इंडियन आइडल 12: अपनी सिंगिग...

इंडियन आइडल 12: अपनी सिंगिग का जलवा बिखेरने वाले ये कंटेस्टेंट्स पहले भी ले चुके हैं कई रियलिटी शो में हिस्सा (These Contestants of Indian Idol 12 have Already Participated in Many Reality Shows)

टीवी का पॉपुलर रियलिटी शो ‘इंडियन आइडल 12’ इन दिनों विवादों में घिरा हुआ है. दरअसल, हिंदी सिनेमा के दिग्गज सिंगर किशोर कुमार के बेटे अमित कुमार द्वारा शो के मेकर्स की पोल खोलने के बाद से यह शो ट्रोलर्स के निशाने पर आ गया है. शो को लेकर उठे विवादों के बीच दर्शक कुछ कंटेस्टेंट्स से भी खासा नाराज़ हो गए हैं. आशीष के साथ सन्मुखप्रिया अपने परफॉर्मेंस को लेकर ट्रोलर्स के निशाने पर आ गई हैं. इस कंटेस्टेंट से नाराज़ लोग उन्हें शो से बाहर निकालने की मांग भी कर रहे हैं. इस बीच ‘इंडियन आइडियल 12’ में अपनी सिंगिंग का जलवा बिखेर रहे कंटेस्टेंट्स को लेकर खुलासा हुआ है कि वो पहले भी कई रियलिटी शो में हिस्सा ले चुके हैं. चलिए विस्तार से जानते हैं.

पवनदीप राजन

Pawandeep Rajan
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

इंडियन आइडल 12 में आने वाले मेहमानों को पवनदीप राजन का भोलापन और टैलेंट दोनों ही खूब भाता है. पवनदीप की गायिकी का हर कोई कायल है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि वो इस शो का हिस्सा बनने से पहले ही एक सिंगिंग रियलिटी शो के विनर भी रह चुके हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, साल 2015 में उन्होंने ‘द वॉइस ऑफ इंडिया’ के विनर का खिताब हासिल किया था.

मोहम्मद दानिश

Mohammed Danish
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

मोहम्मद दानिश को इंडियन आइडल 12 के सबसे स्ट्रॉन्ग कंटेस्टेंट्स में से एक माना जाता है. मोहम्मद दानिश एक म्यूज़िकल फैमिली से आते हैं और वो इस शो में आने से पहले दो सिंगिंग शोज़ में बतौर प्रतियोगी शामिल हो चुके हैं. मोहम्मद दानिश को ‘द वॉइस ऑफ इंडिया 2’ और ‘द वॉइस ऑफ पंजाब सीज़न 6’ में देखा जा चुका है.

सन्मुखप्रिया

Sanmukhpriya
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

इंडियन आइडल 12 में सिंगिंग का टैलेंट दिखाने वाली सन्मुखप्रिया को गायकी का यह हुनर अपनी मां से मिला है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस शो में आने से पहले सन्मुखप्रिया ‘सुपर सिंगर’, ‘जूनियर सुपर सिंगर’, ‘वॉइस ऑफ इंडिया किड्स’ और ‘सारेगामापा लिल चैंप्स तेलुगू’ में भी नज़र आ चुकी हैं.

अरुणिता कांजीलाल

Arunita Kanjilal
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

इंडियन आइडल 12 में अरुणिता कांजीवाल के सिंगिंग टैलेंट की खूब सराहना की जाती है और पवनदीप के साथ उनके रोमांस के किस्से भी काफी मशहूर हो रहे हैं, लेकिन बहुत कम लोग या न के बराबर लोग ही इस बात से वाकिफ हैं को अरुणिता साल 2014 में ‘सारेगामापा लिल चैंप्स’ बांग्ला की विनर भी रह चुकी हैं.

अंजलि गायकवाड़

Anjali Gaikwad
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

इंडियन आइडल 12 की स्ट्रॉन्ग कंटेस्टेंट्स में शुमार अंजलि गायकवाड़ भी एक म्यूज़िकल फैमिली से ताल्लुक रखती हैं. उनके पिता एक सिंगर और परफॉर्मर हैं, जबकि उनकी बहन भी एक क्लासिकल सिंगर हैं. क्या आप जानते हैं कि इस शो में आने से पहले अंजलि साल 2017 में ‘सारेगामापा लिल चैंप्स’ की विनर भी रह चुकी हैं.

आशीष कुलकर्णी

Ashish Kulkarni
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

आशीष कुलकर्णी सिर्फ एक बेहतरीन सिंगर ही नहीं, बल्कि कमाल के गीतकार भी हैं. उन्होंने साल 2008 में ‘सारेगामापा लिल चैंप्स’ मराठी के विनर का खिताब हासिल किया था. इसके अलावा बताया जाता है कि रियलिटी शो में प्रतियोगी होने के साथ ही आशीष कई म्यूज़िकल बैंड्स के साथ काम भी कर चुके हैं.

नचिकेत लेले

Nachiket Lele
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

नचिकेत लेले इंडियन आइडल 12 में भले ही कंटेस्टेंट के तौर पर शामिल हुए हैं, लेकिन वो पहले से ही एक मशहूर सिंगर हैं. साल 2016 में उन्होंने ‘सारेगामापा’ में हिस्सा लिया था और साल 2018 में ‘सारेगामापा’ मराठी शो के विनर भी रहे थे.

सवाई भट्ट

Sawai Bhatt
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

इंडियन आइडल 12 में अपनी जादूई आवाज़ के लिए सवाई भट्ट को सबका भरपूर प्यार मिलता रहा है. सवाई भट्ट भले ही इस शो में आने से पहले किसी और रियलिटी शो का हिस्सा न रहे हों, लेकिन देश के अलग-अलग हिस्सों में आयोजित होने वाले कई म्यूज़िक कॉन्सर्ट में उन्हें गाते हुए देखा गया है.

सायली कांबले

Saily Komble
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

सायली कांबले अपनी सुरीली आवाज़ के लिए शो में खूब सराही जाती हैं और उनकी गायकी हर किसी को बेहद पसंद आती है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि सायली इंडियन आइडल 12 का हिस्सा बनने से पहले ‘गौरव महाराष्ट्राचा’ और ‘मम्मी के सुपरस्टार’ जैसे रियलिटी शोज़ में हिस्सा ले चुकी हैं.