हिंदी और मराठी फिल्मों के म...

हिंदी और मराठी फिल्मों के मशहूर अभिनेता रवि पटवर्द्धन का दिल का दौरा पड़ने से निधन (Veteran Actor Ravi Patwardhan Dies Of Heart Attack)

250 से अधिक मराठी और हिंदी फिल्मों और नाटकों में पावरफुल कैरेक्टर रोल निभानेवाले  दिग्गज अभिनेता रवि पटवर्द्धन का मुंबई, ठाणे के एक प्राइवेट अस्पताल में निधन हो गया. वह 84 साल के थे.

Ravi Patwardhan

अभिनेता रवि पटवर्धन को शनिवार शाम से ही सांस लेने में परेशानी लेने में तकलीफ हो रही थी, जिसकी वजह से उन्हें तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया और आज सुबह उन्होंने अंतिम सांस ली.

सूत्रों से मिली खबर के अनुसार, अभिनेता  रवि पटवर्धन काफी समय से दिल की बीमारी से जूझ  रहे थे. लेकिन शनिवार को उनकी सांस लेने में दिक्कत हो रही थी. अस्पताल में भर्ती करने के बाद  भी उनकी हालत में कोई सुधार नहीं हुआ और रविवार सुबह दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया.

Ravi Patwardhan

उनके बड़े बेटे निरंजन के अनुसार, अस्पताल में भर्ती  कराने के बाद डॉक्टर्स को पहले तो उनकी हालत में थोड़ा सुधार लगा, लेकिन बाद में उन्होंने रेपोंड करना बंद कर दिया. बाद में उनकी हालत बिगड़ती चलती गई और वे हमें  छोड़कर चले गए. उनका अंतिम संस्कार ठाणे में किया गया.

मशहूर एक्टर के निधन पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने ट्वीट कर श्रद्धांजलि दी.

 साल 1970 से अपने करियर की शुरुआत करने वाले रवि पटवर्धन ने चाहे फिल्म हो या नाटक, या फिर टीवी शो, सभी जगह अलग-अलग तरह की भूमिकाएं अदा की. उन्होंने हिंदी सिनेमा  की सुपर-डुपर हिट फिल्म तेजाब में अनिल कपूर और माधुरी दीक्षित के साथ काम किया था. इसके अलावा रवि ने  झंझार, बॉन्ड और यशवंत जैसी फिल्मों में भी अभिनय किया था.

और भी पढ़ें :टीवी एक्ट्रेस दिव्या भटनागर का कोविड-19 से हुआ निधन, दोस्त देवोलीना भट्टाचार्जी ने पोस्ट कर लिखा- ‘तू ही तो थी मेरी अपनी’ (TV Actress Divya Bhatnagar Dies Due to COVID-19, Devoleena Bhattacharjee Shares an Emotional Post)