रेखा ने कोरोना टेस्ट कराने ...

रेखा ने कोरोना टेस्ट कराने से क्यों किया इनकार; सैनिटाइज करने आई टीम को भी बंगले में नहीं दी एंट्री (Why Rekha Refused to Covid 19 Test, BMC Officials Not Allowed To Enter Inside Her Bungalow!)

जैसा कि सभी जानते हैं कि बॉलीवुड एक्ट्रेस रेखा के सिक्योरिटी गार्ड के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद चार और लोग इस वायरस की चपेट में आ चुके हैं और बीएमसी के नियमों के अनुसार उनके बंगले को सैनिटाइज करना और वहां रहने वालों का कोविड टेस्ट ज़रूरी है, लेकिन रेखा ने टेस्ट कराने से साफ मना कर दिया है. यहां तक कि उनका बंगला सैनिटाइज करने गई बीएमसी की टीम के लिए उन्होंने बंगले का गेट तक नहीं खोला और बीएमसी को बंगले का बाहरी हिस्सा सैनिटाइज करके लौटना पड़ा. ऐसे में लोगों को समझ नहीं आ रहा कि आखिर अब तक रेखा ने कोरोना टेस्ट क्यों नहीं करवाया है. रेखा का बंगला बीएमसी के सैनिटाइजेशन के लिए क्यों नहीं खोला गया. बीएमसी के लगातार आग्रह के बावजूद रेखा की तरफ से अपना कोरोना टेस्ट कराने का कोई एश्योरन्स क्यों नहीं मिल रहा है. ऐसे ही तमाम सवालों के जवाब तलाशने की कोशिश हमने भी की.

Rekha


मेडिकल ऑफिसर के लिए गेट तक नहीं खोला
दरअसल रेखा के बंगले के 5 स्टाफ के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद सैनिटाइजेशन के लिए बीएमसी की एक टीम रेखा के बंगले पर गई थी. बीएमसी के एक मेडिकल ऑफिसर रेखा को कोरोना टेस्ट कराने की सलाह देने गए थे. लेकिन उन्हें बंगले के अंदर तक नहीं आने दिया गया, उनकी मैनेजर फरजाना ने बंगले के दरवाजे के पीछे से ही बात की और अपना फोन नंबर देते हुए कहा कि वो इस तरह से बात नहीं कर सकती हैं और उनसे फोन पर बात करेंगी.

फोन करने पर भी टेस्ट कराने की बात नहीं मानी रेखा ने

Rekha


बीएमसी के मेडिकल ऑफिसर ने बताया कि वहां से लौटकर उन्होंने रेखा से फोन पर बात करने की भी कोशिश की, ताकि उन्हें समझा सकें कि उनके लिए टेस्ट कराना जरूरी है, लेकिन फोन पर उन्हें फरजाना ही मिलीं और उन्होंने साफ कह दिया कि जो सुरक्षा गार्ड कोरोना पॉजिटिव पाया गया है, उनसे रेखा क्लोज कॉन्टैक्ट में नहीं थीं और सुरक्षा गार्ड बाहर ही चाय-नाश्ता करता था और उसे बंगले के अंदर आने की इजाजत भी नहीं थी. ऐसे में रेखा ने कहा है कि उन्हें कोरोना का किसी तरह का कोई लक्षण नहीं है और न ही उन्हें किसी तरह का बुखार या अन्य तरह की समस्या महसूस हो रही है. इसलिए फिलहाल उन्हें टेस्ट की ज़रूरत महसूस नहीं हो रही. रेखा की तरफ से कहा गया कि अगर उनमें किसी भी तरह का लक्षण नज़र आता है तो वो अपना कोरोना टेस्ट खुद कराएंगी और फोन करके बीएमसी को इस बारे में जरूर बताएंगी.

सैनिटाइज करने गई टीम को भी लौटा दिया

बीएमसी ने रेखा के घर को सैनिटाइज करने के लिए दोबारा एक नई टीम भी भेजी. उन लोगों ने घर के अंदर जाने की कोशिश की. लेकिन इस बार भी किसी ने गेट नहीं खोला. इसके बाद टीम केवल बंगले के बाहरी हिस्से और उसके आसपास के इलाके, जिसमें सिक्योरिटी गार्ड का केबिन भी आता है, उसे सैनिटाइज करके लौट गई.

रेखा के लिए टेस्ट करवाना है ज़रूरी

Rekha

हालांकि रेखा घर से बाहर ज्यादा नहीं निकलतीं और न ही किसी से मिलती हैं, लेकिन सावधानी के तौर पर उनके लिए कोविड-19 टेस्ट कराना बेहद जरूरी है. कानून के अनुसार भी उनके लिए ये टेस्ट ज़रूरी है, क्योंकि कोरोना के नियमों के अनुसार कोविड टेस्ट हर उस व्यक्ति के लिए अनिवार्य है, जो किसी संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आया हो.

टेस्ट के लिए रेखा के साथ जबरदस्ती नहीं की जा सकती

Rekha

बीएमसी का कहना है कि रेखा को टेस्ट करवाने के लिए बाध्य नहीं किया जा सकता है, क्योंकि वो हाई रिस्क कांटेक्ट में नही हैं. वे जब भी चाहें अपना टेस्ट खुद से करवा सकती हैं. फिलहाल रेखा ने खुद को अपने बांद्रा स्थित बंगले ‘सी स्प्रिंग्स’ में होम क्वारंटाइन कर लिया है.

बता दें, कोरोना वायरस ने अब एंटरटेनमेंट को भी बहुत तेजी से अपनी गिरफ्त में ले लिया है. बिग बी अमिताभ बच्चन, उनके बेटे अभिषेक बच्चन, ऐश्वर्या राय बच्चन और आराध्या बच्चन सहित टेलीविज़न से जुड़े कई एक्टर्स भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.