श्रद्धांजलि: याद आ रहा है तेरा प...

श्रद्धांजलि: याद आ रहा है तेरा प्यार… बप्पी लाहिड़ी के प्यार को सेलिब्रिटीज़ ने कुछ यूं याद किया… (Tribute: Yaad Raha Hai Tera Pyaar… Celebrities Remembered Bappi Lahiri’s Love In This Way…)

बप्पी लाहिड़ी संगीत की दुनिया में एक बेमिसाल गायक और संगीतकार थे. उनकी म्यूज़िक ने लोगों के दिलों पर जादू-सा किया था. उनका हर संगीत थिरकने-झूमने को मजबूर कर देता था. यही बात एक्टर अक्षय कुमार ने उनको श्रद्धांजलि देते हुए भी कहीं. आज उनके निधन पर गायक, संगीतकार, फिल्मी सितारे, अन्य शख़्सियतों ने उनके प्रति अपनी भावनाओं को व्यक्त किया. कईयों ने उनके साथ की अपनी यादगार तस्वीरों को साझा करते हुए उनसे जुड़ी ख़ूबसूरत बातों को याद करते हुए श्रद्धांजलि दी. नेता, अभिनेता, खिलाड़ी… हर तबके के लोगों ने उन्हें शिद्दत से याद किया और अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि दी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से लेकर अक्षय कुमार, विराट कोहली, सचिन तेंदुलकर तक़रीबन हर किसी ने उनसे जुड़ी बातों और यादों को शेयर किया.
एक बार अपने इंटरव्यू में बप्पी दा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर कहा था कि उन्हें संगीत का काफ़ी लगाव है. वे ड्रम बढ़िया बजाते हैं. ख़ुद बप्पी दा बेहतरीन तबला बजाते थे. चार साल की उम्र में ही उन्होंने लता मंगेशकर के गाने पर तबला बजाया था, जिसे सुन हर कोई प्रभावित हुआ था.
बप्पी दा के गाने-संगीत याद आ रहा है तेरा प्यार, किसु नज़र को तेरा इंतज़ार आज भी है, दिल में हो तुम आंखों में तुम, यार बिना चैन कहां रे… आज भी उतने ही सदाबहार हैं और सुनने पर दिलों को ख़ुशनुमा कर देते हैं.
आइए सेलिब्रिटीज़ की बप्पी जी से जुड़ी भावनाएं और प्यार को देखते और सुनते हैं…

बप्पी लाहिड़ीजी के परिवार ने उनके अंतिम संस्कार को लेकर एक बयान ज़ारी किया है. उनके बेटे बप्पा अमेरिका में है. उनके आने पर कल बप्पी दा का अंतिम संस्कार किया जाएगा.


मुंबई के क्रिटिकेयर हॉस्पिटल के अनुसार, बप्पी लाहिड़ी का निधन मंगलवार की रात क़रीब पौने बारह बजे हुआ था. वे फेफड़ों में संक्रमण से ग्रस्त थे और काफ़ी लंबे समय से सो नहीं पा रहे थे.
अपने पोते स्वास्तिक के नए गाने बच्चा पार्टी… के प्रमोशन के लिए वे आख़िरी बार बिग बॉस 15 में सलमान खान के साथ नज़र आए थे.
बप्पी दा ने ‘द डर्टी पिक्चर’ फिल्म के ‘ऊह ला ला’, ‘गुंडे’ के ‘तूने मारी एंट्री’, ‘बद्रीनाथ की दुल्हनिया’ की ‘तम्मा तम्मा’ के अलावा ‘शुभ मंगल ज़्यादा सावधान’ के लिए ‘अरे प्यार कर ले…’ गाने गाए थे. उन्होंने आख़िरी बार फिल्म ‘बागी 3’ के लिए काम किया था. बप्पी दा को मेरी सहेली की तरफ़ से भावभीनी श्रद्धांजलि!

बप्पी दा की आख़िरी पोस्ट, सच ओल्ड इज ऑलवेज गोल्ड… वैसे ही थे वे!🙏🙏

Photo Courtesy: Instagram

×