गीता फोगट की शादी की धूम: आमिर सहित पहुंचेंगे कई सेलेब (Wedding celebration of Geeta Phogat: Amir will be special guest)

पहलवानी के अखाड़े से शुरू हुई पहलवान गीता फोगट (Geeta Phogat) की ज़िंदगी की दूसरी इनिंग जल्द ही शुरू होनेवाली है. अखाड़े में दुश्मनों को पछाड़नेवाली गीता बस दो दिन में पवन के प्यार के झोकों में बहकर उनकी दुल्हन बन जाएंगी. महिला पहलवानों में दुनिया में देश का नाम रोशन करनेवाली गीता फोगट 20 नवंबर को अपने हमसफ़र पहलवान पवन के साथ शादी के बंधन में बंध जाएंगी. सबसे पहले तो गीता फोगट को मेरी सहेली की पूरी टीम की तरफ़ से आनेवाले जीवन के लिए बहुत-बहुत बधाई!

dc-Cover-pvr6njh1114mpe50nv4h7kt9v5-20161113225423.Medi (1)

अपने पुश्तैनी घर से 15 किलोमीटर दूर एक रिसॉर्ट में गीता और पवन की शादी का समारोह आयोजित होगा. देश के नामी हस्तियों के शामिल होने के पूरे आसार हैं. हो भी क्यों न, शादी भी तो हमारी नामी पहलवान गीता फोगट की है. वैसे हमें पता है कि आप बेसब्री से ये जानना चाह रहे होंगे कि आख़िर गीता को डोली में बिठाकर हम सब से दूर ले जानेवाले दुल्हे मियां हैं कौन? तो चलिए हम ही आपको बता देते हैं.

कौन हैं पवन?
अब भई गीता अगर किसी से शादी करेंगी, तो लाज़मी है कि वो भी बड़ा दांव लगाने वाला ही होगा. जी हां, बिल्कुल सही समझा आपने. गीता फोगट का हाथ मांगनेवाला कोई और नहीं, बल्कि पहलवान पवन हैं. पवन ने 2010 कॉमनवेल्थ गेम्स में 86 किग्रा. भार वर्ग में ब्रॉन्ज़ मेडल जीता था.

13494802_984230525028012_3195187682457065726_n

…. और प्यार की कुश्ती में हार गए पवन अपना दिल
आमतौर पर हमारे भारतीय समाज में लड़के ही अपने प्यार का इज़हार करते हैं. गीता फोगट और पवन के केस में भी ऐसा ही हुआ. पहलवान पवन ने एक मैच में गीता को देखा और अपना दिल हार बैठे. दोनों ने एक-दूसरे से बातें कीं और उसी पल से एक-दूसरे के हो गए. पवन ने लगे हाथ अपने प्यार का इज़हार कर दिया और गीता ने उसे स्वीकार कर लिया.

पहलवानी पहले हनीमून बाद में
वैसे तो शादी के बाद कपल्स का पहला डेस्टिनेशन हनीमून पॉइंट होता है, लेकिन यहां ऐसा कुछ भी नहीं है. अब जब दोनों ही पहलवान हों, तो मैच को वरियता देना बनता ही है. असल में बात ये है कि शादी के तीसरे दिन ही गीता अपने मैच में उतरेंगी. दोनों ने पहलवानी पहले और हनीमून को बाद में टाल दिया है.

मेहंदी लगाकर मैट पर उतरेंगी गीता
हर तरह से गीता की शादी यादगार बननेवाली है. जहां दूसरी दुल्हनें मेहंदी लगाने के बाद एक क़दम भी नहीं चलतीं, वहीं गीता मैट पर उतरेंगी. जी हां, बिल्कुल सही पढ़ रहे हैं आप. देश की पहली महिला ओलिम्पियन पहलवान गीता फोगट प्रो रेसलिंग लीग को लेकर इतनी गम्भीर हैं कि 20 नवम्बर को होने वाली अपनी शादी से एक दिन पहले तक कुश्ती का अभ्यास करती रहेंगी और शादी के तीन दिन बाद फिर अखाड़े में लौट आएंगी.

– श्वेता सिंह