अलविदा दिलीप कुमार! बॉलीवुड...

अलविदा दिलीप कुमार! बॉलीवुड के ट्रेजेडी किंग के निधन पर टीवी के इन सितारों ने जताया शोक (TV Celebs Mourn The Loss of Bollywood’s Tragedy King Dilip Kumar)

बॉलीवुड के ट्रेजेडी किंग और हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार का आज (7 जुलाई) सुबह 7.30 बजे निधन हो गया. उन्होंने 98 साल की उम्र में हिंदुजा अस्पताल में अंतिम सांस ली. उन्हें कुछ दिन पहले मुंबई के खार स्थित हिंदुजा अस्पताल में भर्ती कराया गया था. दिलीप कुमार इस दुनिया को अलविदा कह गए हैं. उनके निधन से बॉलीवुड और टेलीविज़न इंडस्ट्री में शोक की लहर है. बॉलीवुड की दिग्गज हस्तियों के साथ-साथ टीवी के सितारों ने भी ट्रेजेडी किंग दिलीप कुमार के निधन पर शोक जताया है.

Dilip Kumar
फोटो सौजन्य:इंस्टाग्राम
Dilip Kumar
फोटो सौजन्य:इंस्टाग्राम

रोनित रॉय

Ronit Roy
फोटो सौजन्य:इंस्टाग्राम

दिलीप कुमार के साथ अपनी मुलाकात को याद करते हुए रोनित रॉय ने एक तस्वीर शेयर की और लिखा- रेस्ट इन पीस यूसुफ साहब/दिलीप साहब.

स्मृति ईरानी

स्मृति ईरानी ने उनके निधन को एक युग का अंत बताया है. उन्होंने दिग्गज अभिनेता की एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा- एक युग का अंत… ओम् शांति.

श्वेता तिवारी

Shweta Tiwari
फोटो सौजन्य:इंस्टाग्राम

श्वेता तिवारी ने दिलीप कुमार साहब की एक पुरानी फोटो शेयर करते हुए उनके निधन पर शोक जताया है.

कपिल शर्मा

Kapil Sharma
फोटो सौजन्य:इंस्टाग्राम

कॉमेडियन कपिल शर्मा ने अपनी एक मुलाकात से दिलीप कुमार और सायरा बानो के साथ एक फोटो शेयर करके लिखा- ओम् शांति…

राजेश खट्टर

राजेश खट्टर ने दिलीप साहब को श्रद्धांजलि देते हुए लिखा- सिनेमा के लिए धन्यवाद सर, आपने जो जादू बिखेरा और दर्शकों व लाखों प्रशंसकों के जीवन में जो खुशी लाई, उसके लिए आप अभिनय में एक ऐसी संस्था हैं, जिनका आने वाला समय में पालन किया जाएगा. आपके पदचिह्न भावी पीढ़ी के लिए, भारतीय सिनेमा में सन्निहित है, आप हमारे दिलों में हमेशा जीवित रहें… अनंत शांति में रहें.

अर्जुन बिजलानी

Arjun Bijlani
फोटो सौजन्य:इंस्टाग्राम

एक्टर अर्जुन बिजलानी ने दिलीप साहब के निधन पर दुख जताते हुए लिखा है- एक युग का अतं… RIP दिलीप साहब…

मोहसिन खान

ट्रेजेडी किंग दिलीप कुमार को अपनी प्रेरणा मानने वाले मोहसिन खान ने भी उनके निधन पर शोक जाहिर किया है.

Mohsin Khan

भारती सिंह

कॉमेडियन भारती सिंह ने ट्रेजेडी किंग दिलीप कुमार के निधन पर उन्हें श्रद्धांजिल अर्पित किया है.

Bharti Singh

मौनी रॉय

दिलीप कुमार को अपना आदर्श मानने वाली एक्ट्रेस मौनी रॉय ने उनके निधन पर शोक जताते हुए लिखा है- एक युग का अंत…

करिश्मा तन्ना

एक्ट्रेस करिश्मा तन्ना ने भी दिलीप साहब के निधन पर शोक जताते हुए उनकी आत्मा की शांति के लिए दुआ की है.

Karisma Tanna

दिलीप कुमार को हिंदी सिनेमा में अपना योगदान देने के लिए साल 1991 में ‘पद्म भूषण’, साल 1998 में ‘निशान-ए-इम्तियाज’, साल 1994 में ‘दादासाहेब फाल्के पुरस्कार’ और साल 2015 में ‘पद्म विभूषण’ जैसे अवॉर्ड से नवाजा जा चुका है. दिलीप कुमार का नाम एक भारतीय अभिनेता द्वारा सबसे अधिक पुरस्कार जीतने के लिए गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी सूचीबद्ध किया गया है. उन्होंने ‘मुगल-ए-आजम’, ‘नया दौर’, ‘गंगा जमुना’, ‘सौदागर’, ‘आन’, ‘शहीद’, ‘देवदास’, ‘क्रांति’, ‘विधाता’, ‘शक्ति’ जैसी न जाने कितनी ही बेहतरीन फिल्मों में काम किया है.