शादी के बाद भी पैरेंट्स नहीं बने...

शादी के बाद भी पैरेंट्स नहीं बने बॉलीवुड के ये 5 सितारे, एक की वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप (These 5 Bollywood Stars Did Not Become Parents After Marriage, You Will Be Surprised To Know The Reason For One)

भले ही दुनिया कहीं से कहीं क्यों न चली गई हो, लेकिन आज के समय में भी हर कपल पैरेंट्स बनने की ख्वाहिश तो जरूर रखते हैं. ये हर इंसान की ज़िंदगी में सबसे ज्यादा जरूरी हिस्सों में से एक होता है. हालांकि ऐसे कई कपल भी हैं, जिन्होंने शादी तो की लेकिन पैरेंट्स बनने को लेकर कभी टेंशन में नहीं दिखे. वो बिना बच्चों के भी काफी खुशहाल जीवन जीते रहे और उनके लिए मिसाल पेश करते रहे, जो चाहकर भी मां-बाप नहीं बन पाए. इस आर्टिकल में आप जानेंगे बॉलीवुड के 5 उन हस्तियों के बारे में जो शादी-शुदा होने के बाद भी पैरेंट्स नहीं बने, लेकिन उनकी ज़िंदगी काफी खुशहाल है.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

विद्या बालन – सिद्धार्थ रॉय कपूर – बॉलीवुड के इस पावर कपल ने साल 2012 में ही शादी की थी. दोनों अपनी शादी-शुदा जिंदगी में काफी ज्यादा खुश हैं. वैसे तो मीडिया के गलियारों में कई बार अफवाहों का बाजार गर्म हुआ कि विद्या बालन प्रेग्नेंट हैं, लेकिन सारी अफवाहों पर पानी फिरता चला गया. हालांकि एक इंटरव्यू के दौरान खुद विद्या ने ये क्लियर कर दिया था कि अगर उनके बच्चे नहीं है तो ये उनके और उनके पति के बीच की बात है. विद्या ने साफ तौर पर कहा था कि अगर वो पैरेंट्स नहीं बने तो इसमें कोई बुराई नहीं है.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

कविता कौशिक – रोनित विस्वास – साल 2017 में कविता कौशिक ने रोनित विस्वास से शादी की थी. इनकी शादी को 4 साल बीत चुके हैं, लेकिन अब तक इनके पैरेंट्स बनने को लेकर कोई खबर सामने नहीं आई. एक लेटेस्ट इंटरव्यू में बात करते हुए खुद कविता ने कहा था कि वो पहले से ही इतनी बड़ी जनसंख्या वाले देश में एक और बच्चा लाने में कोई दिलचस्पी नहीं रखती हैं. वो तो अपनी बिल्ली के साथ ही काफी ज्यादा खुश हैं.

ये भी पढ़ें: फिल्मों के लिए पति से अलग हो गईं बॉलीवुड की ये अभिनेत्रियां, एक तो घर से ही भाग गई थीं (These Bollywood Actresses Separated From Husband For Films, One Had Run Away From Home)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

किरण खेर – अनुपम खेर – बॉलीवुड इंडस्ट्री के सबसे फेवरेट कपल में से एक अनुपम खेर और किरण खेर अपनी लाइफ में कितने खुश हैं वो किसी से छुपी हुई नहीं है. ये चंडीगढ़ में पहली बार मिले थे. उस समय दोनों के बीच दोस्ती दोस्ती हुई थी. उसके बाद दोनों अपनी अपनी लाइफ में आगे बढ़ गए थे. लेकिन किसी न किसी कारण दोनों की पहली शादियां असफल रहीं और फिर 1985 में किरण और अनुपम ने एक-दूसरे से शादी कर ली. हालांकि किरण की पहली शादी से एक बेटा है, जो उनके साथ ही रहता है और अनुपम खेर ने ही उन्हें अपना नाम दिया हुआ है. लेकिन इस कपल ने अपने बच्चे नहीं किए.

जावेद अख्तर – शबाना आजमी – 1984 में शादी कर एक हुए इस कपल ने पहले ही ये डिसाइड कर लिया था कि वो पैरेंट्स नहीं बनेंगे. बता दें कि जावेद अख्तर ने पहली शादी हनी ईरानी से की थी. उनसे उनके दो बच्चे हैं.

ये भी पढ़ें: टीवी की संस्कारी बहुएं जब 2021 में बन गईं हॉट, बिकनी तस्वीरों ने हर किसी को कर दिया क्लीन बोल्ड (When Tv’s Cultured Daughter-In-Law Became Hot In 2021, Bikini Pictures Made Everyone Clean Bold)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

सायरा बानो – दिलीप कुमार – दिवंगत एक्टर दिलीप कुमार और सायरा बानो की जोड़ी तो हर कपल के लिए मिसाल है. इन्होंने 1966 में शादी की थी. लेकिन इनके अपने बच्चे नहीं थे. लेकिन बता दें कि दिलीप कुमार और सायरा बानो सुपरस्टार शाहरुख खान को अपने बेटे की तरह प्यार करते थे.

ये भी पढ़ें: तो सुंदर दिखने के लिए ये सब करती हैं बॉलीवुड अभिनेत्रियां (So Bollywood Actresses Do All These Things To Look Beautiful)

×