महिलाओं के इन 6 सिग्नल्स से जानें क्या चाहती है वो?(Top 6 Signs That Show What Women Want )

आपकी पार्टनर आपसे क्या चाहती है, ये जानना ज़्यादा मुश्किल काम नहीं. बस उनके बॉडी सिग्नल्स को पहचानने की कला आपको सीखनी होगी. कम से कम ये 6 सिग्नल्स तो आप जान ही लें. ताकि ये समझ सकें कि आपकी पार्टनर आपसे क्या चाहती है.

 

Romantic-modern-woman-in-bedroom (1)

 

1. अगर वो बार-बार बालों में उंगलियां घुमाए:

इसका अर्थ है कि वो आपका अटेंशन चाहती है और आपसे अधिक जुड़ाव की ख़्वाहिश है उसे. वह आपको पसंद करती है और चाहती है कि आप उसके बारे में बातें करें, उसकी तारीफ़ करें. और यक़ीन मानें, ऐसा करके आप उसके दिल में परमानेंट अपनी जगह बना सकते हैं.

 

2. बातचीत के दौरान वो बार-बार घड़ी देखे:

तो इसका मतलब है कि उसे आपकी बातों में दिलचस्पी नहीं है और वो आपकी बातों से बोर हो रही है. इसका अर्थ ये भी हो सकता है कि वो जल्दी में है और उसे कहीं पहुंचना है. इसलिए बेहतर होगा कि आप अपनी बातों पर वहीं फुलस्टॉप लगा दें और उसे जाने दें.

 

ये भी पढें: कितनी हेल्दी है आपकी सेक्स लाइफ ?

 

3. अगर वो आंखों में आंखें डालकर बात करे:

इसका अर्थ है कि उसे अपने प्यार पर, आप पर पूरा विश्‍वास है. वह इस रिश्ते को लेकर पूरी तरह आश्‍वस्त है. इसके अलावा अगर वो बातचीत के दौरान आपकी ओर देखे, फिर नज़रें झुका लें तो समझ जाएं कि वो आपकी ओर आकर्षित है और आपसे भी इसी आकर्षण की उम्मीद करती है.

romantic-couple-girl-love-bf-image

4. अगर वो कमर पर हाथ रखकर खड़ी हो:

अगर उसके दोनों हाथ कमर पर हों तो तो यह इस बात का संकेत है कि उसमें अधिकार भावना है और वो पुरुष को डॉमिनेट करना चाहती है. अगर उसका एक ही हाथ कमर पर हो तो इसका मतलब है कि वह आपका ध्यान अपनी ओर आकर्षित करना चाहती है. अगर वो हाथ बांधकर खड़ी हो तो हो सकता है आपमें उसकी दिलचस्पी न हो.

 

5. अगर बैठने के बाद वो बार-बार पोज़िशन बदले:

अगर ऐसा है तो उसमें आत्मविश्‍वास की कमी है या ये भी हो सकती है कि आपके सामने वो कम्फ़र्टेबल न महसूस करती हो या इस रिश्ते को लेकर कुछ दुविधा में हो.

 

6. अगर वो आपमें अक्सर कमियां निकाले:

 

तो सावधान हो जाएं. ये अनहेल्दी रिलेशनशिप का संकेत हो सकता है. शायद वो आपमें कमियां गिनाकर आपको नीचा दिखाने की कोशिश कर रही हो या ख़ुद को सुपीरियर साबित करने के लिए ये सब कर रही हो, ताकि आप पर हुक्म चला सके.

 

जानें पुरुषों की ये इंटरेस्टिंग बातें

– पुरुष ही एकमात्र ऐसा प्राणी है जो अपने दुश्मन के साथ बैठकर भी खा सकता है.
– क्या महिलाओं की तुलना में पुरुषों को कलर ब्लाइंडनेस अधिक होता है? हां ये सच है. जहां 100 में से 6 पुरुषों को कलर ब्लाइंडनेस की समस्या होती है, वहीं 1000 में से स़िर्फ एक महिला को कलर ब्लाइंडनेस हो सकता है.
– जब चार या अधिक पुरुष साथ बैठते हैं तो अधिकतर स्पोर्ट्स पर बातचीत करते हैं, जबकि चार महिलाएं साथ बैठती हैं, तो वे पुरुषों के बारे में बात करती हैं.
– जो पति सुबह घर से निकलने के पहले पत्नी को किस करते हैं, वे किस करके न निकलने वाले पतियों की तुलना में 5 साल अधिक जीते हैं.
– अगर पुरुष कभी फूल ख़रीदता है तो वो ज़्यादातर रेड कलर का फूल सिलेक्ट करता है, जबकि महिलाएं पिंक, ब्लू या अन्य कलर के फूल ही ख़रीदती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.