जानें क्यों शादी के पांच सा...

जानें क्यों शादी के पांच साल बाद दीया मिर्जा को लेना पड़ा था तलाक, 11 साल के साथ के बावजूद टूट गया था रिश्ता? (Why Dia Mirza Had Separated from husband after five years of marriage and 11 years of relationship)

बॉलीवुड एक्ट्रेस दीया मिर्जा आज यानि 15 फरवरी को शादी करने जा रही हैं. 39 साल की उम्र में दीया दूसरी बार दुल्हन बनने जा रही हैं. दीया मुंबई बेस्ड बिजनेसमैन वैभव रेखी से शादी करने वाली हैं. दीया और वैभव की शादी की तैयारियां सुबह से ही शुरु हो चुकी हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिया और वैभव रजिस्टर्ड मैरिज करने वाले हैं और शादी की रस्में दोपहर बाद उनके पाली हिल स्थित घर में ही सम्पन्न होंगी. उनकी शादी में दोनों परिवारों के कुछ करीबी रिश्तेदार और क्लोज फ्रेंड्स ही शामिल होंगे.

Dia Mirza

दीया की दूसरी शादी की खबरों के बीच एक बार फिर उनके पहले प्यार, पहली शादी और तलाक की कहानियां चर्चा में हैं. लोग जानना चाह रहे हैं कि आखिर 6 साल रिलेशनशिप में रहने के बाद जब कपल ने शादी की तो महज 5 साल बाद ही उनका रिश्ता क्यों टूट गया था. आइये आज बात करते हैं कि दीया मिर्जा और साहिल संघा को कैसे हुआ था प्यार और फिर क्यों हो गई दोनों की राहें अलग.

पहली ही नज़र में साहिल संघा दिल दे बैठे थे दीया को

Dia Mirza and Sahil Sangha


दीया और साहिल संघा की लव स्टोरी बेहद दिलचस्प है. रिपोर्ट्स के मुताबिक 2009 में दीया मिर्जा की पहली बार साहिल संघा से मुलाकात हुई थी. साहिल दीया को फिल्म की स्क्रिप्ट सुनाने गए थे. ये मुलाकात भले ही छोटी सी हो, लेकिन साहिल को पहली ही नज़र में दीया से प्यार हो गया था, दीया को देखते ही उनके दिल में ‘कुछ-कुछ’ होने लगा था. इसके बाद दोनों अक्सर मिलने लगे.

न्यूयॉर्क के एक ब्रिज पर साहिल ने किया था दीया को प्रपोज़

Dia Mirza and Sahil Sangha

ऐसे ही दोनों की मुलाकात न्यूयॉर्क में आयोजित किए गए एक अवॉर्ड फंक्शन में भी हुई. इसी ट्रिप के दौरान साहिल संघा ने दीया के सामने अपने प्यार का इजहार कर दिया. मैनहट्टन स्थित ब्रुकलेन ब्रिज पर घूमते वक्त साहिल ने दीया को घुटनों पर बैठकर प्रपोज किया था. दीया को भी साहिल पसंद थे, इसलिए उन्होंने भी तुरंत हां कह दी थी और साहिल ने तभी उन्हें अपने साथ लाई रिंग भी पहना दी थी.

11 साल के साथ के बावजूद टूट गया था रिश्ता

Dia Mirza and Sahil Sangha

इसके बाद कुछ समय तक डेट करने के बाद दोनों ने साल 2014 शादी कर ली. दोनों की शादी दिल्ली में बड़े ही धूमधाम से हुई थी. शादी से पहले दीया मिर्जा और साहिल संघा एक-दूसरे के साथ छह साल तक रिलेशनशिप में रहे थे. रिलेशनशिप में रहते हुए ही दोनों ने मिलकर अपनी फिल्म प्रोडक्शन कंपनी भी खोली थी. इस प्रोडक्शन कंपनी ने ‘लव ब्रेकअप जिंदगी’ और ‘बॉबी जासूस’ जैसी फिल्में भी बनाईं. लेकिन कहते हैं जितनी अच्छी दीया और साहिल की प्रोफेशनल लाइफ थी, उतनी अच्छी दोनों की पर्सनल लाइफ कभी नहीं रही. शादी के कुछ ही सालों बाद ही दोनों के बीच रिश्ते सामान्य नहीं रहे और फिर 2019 में सोशल मीडिया पर दीया ने साहिल के साथ तलाक का एलान करके सबको हैरान कर दिया. इसी के साथ उनका 11 साल का रिश्ता खत्म हो गया.

सोशल मीडिया पर किया था तलाक लेने का एलान

Dia Mirza


दीया ने इंस्टाग्राम पर एक लंबा-चौड़ा पोस्ट करते हुए ऐलान किया था कि वो और उनके पति आपसी सहमति से अलग हो रहे हैं. दीया मिर्जा ने अपनी पोस्ट में लिखा था, ‘11 सालों तक अपनी खुशी और गम बांटने के बाद, हम दोनों ने अपनी आपसी सहमति से अलग होने का फैसला किया है, लेकिन हम आगे भी दोस्त बने रहेंगे और हमारे मन मे एक-दूसरे के प्रति प्यार और सम्मान हमेशा रहेगा. हमारा सफर और हम दोनों के रास्ते अब अलग हो रहे हैं. मैं और साहिल इस मामले में किसी से कोई बात करेंगे.’  साथ ही दीया ने अपनी और फ्रेंड्स को शुक्रिया भी कहा था.

इस वजह से टूटा था रिश्ता

Dia Mirza and Sahil Sangha

दीया मिर्जा और साहिल संघा के अलग होने के बाद खबरें आई थीं कि राइटर कनिका ढिल्लन के कारण दोनों का रिश्ता टूटा था. रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि दीया के साथ शादी में रहते हुए ही साहिल का कनिका ढिल्लन के साथ भी अफेयर शुरू हो गया था. दीया मिर्जा को साहिल के अफेयर के बारे में पता चल गया था, जिसके बाद दीया ने साहिल से अलग होने का फैसला कर लिया था. साहिल-कनिका के अफेयर की खबरें तब इसलिए भी सच लगीं क्योंकि कनिका ढिल्लन ने भी अपने पति प्रकाश कोवेलामुदी से तलाक ले लिया था. हालांकि, दीया मिर्जा ने इन सब खबरों को नकारते हुए कहा था कि उन दोनों के अलग होने में तीसरी कोई वजह नहीं है.

तलाक के एक साल बाद ही फिर से प्यार हो गया दीया को

Dia Mirza

दीया वैसे भी लाइफ को बहुत ही पोज़ीटिवली जीती हैं. डिवोर्स को भी उन्होंने बहुत ही स्ट्रोंगली हैंडल किया था. शायद इसलिए जब वैभव रेखी उनकी लाइफ में आए, तो उन्होंने उनके साथ मूव ऑन करने का फैसला कर लिया. दीया मिर्जा और वैभव रेखी एक-दूसरे को एक साल से डेट कर रहे हैं. बता दें कि दोनों के बीच नजदीकियां लॉकडाउन के दौरान बढ़ी थीं और आज ये कपल शादी के बंधन में बंध जाएगा.