एक दिन में 40 सिगरेट पीते थ...

एक दिन में 40 सिगरेट पीते थे विशाल ददलानी, इस वजह से छोड़ी यह आदत (Vishal Dadlani Opens Up On Smoking 40 Plus Cigarettes A Day)

बॉलीवुड के जाने-माने म्यूज़िक कंपोज़र- सिंगर और इंडियन आइडल के जज विशाल ददलानी, जिन्होंने स्वैग से स्वागत, बेबी को बास पसंद है, सेल्फी ले ले रे जैसे कई लोकप्रिय गानों में अपनी आवाज़ दी है, उन्होंने हाल ही में अपने इंस्टाग्राम अकाउंट के माध्यम से अपने फैन्स को बहुत चौंकानेवाली बात बताई है. विशाल ने लेटेस्ट पोस्ट के माध्यम से इस बात का खुलासा किया कि वे कुछ समय पहले तक दिन में 40 सिगरेट पीते थे और उनकी आवाज़ जानेवाली थी. फिर उन्होंने सिगरेट छोड़ने का निर्णय किया.

Vishal Dadlani

दरअसल, विशाल ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वो ‘किन्ना सोना तेनु रब ने बनाया’ गाना गा रहे हैं और इस वीडियो के कैप्शन में उन्होंने अपनी सिगरेट की लत के बारे में बात की है. उन्होंने बताया है कि पिछले साल अगस्त में उन्होंने सिगरेट छोड़ दी थी.

उन्होंने इस्टाग्राम पर पोस्ट करते हुए लिखा कि मैंने अगस्त 2019 में स्मोकिंग छोड़ी. लगातार 9 सालों तक 40+ सिगरेट पीने व एक साल तक निकोटिन के सेवन व कॉन्सर्ट्स और रिकॉर्डिंग के दौरान गले पर लगातार पड़नेवाले जोर के कारण मेरी आवाज़ लगभग चली गई थी. विशाल ने आगे लिखा कि मैंने इस बात का पता किसी को नहीं चलने दिया कि मैं संघर्ष कर रहा है. मेरी रेंज, कंट्रोल, टोन और सबकुछ लड़खड़ाने लगा था. सॉफ्ट गाने गाना बिल्कुल असंभव हो गया था ( मेरी इस बात से भी गायक सहमत होंगे कि सॉफ्ट गाना गाना लाउड गाने से कहीं ज़्यादा मुश्किल है). आपने पिछले दो सालों में मेरी आवाज में जो भी सुना होगा, वो मेरी क्षमता के 100 फीसदी के आस-पास भी नहीं था. लेकिन अब सिगरेट छोड़ने के 6 महीने बाद, मेरी पहले वाली आवाज़ करीब-करीब वापस आ चुकी है. मेरी क्लीयर टोन वापस आ चुकी है और मेरा कंट्रोल भी पहले की तुलना में काफी बेहतर है(हालांकि अभी भी परफेक्ट नहीं है) और मैं दोबारा गाना गाकर खुश हूं, अब मुझे दर्द और तकलीफ नहीं होती. मैं आप लोगों से यह कहना चाहता हूं कि अगर आप लोग स्मोकिंग करते  हैं, तो तुरंत छोड़ दें. इसके पहले की यह आपको पूरी तरह बर्बाद कर दे.

https://www.instagram.com/p/B8tLIk5F9IH/

विशाल ने पूरी लगन और वादे के साथ अपने फैन्स को सिगरेट से दूर की नसीहत दी और बिना झिझक अपना उदाहरण पेश किया है. ताकि फैन्स उनसे रिलेट कर सकें.

ये भी पढ़ें:  नेहा कक्कड़ ने लगाई एक्स बॉयफ्रेंड की क्लास, कहा मुंह खोला तो पूरे परिवार के कारनामे सामने ला दूंगी (If I Open My Mouth, I’ll Bring Here Your Mother, Father And Sister’s Deeds: Neha Kakkar LASHES Out At Ex-Boyfriend Himansh)