घरेलू हिंसा के लिए पति के ख...

घरेलू हिंसा के लिए पति के खिलाफ आवाज़ उठाई इन टीवी अभिनेत्रियों ने (TV Actresses Who Have Faced Domestic Violence)

घरेलू हिंसा की शिकार सिर्फ आम महिलाएं नहीं होतीं, ग्लैमर इंडस्ट्री की कई अभिनेत्रियां भी डोमेस्टिक वॉयलेंस की शिकार हुई हैं. टीवी इंडस्ट्री की ऐसी कई अभिनेत्रियां हैं, जो शादी के बाद घरेलू हिंसा की शिकार हुई हैं, लेकिन इन अभिनेत्रियों ने घरेलू हिंसा के खिलाफ आवाज़ उठाई और खुद को उस रिश्ते से आज़ाद कर एक नई ज़िंदगी की शुरुआत की. आइए, हम आपको कुछ ऐसी ही टीवी अभिनेत्रियों के बारे में बताते हैं.

Actresses Who Have Faced Domestic Violence

श्वेता तिवारी
टीवी अभिनेत्री श्वेता तिवारी ने अपनी शादीशुदा ज़िंदगी में बहुत संघर्ष देखा. श्वेता तिवारी के पहले पति राजा चौधरी ने उनका बहुत शोषण किया. इसके बाद श्वेता ने अभिनव कोहली से दूसरी शादी कर ली, लेकिन अभिनव कोहली के साथ भी श्वेता तिवारी की ज़िंदगी तकलीफ में ही गुजरी. तंग आकर श्वेता ने अभिनव के खिलाफ पुलिस में कंप्लेंट दर्ज की और अपने बच्चों को लेकर अभिनव से अलग हो गई.

Shweta Tiwari

दलजीत कौर
टीवी एक्ट्रेस दलजीत कौर ने शालीन भनोट से शादी की थी. दलजीत कौर को जब शालीन भनोट के साथ रहना मुश्किल लगने लगा, तो उन्होंने पति पर घरेलू हिंसा का आरोप लगाकर पुलिस कंप्लेंट की और अपने बेटे को लेकर शालीन भनोट से अलग हो गई.

Daljeet Kaur

डिंपी गांगुली
डिंपी गांगुली की शादी राहुल महाजन से हुई, लेकिन शादी के कुछ साल बाद से ही दोनों के रिश्ते में कुछ भी अच्छा नहीं रहा. डिंपी गांगुली ने राहुल महाजन पर घरेलू और शारीरिक हिंसा का केस दर्ज करवाया था. इसके बाद दोनों अलग हो गए.

यह भी पढ़ें: सफलता पाने के लिए इन टीवी कलाकारों ने बदला अपना नाम (Famous TV Celebrities Who Have Changed Their Names)

Dimpy Ganguly

दीपशिखा नागपाल
कई टीवी सीरियलों और फिल्मों में काम कर चुकी दीपशिखा नागपाल की शादीशुदा ज़िंदगी बहुत अच्छी नहीं थी. दीपशिखा नागपाल के मुताबिक़, उन्हें अपनी शादीशुदा ज़िंदगी में बहुत तकलीफों का सामना करना पड़ा. उन्हें जान से मारने की धमकी दी जाती थी. दीपशिखा नागपाल ने अपने पति केशव अरोड़ा पर मारपीट करने का आरोप लगाया था और उनसे तलाक ले लिया.

Deepshikha Nagpal

चाहत खन्ना
बड़े अच्छे लगते हैं और कुबूल है सीरियल से लोकप्रियता पाने वाली चाहत खन्ना की शादीशुदा ज़िंदगी भी बहुत तकलीफ भरी थी. चाहत खन्ना ने अपने पति फरहान पर शारीरिक शोषण और घरेलू हिंसा के आरोप लगाए थे. इसके बाद चाहत खन्ना फरहान मिर्जा से अलग हो गई.

यह भी पढ़ें: ब्रेकअप के बाद भी अच्छे दोस्त हैं ये टीवी सेलिब्रिटीज़ (TV Celebrities Who Stayed Friends After A Breakup)

Chahat Khanna

सौम्या सेठ
बॉलीवुड अभिनेता गोविंदा की भांजी सौम्या सेठ ने शादी के कुछ सालों बाद बताया कि उनके साथ घरेलू हिंसा हुई. सौम्या सेठ ने एक पोस्ट शेयर की थी, जिसमें लिखा था कि मैं चाहती थी कि दुनिया प्यार पर विश्वास करे, प्यार से सबकुछ ठीक किया जा सके. लेकिन मैंने हिंसा देखी है, नफरत, अन्याय, शारीरिक शोषण देखा है.

Soumya Seth