युवराज सिंह: किंग ऑफ सिक्सेस (Yuvraj Singh back to back 3 sixes)

Yuvraj Singh

मैदान चाहे जो हो, गेंदबाज़ चाहे जो हो, टीम चाहे जो हो, युवराज सिंह को तो स़िर्फ बल्ला पकड़ा दो, सिक्स अपने आप लगेगा. ग़ज़ब के हैं हमारे युवराज बल्लेबाज़ों के सरताज़, जब भी बैटिंग करते हैं रन निकलते हैं, ज़ोरदार. हाल ही में युवराज सिंह ने 3 गेंदों पर लगातार 3 छक्के जड़े.

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी इंटर ज़ोनल टी 20 टूर्नामेंट में युवराज सिंह की धमाकेदार पारी का ही ज़िक्र हर जगह हो रहा है. बुधवार को मध्य क्षेत्र के ख़िलाफ़ मैच में युवराज सिंह ने 4 छक्के जड़े. युवराज सिंह ने इस मैच में 20 गेंदों पर 33 रन की धमाकेदार पारी खेली. मज़ेदार बात ये है कि मध्य क्षेत्र के गेंदबाज़ अनिकेत चौधरी की लगातार तीन गेंदों पर तीन छक्के जड़कर कमाल ही कर दिया.

युवराज सिंह बैटिंग करते समय ये नहीं देखते की सामने गेंदबाज़ कौन है. बस दनादन छक्का मारना शुरू कर देते हैं. अब बेचारे अनिकेत को कितना बुरा लगा होगा कि उसका ही ओवर मिला थी युवराज को छक्का मारने के लिए.

मध्य क्षेत्र ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 20 ओवरों में 7 विकेट पर 167 रन बनाए. जवाब में उत्तर क्षेत्र की टीम ने युवराज सिंह के धमाकेदार 20 गेंदों पर 33, ओपनर शिखर धवन के 37, गौतम गंभीर के 20 और ऋषभ पंत के 25 रन की मदद से अच्छी टक्कर दी, लेकिन 20 ओवरों में 6 विकेट पर 163 रन ही बना सकी और मैच 4 रन से हार गई.

युवराज सिंह के सिक्सेस के बाद भी टीम जीत नहीं पाई.

श्वेता सिंह