बॉलीवुड के इन सितारों को कई दफा ...

बॉलीवुड के इन सितारों को कई दफा हुआ प्यार, किसी ने 3 तो किसी ने 4 बार रचाई शादी (These Bollywood Stars Fell In Love Many Times, They Got Married 3-4 Times)

शादी को यूं तो सात जन्मों का पवित्र बंधन माना जाता है, जहां अग्नि के सात पेरे लेकर दो लोग हमेशा-हमेशा के लिए एक अटूट बंधन में बंध जाते हैं. वहीं कहा जाता है कि सच्चा प्यार भी इंसान को जीवन एक बार ही होता है, लेकिन बॉलीवुड के कई सेलेब्रिटीज़ ने यह साबित किया है कि प्यार एक बार नहीं, बल्कि बार-बार भी हो सकता है, जिस तरह से प्यार कई बार हो सकता है, उसी तरह से शादी भी कई बार हो सकती है. चलिए जानते हैं बॉलीवुड के कुछ ऐसे ही सितारों के बारे में, जिन्हें कई दफा प्यार हुआ और किसी ने 3 बार तो किसी ने 4 बार शादी रचाई.

किशोर कुमार

Kishore Kumar
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

हिंदी सिनेमा के सदाबहार गायक और एक्टर किशोर कुमार को एक नहीं दो नहीं, बल्कि चार बार प्यार हुआ और चार बार उन्होंने अपने सिर पर सेहरा भी सजाया. जी हां, साल 1950 में उन्होंने रुमा गुहा से शादी की, फिर दूसरी शादी साल 1960 में मधुबाला से की, उन्होंने तीसरी बार योगिता बाली से शादी रचाई, लेकिन यह शादी दो साल तक ही चल पाई और आखिर में उन्होंने साल 1980 में एक्ट्रेस लीना चंदावरकर से शादी की थी.

विनोद मेहरा

Vinod Mehra
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

हिंदी सिनेमा के दिवंगत अभिनेता विनोद मेहरा की पहली शादी मीना ब्रोका के साथ हुई थी, लेकिन यह ज्यादा दिन तक नहीं चल सकी. इसके बाद उन्होंने बिंदिया गोस्वामी से शादी की, लेकिन उनका यह रिश्ता भी ज्यादा समय तक टिक नहीं सका. आखिर में विनोद मेहरा ने तीसरी बार किरण से शादी की.

नीलिमा अज़ीम

Neelima Azeem
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बॉलीवुड एक्टर शाहिद कपूर की मां नीलिमा अज़ीम भी तीन शादियां कर चुकी हैं. उनकी पहली शादी साल 1975 में हिंदी सिनेमा के दमदार अभिनेता पंकज कपूर से हुई थी. शाहिद के जन्म के तीन साल बाद दोनों अलग हो गए, फिर उन्होंने साल 1990 में अभिनेता राजेश खट्टर के साथ शादी की थी, जिसके बाद नीलिमा ने ईशान खट्टर को जन्म दिया. हालांकि इस रिश्ते से अलग होने के बाद उन्होंने तीसरी शादी रज़ा अली खान से की और साल 2009 में दोनों अलग हो गए.

कबीर बेदी

Kabir Bedi
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बॉलीवुड एक्टर कबीर बेदी ने भी चार शादियां की हैं. उनकी पहली शादी साल 1969 में बंगाली डांसर प्रोतिमा बेदी से हुई थी, जबकि उन्होंने ब्रिटिश मूल की फैशन डिज़ाइनर सुसान हम्फ्रीज से दूसरी शादी की थी. उनसे तलाक लेने के बाद कबीर बेदी ने निक्की से शादी की, लेकिन यह रिश्ता भी कुछ समय बाद टूट गया. आखिरकार उन्होंने 71 साल की उम्र में परवीर दुसांज से चौथी शादी की.

कमल हासन

Kamal Haasan
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

कमल हासन की बात करें तो उन्होंने साल 1978 में शास्त्रीय गायिका वाणी गणपति से पहली शादी की थी, लेकिन 10 साल बाद दोनों अलग हो गए. इसके बाद कमल हासन ने एक्ट्रेस सारिका से दूसरी शादी की, जिससे उन्हें दो बेटियां श्रुति हासन और अक्षरा हासन हैं. हालांकि कमल हासन और सारिका का साल 2004 में तलाक हो गया. बताया जाता है कि सारिका के बाद कमल हासन एक्ट्रेस गौतमी के साथ लिव-इन-रिलेशन में रहने लगे और कहा यह भी जाता है कि दोनों ने शादी कर ली थी, लेकिन ऑफिशिलयली कभी इसका ऐलान नहीं किया, फिर साल 2016 में दोनों की राहें जुदा हो गईं.

सिद्धार्थ रॉय कपूर

Siddharth Roy Kapoor
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बॉलीवुड के जाने माने प्रोड्यूसर सिद्धार्थ रॉय कपूर भी तीन शादियां कर चुके हैं. विद्या बालन उनकी तीसरी पत्नी हैं. सिद्धार्थ रॉय कपूर ने पहली शदी अपनी बचपन की दोस्त से की थी, जबकि उन्होंने दूसरी शादी एक टेलीविज़न प्रोड्यूसर से की थी, लेकिन साल 2011 में दोनों का तलाक हो गया और फिर उन्होंने विद्या से तीसरी शादी की.

संजय दत्त

Sanjay Dutt
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बॉलीवुड के संजू बाबा यानी संजय दत्त को एक बार नहीं, बल्कि कई बार प्यार हुआ. उन्होंने तीन शादियां की हैं और मान्यता दत्त उनकी तीसरी पत्नी हैं. संजय की पहली पत्नी ऋचा शर्मा थीं जो साल 1996 में ब्रेन ट्यूमर के कारण चल बसीं. इसके बाद उन्होंने साल 1998 में मॉडल रिया पिल्लई से शादी की थी, लेकिन साल 2005 में दोनों का तलाक हो गया. इसके बाद साल 2008 में उन्होंने मान्यता दत्त के साथ शादी की.

करण सिंह ग्रोवर

Karan Singh Grover
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

छोटे पर्दे से लेकर बड़े पर्दे तक नाम कमाने वाले एक्टर करण सिंह ग्रोवर भी तीन शादियां कर चुके हैं. उन्होंने साल 2008 में टेलीविज़न एक्ट्रेस श्रद्धा निगम से शादी की थी, लेकिन शादी के 10 महीने में ही दोनों का तलाक हो गया. इसके बाद उन्होंने अपनी को-स्टार जेनिफर विंगेट से साल 2012 में शादी की, लेकिन उनकी दूसरी शादी भी ज्यादा दिनों तक नहीं चल सकी और दो साल में तलाक हो गया. आखिरकार साल 2016 में करण ने बॉलीवुड एक्ट्रेस बिपाशा बसु से तीसरी शादी कर ली.

×