टीवी एक्ट्रेस सायंतनी घोष को यूज...

टीवी एक्ट्रेस सायंतनी घोष को यूज़र ने पूछा ब्रा साइज, तो एक्ट्रेस ने महिलाओं के अंग पर कमेंट करनेवालों की जमकर लगाई क्लास(TV actress Sayantani Ghosh gives a hard-hitting response to user who asked about her bra size)

टीवी या बॉलीवुड सेलिब्रिटीज सोशल मीडिया पर अक्सर ही नेगेटिव और अश्लील कमेंट्स का सामना करना पड़ता है. ज़्यादातर एक्टर्स इन कॉमेंट्स को नज़रअंदाज़ कर देते हैं, तो कुछ रिएक्शन देते हैं. टीवी सीरियल ‘तेरा यार हूं मैं’ में नज़र आने वाली एक्ट्रेस सायंतनी घोष भी अचानक से अश्लील सवाल पूछने वाले एक यूज़र को मुंहतोड़ जवाब देने की वजह से आजकल चर्चा में आ गई हैं. सायंतनी घोष ने तो सोशल मीडिया के ज़रिए उन तमाम लोगों को जमकर खरी खोटी सुनाई है, जो महिलाओं के अंगों पर भद्दी बातें करते हैं.

Sayantani Ghosh

दरअसल आजकल टीवी और फ़िल्मी सेलेब्स सोशल मीडिया पर अक्सर अपने फैन्स के साथ इंटरैक्टिव सेशन रखते हैं. सायंतनी ने भी इंस्टाग्राम पर सवाल-जवाब का सेशन रखा था. इस दौरान एक फैन ने उनसे उनका ब्रा साइज का ही पूछ लिया, जिस पर ऐक्ट्रेस ने उसे करारा जवाब दिया. सायंतनी ने जवाब में कहा, ‘ पहले मुझे अपने IQ का साइज या लेवल बताओ. मुझे लगता है कि वह ज़ीरो भी नहीं होगा.’

Sayantani Ghosh

इतना ही नहीं सायंतनी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर लंबा चौड़ा पोस्ट शेयर किया है और औरतों के साथ बॉडी शेमिंग करनेवालों की जमकर क्लास लगाई है और कहा है कि अब हमें इसके खिलाफ खुलकर आवाज़ उठाना चाहिए. सायंतनी ने एक पोस्ट शेयर करते हुए लिखा, “कल किसी ने मेरे इंटरैक्टिव सेशन में मुझसे मेरी ब्रा साइज पूछा! वैसे तो मैंने उसे करारा जवाब दिया, लेकिन मुझे लगता है इस मुद्दे पट और बातचीत करने की जरूरत है, क्योंकि किसी भी प्रकार की बॉडी शेमिंग गलत है. मेरी समझ में नहीं आता कि महिलाओं के ब्रेस्ट को लेकर लोगों में इतनी उत्सुकता क्यों है कि हमेशा उसकी बातें की जाती हैं. उसका साइज क्या है? ए कप, बी,सी, डी..और सिर्फ लड़के ही नहीं लड़कियां भी ऐसे सवाल करती हैं!”

Sayantani Ghosh

कहा वीमेन ब्रेस्ट को लेकर लोगों को मेंटल कंडीशनिंग की ज़रूरत

Sayantani Ghosh

सायंतनी ने कहा इस मुद्दे पर लोगों को मेंटल कंडीशनिंग की ज़रूरत है और उन्होंने लोगों से कुछ सवाल भी पूछे हैं. उन्होंने लिखा, कि लोग ये बात क्यों नहीं समझते कि ब्रेस्ट भी एक बॉडी पार्ट ही है. इसे लेकर लोगों की अलग सोच क्यों है. महिलाओं के ब्रेस्ट को लेकर इस हाइप के चलते हममें से कई महिलाओं गलत नज़र से देखा जाता है.”

लड़कों के प्राइवेट पार्ट का साइज तो नहीं पूछा जाता

Sayantani Ghosh

सायंतनी ने आगे लिखा कि लोगों की ऐसी सोच के कारण ही कई महिलाएं अपने इस बॉडी पार्ट को लेकर कॉन्शियस हो जाती हैं और ये सोचने लगती हैं कि काश मेरे ब्रेस्ट छोटे या बड़े होते. उन्हें हमेशा अपने कपड़ों पर ध्यान देना पड़ता है कि वो किस ड्रेस में फिट आएंगी और किसमें नहीं. लड़कों के प्राइवेट पार्ट का साइज तो नहीं पूछा जाता. लड़कियों के बॉडी पार्ट को लेकर इस तरह की घटिया मानसिकता को खत्म किया जाना चाहिए.

Sayantani Ghosh

अब बस बहुत हुआ
सायंतनी ने आगे लिखा कि शरीर के एक अंग को इतना ज्यादा घूर कर देखने का क्या मतलब है? कई बार आप ऐसे लोगों को इग्नोर करके आगे बढ़ जाते हैं. मैंने भी ऐसा किया है लेकिन आखिर कब तक. अब बस बहुत हुआ, अगर हम खुद इसके लिए आवाज नहीं उठाएंगे तो कोई और आगे नहीं आएगा.

आपके प्राइवेट पार्ट का साइज पूछने लगें तो क्या होगा

Sayantani Ghosh

सायंतनी ने पुरुषों से भी कुछ सवाल पूछे हैं. “कभी आपने सोचा है कि अगर हम औरतें आपकी बॉडी को जज करने लगें तो? आपकी बॉडी शेमिंग करने लगें तो? आपके प्राइवेट पार्ट का साइज पूछने लगें तो क्या होगा. आखिरकार ये साइज फेनॉमिना तो आप लोगों ने ही क्रिएट किया है न. ऐसा हुआ तो बहुत सारे पुरुषों का ईगो हर्ट होगा.

Sayantani Ghosh

इसी के साथ ही एक्ट्रेस ने आखिर में महिलाओं से अपील की कि वे खुद को प्रेम करें, खुद को स्वीकार करें और साथ ही स्वयं का सम्मान करना सीखें.

Sayantani Ghosh

सायंतनी घोष के इस बेबाक पोस्ट्स को लोग खूब पसंद कर रहे हैं. सायंतनी ने ‘कुमकुम-एक प्यारा सा बंधन’ से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी. इसके बाद उन्होंने बनूं मैं तेरी दुल्हन, महाभारत, बैरिस्टर बाबू, घर एक सपना जैसे कई सीरियलों में काम कर चुकी हैं.

×