जब भूमि पेडनेकर ‘फिल्म स्क...

जब भूमि पेडनेकर ‘फिल्म स्कूल’ में हो गई थीं फेल, मुश्किल से चुका पाई थीं 13 लाख का लोन (When Bhumi Pednekar Was Thrown Out Of Film School, Had To Pay Rs 13 Lakh Loan)

बॉलीवुड एक्ट्रेस भूमि पेडनेकर की गिनती आज फिल्म इंडस्ट्री की बेहतरीन एक्ट्रेसेस में होती है. उनकी एक्टिंग को बहुत पसंद किया जाता है, लेकिन यहां तक का उनका सफर भी आसान नहीं था. दूसरे एक्टर्स की तरह अपने एक्टिंग ड्रीम को पूरा करने के लिए भूमि को भी काफी संघर्ष करना पड़ा है. यहां तक कि उन्हें फिल्म स्कूल से निकाल दिया गया था. फिल्म स्कूल की फीस के लिए उन्होंने 13 लाख लोन लिया था, उसे भरने के लिए उन्हें न जाने कितनी परेशानियां झेलनी पड़ी थीं, लेकिन भूमि ने हार नहीं मानी और आज इंडस्ट्री में उन्होंने अपना अलग मकाम बनाया है. 

पैरेंट्स की मर्ज़ी के खिलाफ़ लिया था एक्ट्रेस बनने का सपना

Bhumi Pednekar


“सब कुछ इतना आसान नहीं था मेरे लिए. खासकर पैरेंट्स को कन्विंस करना. बड़ी हिम्मत जुटानी पड़ी मुझे अपने माता-पिता को ये बताने के लिए कि मेरा सपना एक्टर बनने का है. आखिरकार बड़ी हिम्मत जुटाकर मैंने उन्हें यह बात बताई, वे मेरे इस फैसले से बिल्कुल खुश नहीं थे. वे मुझे लेकर बहुत ज़्यादा प्रोटेक्टिव थे. आखिरकार मैंने फिल्म स्कूल जॉइन करने का फैसला किया, पर प्रॉब्लम ये थी कि फीस बहुत ज्यादा थी तो मैंने लोन लेने का फैसला किया.”


जब फिल्म स्कूल से बाहर निकाल दिया गया भूमि को

Bhumi Pednekar

इसके बाद भूमि को बड़ा झटका तब लगा, जब उन्हें फ़िल्म स्कूल से निकाल दिया गया. भूमि ने हाल ही में एक इंटरव्यू में इस बारे में बताया, “मैं फिल्म स्कूल में फेल हो गई थी, इसीलिए नहीं कि मैं अच्छी एक्टर नहीं थी, बल्कि इस वजह से कि मैं डिसिप्लिण्ड नहीं थी. ये मेरे लिए बहुत बड़ा झटका था. मुझ पर 13 लाख का लोन था. यह बहुत बड़ी रकम थी. मेरी हालत खराब थी.”

यशराज के यहां नौकरी की

Bhumi Pednekar

इसके बाद भूमि ने जॉब की तलाश करनी शुरु की और उन्हें कास्टिंग असिस्टेंट के तौर पर यशराज बैनर में जॉब मिल भी गई. भूमि ने कहा कि वहां वह कई ऑडिशन में बैठी रहती थी और फिल्म ‘दम लगा के हईशा’ के दौरान खुद ऑडिशन दे दिया. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर न सिर्फ अच्छा प्रदर्शन किया, बल्कि भूमि की एक्टिंग की भी तारीफ हुई और उनका एक्टिंग करियर चल निकला. वे अब तक एक दर्जन से अधिक फिल्मों में काम कर चुकी हैं. 

Bhumi Pednekar


वर्कफ्रंट की बात करें तो भूमि पेडनेकर हाल ही में फिल्म ‘डॉली किट्टी और वो चमकते सितारे’ में नजर आई थीं. यह फिल्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई थी. इसके अलावा वो ‘बधाई हो’ के सीक्वल ‘बधाई 2’ , करण जौहर की फ़िल्म ‘तख्त’ भी नजर आएंगी. इसके अलावा वे फिल्म ‘दुर्गावती’ को लेकर भी चर्चा में हैं.

Bhumi Pednekar


×