एक्शन और रोमांस दोनों ही तरह की ...

एक्शन और रोमांस दोनों ही तरह की फिल्मों पर भरपूर प्यार लुटा रहे हैं दर्शक… (Viewers are showering a lot of love on both action and romance films)

कहीं एक्शन का धमाका, तो कहीं रोमांस का तड़का.. इन दिनों लोग वो सब कुछ पसंद कर रहे हैं, जो थोड़ी अलग और ख़ास ढंग से बनाई गई हो. एक्शन किंग रोहित शेट्टी और अक्षय कुमार की फिल्म ‘सूर्यवंशी’ यही उदाहरण पेश करती है. रिलीज़ होने के बाद से ही फिल्म को लोगों का भरपूर प्यार मिल रहा है. अक्षय कुमार ने इसमें कॉमेडी, एक्शन हर वो चीज़ की है, जो अक्षय कुमार के फैंस पसंद करते हैं. वही इसमें अजय देवगन, रणवीर सिंह और कैटरीना कैफ के जुड़ जाने से फिल्म और भी स्पेशल बन जाती है. माना फिल्म को डेढ़ साल से अधिक समय तक थिएटर में रिलीज़ होने का इंतज़ार करना पड़ा, पर वह सार्थक रहा. कार, बाइक और हेलीकॉप्टर के एक्शन, रोहित शेट्टी जिसके लिए माहिर हैं, सब दमदार और आश्चर्यचकित कर देनेवाले एक्शन सींस लोगों को हैरान और प्रभावित करते हैं. और यह सब सीन बड़े पर्दे पर देखने में ही अच्छे लगते हैं.
डीएसपी वीर सूर्यवंशी के क़िरदार में अक्षय कुमार ख़ूब जंचे हैं. उन्होंने अपने क़िरदार के साथ पूरा न्याय किया है. कहानी बस इतनी सी है कि आतंकवादियों द्वारा साल १९९३ में जो बम धमाके किए थे, उसके बाद २६/११ ताज होटल पर अटैक के बाद टेररिस्ट ने काफ़ी आरडीएक्स मुंबई में ही छुपा दिया था. अब उससे मुंबई में ब्लास्ट करने की प्लानिंग कर रहे हैं, जिसके बारे में अक्षय जान जाते हैं. वे पता लगाते हैं तथा उन आतंकवादियों से लोहा लेते हैं और मुंबई को धमाके से बचा लेते हैं. इसमें उनका भरपूर साथ देते हैं सिंघम-सिंबा यानी अजय देवगन-रणवीर सिंह.

sooryavanshi


कैटरीना कैफ ने अक्षय कुमार की पत्नी का क़िरदार निभाया है. एक पत्नी और मां की भूमिका में ख़ूबसूरत और सुलझी हुई लगी हैं कैटरीना. कैटरीना-अक्षय के रोमांटिक सॉन्ग टिप टिप बरसा पानी… लोगों को ख़ूब पसंद आ रहा है. इसके अलावा मेरे यारा… और आइला रे आइला… गाने भी दर्शकों के जुबां पर चढ़ गए हैं.
यूं तो रोहित शेट्टी की फिल्म में कहानी से अधिक एक्शन पर ध्यान दिया जाता है और वही यहां भी देखने मिला मनोरंजन से भरपूर एक्शन. जैकी श्रॉफ ने भी निगेटिव रोल में दमदार अभिनय किया है. इसके अलावा एटीएस प्रमुख कबीर श्रॉफ बने जावेद जाफरी, गुलशन ग्रोवर, कुमुद मिश्रा, सिकंदर खेर, अभिमन्यु सिंह, निकितिन धीर ने भी अपनी-अपनी भूमिकाओं के साथ न्याय किया है. फिल्म के डायलॉग्स भी ज़बरदस्त हैं, ख़ासकर जब अक्षय कुमार कसाब और कलाम को लेकर अपनी बात कहते हैं कि इस देश में जितनी नफ़रत कसाब के लिए है, उतनी ही इज्ज़त कलाम के लिए भी है… कई जगह पर ऐसे प्रभावशाली संवाद हैं, जो बहुत कुछ सोचने को भी मजबूर करते हैं.
सुनील रॉड्रिग्स व रोहित शेट्टी की एक्शन कोरियोग्राफी लाजवाब है. भरपूर एक्शन सीक्वेंस व बैकग्राउंड स्कोर मूड सेट करता है. जोमोन टी जॉन की सिनेमेटोग्राफी बढ़िया है. मुंबई से लेकर मॉरिशस तक में फिल्माए एक्शन सीन्स बड़े पर्दे पर बेमिसाल दिखते हैं.
दिवाली धमाका के रूप में सूर्यवंशी ने वाक़ई में धमाकेदार एंट्री की और सभी को मजबूर किया है इंटरटेनमेंट से भरपूर इस फिल्म को घर से निकलकर थिएटर में देखने के लिए.  अक्षय कुमार, अजय देवगन, रणवीर सिंह, कैटरीना कैफ के फैंस के लिए तो सूर्यवंशी ज़बर्दस्त है ही, पर आम लोगों के लिए भी ख़ास बनती जा रही है यह फिल्म इसमें कोई दो राय नहीं.
फिल्म- सूर्यवंशी
कलाकार- अक्षय कुमार, कैटरीना कैफ, अजय देवगन, रणवीर सिंह, जावेद जाफरी, गुलशन ग्रोवर, कुमुद मिश्रा, सिकंदर खेर, अभिमन्यु सिंह, निकितिन धीर
निर्देशक- रोहित शेट्टी
स्टार- ३/५

यह भी पढ़ें: इस दिन से शुरु हो रही हैं राजकुमार राव और पत्रलेखा की शादी की रस्में, कपल के डेस्टिनेशन वेडिंग का वेन्यू भी आया सामने (Rajkumar Rao And Patralekha Wedding Rituals Will Start From This Day, Know The Venue of Couple’s Destination Wedding)


meenakshi sundareshwar

दिलों को छू रही है ये प्रेम कहानी…

जहां एक तरफ़ पूरी तरह से मसालेदार एक्शन सूर्यवंशी लोगों को दिलों पर छा रही है, तो वहीं एक सरल प्यारी सी कहानी पर बनी फिल्म भी लोगों के दिलों को छू रही है. जी हां, हम बात कर रहे हैं मीनाक्षी सुंदरेश्वर फिल्म की, जो ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ हुई है. मुख्य भूमिका में सान्या मल्होत्रा और अभिमन्यु दासानी हैं. कैसे एक मैरिज वेबसाइट के ज़रिए रिश्ता जुड़ता है, पर बाद में दो लोगों के बीच गहरा होता चला जाता है, जो देखने काबिल है.
फिल्म लाॅन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप पर फोकस करती है. समय के साथ हमें अपनी सोच और जीवनशैली में भी बदलाव लाना ही पड़ता है, विशेषकर आज के इंटरनेट और सोशल मीडिया के इस युग में. इसका असर रिश्तों पर भी भरपूर पड़ रहा है. मदुरै के तमिल भाषी मीनाक्षी-सुंदरेश्वर का विवाह भी इसी के उदाहरण पेश करता है.
साउथ इंडियन माहौल यानी दक्षिण भारतीय परंपराएं, शादी की रस्म-रिवाज़ सब कुछ बेहद ख़ूबसूरती से फिल्माया गया है, जो आकर्षित और प्रभावित करता है.
दो ऐसे कलाकार, जो साउथ इंडियन नहीं होने के बावजूद मीनाक्षी यानी सान्या मल्होत्रा और सुंदरेश्वर यानी अभिमन्यु दासानी ने इसे इतनी बख़ूबी से निभाया है, ये काफ़ी मायने रखता है. दोनों के सशक्त अभिनय ने हर किसी को प्रभावित किया.
जहां अभिमन्यु गंभीरता की मूरत बन वाक़ई में सुंदर सुंदरेश्वर लगे हैं, वहीं सानिया शरारती चंचल हैं. दोनों की केमिस्ट्री देखते ही बनती है. उस पर सुपरस्टार रजनीकांत की भी एंट्री हो जाए, तो सोने पे सुहागा. लोगों को ख़ूब पसंद आ रही है सिंपल प्यारी सी यह लव स्टोरी.
कहानी में ट्विस्ट तब आता है, जब सुंदरेश्वर को जॉब का ऑफर शादी के बाद मिलता है, लेकिन इस कंडीशन पर कि बंदा अविवाहित हो. ऐसे में इस सालभर के कॉन्ट्रैक्ट के लिए किस तरह से अपनी नई नवेली दुल्हन को छोड़ सुंदरेश्वर जॉब ज्वाइन करते हैं, बाद में दोनों की लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप क्या रंग दिखाती है… यह तो फिल्म देखने पर ही आप इसका आनंद ले सकेंगे.
लेखक अर्श वोरा व विवेक सोनी ने फिल्म की कहानी को दिलचस्प बनाने की पूरी कोशिश की है और उनकी मेहनत रंग भी लाई है. राजशेखर के गीत में लयात्मकता के साथ शरारत व इमोशन भी है. जतिन प्रभाकरन का संगीत व बैकग्राउंड म्यूज़िक लाजवाब है.
फिल्म- मीनाक्षी सुंदरेश्वर
कलाकार- सान्या मल्होत्रा, अभिमन्यु दासानी
निर्देशक- विवेक सोनी
स्टार- ३/५

कह सकते हैं कि दो अलग तरह की फिल्में लोगों को बेहद प्रभावित कर रही हैं. दोनों ने दर्शकों पर अपना ज़बर्दस्त प्रभाव छोड़ा है. कहीं एक्शन का खुमार है, तो कहीं प्यार का बुखार.

यह भी पढ़ें: सलमान खान के साथ बार-बार सेल्फी खींचने की कोशिश कर रहा था फैन, सुपरस्टार ने चिढ़कर कह डाली ऐसी बात (Fan Was Trying To Take Selfie With Salman Khan Again And Again, The Superstar Got Irritated And Said Such A Thing)

Photo Courtesy: Instagram

×