प्यार?


कुछ लोग कहते हैं कि फिल्म बंटी और बबली (2005) के एक गाने कजरारे की शूटिंग के दौरान उनके बीच प्यार पनपा. लेकिन 2006-2007 में उन्हें एक-दूसरे के साथ ज़्यादा वक़्त बिताने का समय मिला. जब उन्होंने जान, गुरु और धूम 2 जैसी फिल्मों में साथ काम किया.  धूम 2 के दौरान प्यार परवान पर चढ़ा.

ब्यूटीफुल प्रपोज़ल


अंततः टोरंटो में फिल्म गुरु के प्रीमियर के बाद, अभिषेक ने ऐश को न्यूयॉर्क में प्रपोज किया और वे तुरंत राज़ी हो गईं. एक इंटरव्यू में अभिषेक ने कहा, मैं काफ़ी पहले न्यूयॉर्क में एक फिल्म की शूटिंग कर रहा था. तब मैं अपने होटल रूम की बालकनी में खड़ा होकर सोचा करता था कि अगर मैं ऐश के साथ शादी कर लूं तो कितना अच्छा होगा, कुछ साल बाद गुरु के प्रीमियर के बाद हम उसी होटल में गए और मैं उसे उसी बालकनी में ले गया और उससे शादी के बारे में पूछा. एक इंटरव्यू में ऐश ने बताया कि अभिषेक ने उसे गुरु फिल्म के सेट में रखे नकली रिंग के साथ प्रपोज किया. वह मुझे बहुत ऑरिजल और रियल लगा.

कोर्टशिप का समय


प्रपोजल के बाद दोनों मुंबई लौट आए और उन्होंने जनवरी 14, 2007 को सगाई कर ली. उसके बाद वे एक साथ मूवीज़ और नाइट क्लब जाने लगे.

रिश्ते में उतार-चढ़ाव


शादी के पहले भी उनके रिश्ते में थोड़े उतार-चढ़ाव आए. पहला था ऐश की कुंडली में मांगलिक दोष. जिसे हटाने के लिए ऐश को पहले एक पेड़ से शादी करनी थी. दूसरी परेशानी धूम 2 में ऐश और रितिक के किंस को लेकर हुईं. सूत्रों के अनुसार, ऐश का इतना बोल्ड सीन देना बच्चन परिवार को पसंद नहीं आया था. लेकिन ये सभी चीज़ें ऐश और अभि को एक होने से नहीं रोक पाए.

बहुप्रतिक्षित शादी


अंततः ऐश और अभि ने अप्रिल 2007 को शादी कर ली. बारात बच्चन के जलसा से निकलकर प्रतीक्षा गई. शादी पर भी बहुत चर्चाएं हुईं. क्योंकि शादी में बहुत से सेलिब्रिटीज़ को नहीं बुलाया गया.

प्रेम बढ़ता गया 


शादी के इतने सालों बाद भी उनका रिश्ता बहुत मज़बूत है. एक इंटरव्यू में ऐश ने कहा था कि अभिषेक मेरे लिए प्रेरणा के स्रोत हैं. वे बहुत सपोर्टिव हैं. जब भी मैं किसी चीज़ को लेकर कंफ्यूज़ होती हूं, वो मेरी परेशानी को तुरंत ख़त्म कर देते हैं.

बेटी का जन्म


नंवबर16, 2011 को ऐश ने प्यारी सी बिटिया को जन्म दिया. बेटी के जन्म के बाद ऐश ने काम करना पूरी तरह छोड़ दिया और अपना पूरा समय नन्हीं आराध्या को दिया. आराध्या के चार साल का होने पर ऐश ने काम नहीं किया. उसके बाद ही उन्हॆने जज़्बा फिल्म के साथ कमबैक किया. है ना फिल्मों की तरह ही प्यारी-सी प्रेम कहानी.

ये भी पढ़ेंः जानें कौन डिज़ाइन करेगा सोनम की शादी का जोड़ा