जब आत्महत्या करना चाहती थीं इलियाना डीक्रूज़… जानें क्या थी वजह (When Ileana D’Cruz Had ‘Suicidal Thoughts’)

Ileana D'Cruz, Suicidal Thoughts

दीपिका पादुकोण (Deepika Padukaon) के बाद अब इलियाना डीक्रूज़ (Ileana D’Cruz) ने डिप्रेशन को लेकर बात की. इलियाना ने इस बात का खुलासा किया कि इनकी लाइफ में एक वक़्त ऐसा भी आया था, जब उनके मन में आत्महत्या (Suicide) जैसे ख़्याल आते थे. मेंटल हेल्थ (Mental Health) की 21वीं वर्ल्ड कांग्रेस के आखिरी दिन इलियाना ने बताया कि डिप्रेशन (Depression) रियल होता है. यह मस्तिष्क में होने वाला एक केमिकल असंतुलन है, जिसका इलाज कराना ज़रूरी है.

इलियाना ने आगे बताया कि उनके जीवन में एक ऐसा वक़्त भी आया था, जब वो सुसाइड करने के बारे में सोचती थीं. इलियाना ने कहा कि वो हमेशा उदास रहती थीं. वो बॉडी डिसमॉर्फिक डिसऑर्डर से पीड़ित थीं. उन्हें इस बीमारी का पता तब चला, जब उन्होंने अपना इलाज कराया.

यह भी पढ़ें: श्रीदेवी की बेटी जाह्नवी कपूर की डेब्यू फिल्म ‘सैराट’ की शूटिंग डेट कंफर्म

डिप्रेशन को लेकर इलियाना ने जो कुछ फील किया वो उन्होंने दिल खोल कर सबके सामने रख दिया. उन्होंने बताया कि डिप्रेशन से बाहर निकलने के लिए सबसे पहला कदम ये हैं कि आप मदद के लिए ख़ुद आगे बढ़ें, अपना इलाज कराएं. उन्होंने ने कहा कि ये एक दिन में ठीक होने वाली चीज़ नहीं है, मुझे भी ठीक होने में वक़्त लगा था. इलियाना ने यह भी बताया कि ख़ुद में कमियां न ढूंढें. उन्होंने कहा, “हम सब इंसान हैं और सबमें कमियां होती हैं. ऐक्टर्स को ही देख लें, आपको लगता है कि हम बहुत ही ख़ूबसूरत हैं, लेकिन हमें ख़ूबसूरत लगने के लिए दो घंटे तैयार होना पड़ता है. ख़ुद से प्यार करें, तब आप सबसे ज़्यादा ख़ुश रहेंगे.”

[amazon_link asins=’B01M5KUBAR,0380810336,935177726X,178487261X’ template=’ProductCarousel’ store=’pbc02-21′ marketplace=’IN’ link_id=’3547a8b5-c2e4-11e7-a5e6-938c42321951′]