जब 12 साल बड़े विनोद खन्ना ...

जब 12 साल बड़े विनोद खन्ना के प्यार में पागल हो गई थीं अमृता सिंह, लेकिन…(When Amrita Singh Was Madly In Love With Vinod Khanna, But…..)

इसमें कोई दो राय नहीं कि विनोद खन्ना बेहतरीन एक्टर ही नहीं, इंडस्ट्री के सबसे हैंडसम हीरो थे और लाखों लड़कियां ही नहीं, उनकी एक्ट्रेसेस भी विनोद खन्ना पर फिदा हुआ करती थीं. कहा तो ये भी जाता है कि कुछ एक्ट्रेस तो विनोद खन्ना की इतनी दीवानी थीं कि डाइरेक्टर्स से विनोद खन्ना के साथ रोमांस की सिचुएशन क्रिएट करने की जिद करती थीं.

Vinod Khanna

लेकिन विनोद खन्ना कभी अपनी को स्टार्स के साथ ज़्यादा इन्वॉल्व नहीं होते थे, बस इसी बात पर अमृता सिंह उन पर फिदा हो गई थीं और उन्हें पागलों की तरह चाहने लगी थीं. विनोद खन्ना और अभिनेत्री अमृता सिंह के अफेयर के किस्से काफी चर्चित रहे थे. एक बार तो दोनों की शादी की खबरें भी आईं थी लेकिन बाद में दोनों अलग हो गए और अमृता ने अभिनेता सैफ अली खान से शादी कर ली थी.

ऐसे शुरू हुई थी अमृता और विनोद खन्ना की लव स्टोरी

Amrita Singh and Vinod Khanna

अमृता और विनोद खन्ना की लव स्टोरी की शुरुआत 1989 में हुई थी. उस समय ये दोनों जेपी दत्ता की फिल्म बंटवारा में काम कर रहे थे. फिल्म की शूटिंग के दौरान ही दोनों एक दूसरे के करीब आए. दोनों पहले अच्छे दोस्त बने, फिर धीरे-धीरे दोनों की दोस्ती प्यार में बदल गई. हालांकि इनका रिश्ता शादी तक नहीं पहुंच पाया.

रवि शास्त्री से लगाई थी शर्त

Amrita Singh

उन दिनों अमृता का अफेयर क्रिकेटर रवि शास्‍त्री के साथ चल रहा था. जब अमृता ने फिल्म ‘बंटवारा’ साइन की तो रवि ने उन्हें चिढ़ाते हुए कहा कि तुम चाहो तो भी विनोद खन्ना को पटा नहीं सकती और ना उन्हें इंप्रेस कर सकती हो. इस पर अमृता ने विनोद को इंप्रेस करने की शर्त लगा ली. कहते हैं कि अमृता रवि को चिढ़ाने के लिए ही विनोद खन्ना को अपनी ओर आकर्षित करने की कोशिश करती थीं.

विनोद खन्ना के प्यार में ऐसी पागल हुईं अमृता की गई थी सेट पर करने लगी थीं ऐसी हरकतें

Amrita Singh and Vinod Khanna

शूटिंग के दौरान अमृता ने विनोद खन्ना को इंप्रेस करने की हर कोशिश की. लेकिन उनकी अदाओं का जादू विनोद खन्ना पर नहीं चल पाता था. इससे अमृता काफी मायूस हो गई थीं. अमृता पर्सनल लाइफ में काफी तेज तर्रार मानी जाती थीं. वो खूब गालियां भी देती थीं. लेकिन विनोद को अट्रैक्ट करने के लिए वो उनके सामने सॉफ्ट बन जाती थीं. आइडियल वुमन होने की एक्टिंग करती थीं. आखिरकार विनोद खन्ना का दिल अमृता पर फिसल ही गया. दोनों का अफेयर धीरे धीरे मीडिया की सुर्खियां बनने लगा. उनके रिश्ते की चर्चा इसलिए भी ज़्यादा हुई, क्योंकि विनोद खन्ना अमृता से उम्र में काफी बड़े थे. लोग उनका मजाक उड़ाते हुए कहते थे कि अमृता ने अपनी मम्मी के लिए विनोद को पसंद किया है.


ओशो के आश्रम से लौटे विनोद को भी थी पार्टनर की तलाश

Vnod Khanna

बता दें कि विनोद खन्ना ने जब ‘बंटवारा’ साइन की थी, तो वे उस समय ओशो के आश्रम से वापस लौटे ही थे. पत्नी के साथ तलाक भी उनका तलाक हो चुका था. ऐसे में उनको भी एक पार्टनर की तलाश थी जिसके साथ वो आगे की जिंदगी जी सकें. शायद यही वजह थी कि विनोद खन्ना भी अमृता के करीब आ गए.

अमृता सिंह की मां खुश नहीं थी इस रिश्ते से

Amrita Singh and Vinod Khanna

कहते हैं विनोद खन्ना से अमृता का रिश्ता अमृता की मां रुखसार को बिल्कुल मंज़ूर नहीं था. विनोद को अपनी बेटी के करीब आता देख अमृता सिंह की मां खुश नहीं थीं. उन्होंने अमृता को विनोद से अलग करने की कई कोशिशें की. अमिताभ बच्चन सहित कई फिल्मी हस्तियों के पास गईं, लेकिन अमृता विनोद खन्ना के प्यार में इतनी पागल थीं कि उनसे दूर होने को तैयार ही नहीं थीं. इसी दौरान रुख्साना को पता चला कि सैफ अली खान उनकी बेटी के प्यार में दीवाने बने घूम रहे हैं. उन्होंने सैफ से अपनी बेटी की शादी करा दी. इस तरह विनोद खन्ना और अमृता सिंह का रोमांस ज्यादा समय तक परवान नहीं चढ़ पाया.

Amrita Singh And Saif