वीरू का दिखा फिर वही अंदाज़… कहीं पे निगाहें, कहीं पे निशाना! ( Viru resurrects Twitter rivalry )

virender-sehwag1 (1) (1) (1) (1)

अक्सर देखा गया है कि क्रिकेट से दूर होने पर खिलाड़ी लाइम लाइट में नहीं रहते, लेकिन वीरू पाजी के लिए मैदान चाहे क्रिकेट का हो या ट्वीट का, हर जगह बस चलती है, तो उन्हीं की. अपने ट्विटर पर शानदार, ज़ोरदार और ज़बर्दस्त कमेंट से सहवाग ने ट्वीट वर्ल्ड में लोगों को अपना दीवाना बना लिया है. स़िर्फ क्रिकेट ही नहीं, बल्कि वीरू हर खेल के दीवाने हैं और शायद इसीलिए वो अपना व्यू ट्वीट के ज़रिए अपने फैन्स तक पहुंचाते रहते हैं.

नजफगढ़ के नवाब ने हाल ही में कबड्डी विश्‍व कप से बाहर हुई इंग्लैंड टीम पर चुटकी लेते हुए कुछ इस तरह से कमेंट किया, इंग्लैंड एक बार फिर वर्ल्ड कप से बाहर हो गया, बस इस बार उसका खेल बदल गया. इस बार वह कबड्डी में हारा है. भारत ने 69-18 से मैच उन्हें हराया. सेमिफाइनल के लिए शुभकामनाएं.

अगर आप सोच रहे होंगे कि वीरू ने बस यूं ही ट्वीट कर दिया, तो आप ग़लत हैं. असल में वीरू की ट्वीटर लड़ाई थोड़ी पुरानी है. असल में देखा जाए, तो अपने इस ट्वीट के ज़रिए इंग्लैंड के जर्नलिस्ट पियर्स मॉर्गन पर निशाना साधा है. चलिए अब हम आपको वो वाकया भी बता देते हैं, जब वीरू और मॉर्गन की ट्वीट लड़ाई शुरू हुई थी. रियो ओलिंपिक के दौरान भारत के लिए पीवी सिंधु और साक्षी मलिक के मेडल जीतने पर हो रहे जश्‍न पर मॉर्गन ने ट्वीट किया था कि सवा सौ अरब की जनसंख्या वाला देश स़िर्फ 2 मेडल्स जीतकर ख़ुशी मना रहा है. यह कितना शर्मनाक है? मॉर्गन के इस ट्वीट का जवाब देने में हमारे वीरू पाजी ने ज़रा भी देर नहीं लगाई थी. उन्होंने तुरंत मॉर्गन के इस ट्वीट का जवाब दिया और लिखा, हम हर छोटी ख़ुशी का भी मज़ा लेते हैं. जिस देश ने क्रिकेट की शुरुआत की यानी इंग्लैंड वह आज तक वर्ल्ड कप नहीं जीत सका और फिर भी वर्ल्ड कप खेलता है. क्या यह शर्मनाक नहीं है?

तो अब आप समझ ही गए होंगे कि आख़िर क्यों वीरू ने कबड्डी विश्‍वकप से बाहर हुई इंग्लैंड की टीम पर इस तरह का ट्वीट किया. अब ट्वीट पर मॉर्गन के जवाब का वेट किया जा रहा है. देखते हैं मॉर्गन इस पर किस तरह से प्रतिक्रिया करते हैं. इतना तो तय है कि मॉर्गन के ट्वीट से ट्विटर फैन्स को आनंद तो बहुत आएगा.