जब साउथ के सुपरस्टार महेश बाबू क...

जब साउथ के सुपरस्टार महेश बाबू को देख धड़का था नम्रता शिरोड़कर का दिल, ऐसे शुरु हुई थी दोनों की लव स्टोरी (When Namrata Shirodkar Fell in Love With South Superstar Mahesh Babu, Know Their Interesting Love Story)

नम्रता शिरोडकर ने भले ही बॉलीवुड इंडस्ट्री से दूरी बना ली हो, लेकिन उनका नाम हिंदी सिनेमा की जानी-मानी अभिनेत्रियों में शुमार है. नम्रता शिरोडकर साउथ के सुपरस्टार महेश बाबू की पत्नी हैं और अपने दो बच्चों के साथ वो अपनी फैमिली लाइफ को एन्जॉय कर रही हैं. महाराष्ट्र में जन्मीं नम्रता शिरोडकर अभिनेत्री बनने से पहले एक मॉडल थीं और उन्होंने साल 1993 में ‘मिस इंडिया’ का खिताब भी अपने नाम किया था. इसके अलावा उन्होंने ‘मिस यूनिवर्स पेजेंट’ में भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए टॉप 6 में अपनी जगह बनाई थी और वो ‘मिस एशिया पेसिफिक’ कॉन्टेस्ट की फर्स्ट रनर अप भी रह चुकी हैं. उनकी लव लाइफ की बात करें तो साउथ के सुपरस्टार महेश बाबू को देखते ही नम्रता शिरोडकर का दिल उनके लिए धड़क उठा था. आखिर कैसे हुई थी दोनों की लव स्टोरी की शुरुआत चलिए जानते हैं.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

आपको बता दें कि साल 1998 में नम्रता शिरोडकर ने सलमान खान और ट्विंकल खन्ना की फिल्म ‘जब प्यार किसी से होता है’ में एक छोटे से किरदार के साथ बॉलीवुड में कदम रखा था. वैसे तो यह फिल्म पर्दे पर कोई खास कमाल नहीं दिखा सकी, लेकिन नम्रता के हुस्न का जादू दर्शकों पर चल ज़रूर गया था, तभी तो उनके पास काम के ऑफर्स आने लगे. अपनी डेब्यू फिल्म के अगले साल ही यानी 1999 में नम्रता संजय दत्त के साथ फिल्म ‘वास्तव’ में नज़र आई थीं. यह भी पढ़ें: तो इसलिए लारा दत्ता ने फिल्मों में काम करना छोड़ दिया था, खुद बताई हैरान करने वाली वजह (So That’s Why Lara Dutta Quit Working In Films, Herself Told The Surprising Reason)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

हालांकि बतौर लीड एक्ट्रेस अपनी पहली बॉलीवुड फिल्म के बाद नम्रता को तेलुगू फिल्म ‘वामसी’ का ऑफर मिला, जिसमें उनके अपोज़िट महेश बाबू को साइन किया गया था. साल 2000 में नम्रता और महेश बाबू की मुलाकात पहली बार इसी फिल्म के सेट पर हुई थी, जिसके बाद दोनों के बीच बातचीत और दोस्ती का खूबसूरत सिलसिला शुरू हुआ. महेश बाबू को देखते ही मानों नम्रता का दिल उनके लिए धड़कने लगा था और यही हाल महेश बाबू का भी था, तभी तो मुलाकात के कुछ ही दिनों बाद दोनों एक-दूसरे को डेट करने लगे.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

करीब 4 साल की डेटिंग के बाद दोनों ने एक होने का फैसला किया और 10 फरवरी 2005 को शादी के बंधन में बंध गए. आपको बता दें कि नम्रता अपने पति महेश बाबू से उम्र में करीब साढ़े तीन साल बड़ी हैं, लेकिन दोनों के प्यार में उम्र कभी बंधन नहीं बना. शादी के बाद साल 2006 में उनके घर बेटे का जन्म हुआ और फिर साल 2012 में कपल के घर दूसरी संतान के तौर पर बेटी का जन्म हुआ. महेश बाबू से शादी करने के बाद से ही नम्रता ने ग्लैमर इंडस्ट्री से दूरी बना ली और अपने परिवार की ज़िम्मेदारियों को संभाल लिया.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

नम्रता अपने पति महेश बाबू के साथ हैदराबाद के जुबली हिल्स में आलीशान बंगले में रहती हैं, जिसकी कीमत करीब 30 करोड़ रुपए है. इसके अलावा उन्होंने बेंगलुरु में भी एक आलीशान आशियाना खरीदा है, जिसकी कीमत भी करोड़ों में बताई जाती है. ग्लैमर इंडस्ट्री की चकाचौंध से दूर नम्रता शिरोडकर काफी लग्जरी लाइफ जीती हैं और उनके पति महेश बाबू साउथ के सबसे महंगे एक्टर्स में से एक हैं. यह भी पढ़ें: श्रीदेवी ने जब अपनी पीठ पर सिंदूर से लिखा था पति बोनी कपूर का नाम, जानें इससे जुड़ा दिलचस्प किस्सा (When Sridevi wrote husband Boney Kapoor’s name with Sindoor on her back, know an interesting story related to it)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

नम्रता शिरोडकर बॉलीवुड की जानी मानी एक्ट्रेस शिल्पा शिरोडकर की छोटी बहन हैं. एक्ट्रेस के वर्कफ्रंट की बात करें तो उन्होंने बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम किया है और अपनी एक्टिंग से दर्शकों के दिलों पर अपनी गहरी छाप छोड़ी है. नम्रता को ‘मेरे दो अनमोल रतन’, ‘कच्चे धागे’, ‘पुकार’, ‘हेरा फेरी’, ‘आगाज’, ‘अलबेला’, ‘दिल विल प्यार व्यार’, ‘तहजीब’, ‘एलओसी कारगिल’ और ‘रोक सको तो रोक लो’ जैसी फिल्मों में देखा जा चुका है.

×