जानें अमिताभ बच्चन ने अब तक...

जानें अमिताभ बच्चन ने अब तक क्यों नहीं लगवाई कोरोना वैक्सीन, खुद बताई वजह (Why Had Amitabh Bachchan Not Taken Covid 19 Vaccine Yet, He Himself Clarifies)

देशभर में तो कोरोना के आंकड़े फिर से बढ़ ही रहे हैं. बीते कुछ दिनों में कई बॉलीवुड स्टार्स भी कोरोना की चपेट में आ चुके हैं. रणबीर कपूर, मनोज बाजपेयी सहित कई एक्टर्स के बाद एक ओर जहां अब कार्तिक आर्यन भी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं, वहीं इससे बचने के लिए कई एक्टर्स अब तक वैक्सीन भी ले चुके हैं. सैफ अली खान, अनुपम खेर, शर्मिला टैगोर, धर्मेंद्र, जितेंद्र, हेमा मालिनी, जॉनी लीवर, कमल हासन जैसे सितारे कोरोना वैक्सीन लगवा चुके हैं, लेकिन अमिताभ बच्चन ने अब तक कोरोना वैक्सीन नहीं लगवाई है.

Amitabh Bachchan

जबकि 78 वर्षीय अमिताभ बच्चन की उम्र और उनकी हेल्थ कंडीशन देखते हुए वो ज़्यादा रिस्क जोन में हैं, इसके बावजूद उन्होंने अब तो कोरोना की वैक्सीन क्यों नहीं ली, इस बात से सभी को परेशान कर रही है. लेकिन अब बिग बी ने खुद अपने ब्लॉग के जरिए बताया है कि उन्होंने अब तक वैक्सीन क्यों नहीं ली है.

Amitabh Bachchan

अमिताभ ने अपने ब्लॉग में अमिताभ ने अपने उन तमाम फैन्स को धन्यवाद कहा, जो आई सर्जरी के दौरान उनके लिए प्रार्थना करते रहे. साथ ही बिग बी ने कोविड-19 के बढ़ते मामलों पर चिंता जताई और अपनी आगामी फिल्म “चेहरे” के बारे में बताया.
इसके अलावा उन्होंने ये भी बताया कि अब तक उन्होंने कोराना का टीका क्यों नहीं लगवाया है. उन्होंने ब्लॉग में लिखा, ‘वायरस के एक और प्रकार का डर सता रहा है. टीका अनिवार्य हो गया है और जल्द ही मुझे भी कतार में लगना होगा. जैसे ही आंख ठीक होती है…तब तक दुनिया अजीब है.’

Amitabh Bachchan

बता दें कि इसी महीने अमिताभ बच्चन ने की आंख में कुछ प्रॉब्लम हुई थी और उन्हें अपनी आंख की सर्जरी करानी पड़ी थी. उन्होंने खुद इस बारे में जानकारी दी थी और कहा था कि वो धीरे-धीरे और कठिनाई से ठीक हो रहे हैं. इसके बाद पिछले हफ्ते ही उनकी दूसरी आंख की भी सर्जरी हुई थी. ऐसे में बिग बी ने संकेत दिया है कि वो पूरी तरह से आंखों के ठीक करने के बाद ही वैक्सीन लगवाएंगे.

Amitabh Bachchan

साल 2020 में अमिताभ बच्चन कोरोना की चपेट में आ गए थे. उनके कोरोना पॉजिटिव होने की खबर ने बॉलीवुड में हंगामा मचा दिया था. सिर्फ अमिताभ ही नहीं बल्कि अभिषेक बच्चन, ऐश्वर्या राय बच्चन, आराध्या बच्चन भी कोरोना पॉजिटिव हो गए थे.

Amitabh Bachchan

वर्कफ्रंट की बात करें तो अमिताभ बच्चन कई फिल्मों में नजर आएंगे. उनकी अगली फिल्म रूमी जाफरी की सस्पेंस ड्रामा ‘चेहरे’ है, जिसमें उनके साथ इमरान हाशमी और रिया चक्रवर्ती हैं. वे फिलहाल अजय देवगन द्वारा निर्देशित थ्रिलर ‘मईडे’ की शूटिंग कर रहे हैं. इसके अलावा वे झुंड, तेरा यार हूं मैं और ब्रह्मास्त्र में भी नजर आने वाले हैं. वहीं खबर है कि रियलिटी शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के सीजन 13 की भी तैयारी शुरू हो चुकी है. इस शो को एक बार बिग बी ही होस्ट करेंगे.

Amitabh Bachchan

इसके अलावा अमिताभ बच्चन को इंटरनेशनल फेडरेशन ऑफ फिल्म आर्काइव्स (एफआईएएफ) द्वारा प्रतिष्ठित 2021 एफआईएएफ अवार्ड (FIAF Award 2021) से सम्मानित किया गया है. बिग बी एफआईएएफ अवार्ड पाने वाले पहले भारतीय हैं.