World Day Against Child Labour 2...

World Day Against Child Labour 2021: आयुष्मान खुराना ने बाल श्रम को लेकर कही ये दिल छू लेने वाली बात… (World Day Against Child Labour 2021: Ayushmann Khurrana Says Child Labour Robs Children Of Their Childhood)

विश्व बाल श्रम निषेध दिवस के मौके पर बॉलीवुड अभिनेता आयुष्मान खुराना ने बाल श्रम को बच्चों के अधिकारों का हनन बताया और इंस्टाग्राम पर पोस्ट शेयर कर कही ये बात…

World Day Against Child Labour 2021

बॉलीवुड अभिनेता आयुष्मान खुराना अपने अभिनय के माध्यम से तो सामाजिक मुद्दों पर बात करते ही हैं, निजी ज़िंदगी में भी वो समाज में हो रही बुराइयों के खिलाफ आवाज़ जरूर उठाते हैं. विश्व बाल श्रम निषेध दिवस के मौके पर बॉलीवुड अभिनेता आयुष्मान खुराना ने बाल श्रम को बच्चों के अधिकारों का हनन बताया और इंस्टाग्राम पर पोस्ट कर बाल श्रम को लेकर बहुत गहरी बात कही है. बता दें कि आयुष्मान खुराना युनिसेफ के वैश्विक अभियान एंडिंग वायलेंस अगेंस्ट चिल्ड्रेन (EVAC) के सेलेब्रिटी एडवोकेट भी हैं.

World Day Against Child Labour 2021

विश्व बाल श्रम निषेध दिवस के मौके पर आयुष्मान खुराना ने इंस्टाग्राम पर बच्चों की तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा है, ‘बाल श्रम बच्चों के बचपन को लूटता है और ये उनके अधिकारों का पूर्ण उल्लंघन है. कोविड-19 ने बच्चों को ज्यादा कमजोर बना दिया है, खासकर छोटी बच्चियों और विस्थापित बच्चों पर जोखिम ज्यादा है. स्कूल बंद होने, घर का माहौल गड़बड़ाने, माता-पिता की मौत और परिवार में किसी की नौकरी जाने के चलते बच्चों को बाल श्रम के रास्ते पर जाना पड़ता है. ऐसा होने से रोकने के लिए हाथ मिलाएं. सबसे गरीब परिवारों की सामाजिक सुरक्षा योजनाओं के बारे में खुलकर बात करें. इस बात को महत्व दें कि स्कूल खुलने पर सभी बच्चे निश्चित तौर पर स्कूल जाएं और आप यदि किसी बच्चे को परेशानी में देखते हैं, तो चाइल्डलाइन 1098 पर कॉल करें.’

आयुष्मान खुराना की इस पोस्ट पर फैन्स जमकर कमेंट्स कर रहे हैं और बच्चों के बारे में उनकी चिंता के लिए उनकी खूब तारीफ कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें: शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा ने तोड़ी चुप्पी, कहा शिल्पा की वजह से नहीं टूटी थी उनकी पहली शादी, एक्स वाइफ का था उनके बहनोई से अफेयर (Raj Kundra Reacts To Ex-Wife Kavita’s Blame On Shilpa Shetty For Their Divorce, Reveals Kavita Had An Affair With His Brother In Law)

Ayushmann Khurrana

एक कलाकार के रूप में आयुष्मान खुराना हमेशा अपनी नैतिक और सामाजिक ज़िम्मेदारी निभाते हैं, क्योंकि बॉलीवुड स्टार जब किसी मुद्दे पर बात करते हैं, तो उसका असर अधिक होता है.

×