यूवी ने लिया धोनी का इंटरव्यू- क्या थे यूवी के सवाल और धोनी ने कैसे दिया जवाब? (yuvraj Singh interviews MS Dhoni)

ms dhoni

इसे कहते हैं क्रिकेट और स्पोर्ट्मैन स्पिरिट. यहां कोई किसी का दुश्मन नहीं होता, थोड़े व़क्त तक तनातनी रहती है, लेकिन मैदान के बाहर निकलते ही सब कुछ धुल जाता है. इसका ताज़ा उदाहरण देखने को मिला युवराज सिंह के इंस्टाग्राम पर अपलोड हुए उस वीडियो से, जिसमें युवराज और धोनी दिख रहे हैं. इस वीडियों में यूवी धोनी के कंधे पर हाथ रखकर उनसे उनके कप्तानी पारी के बारे में कुछ सवाल करते हैं और उन्हें बताते हैं कि वो बेहद अच्छे कप्तान थे. उनकी अगुआई में खेलना उन्हें बहुत अच्छा लगता था.

यूवी ने पूछा अब कितने छक्के लगाओगे?
इस इंटरव्यू में यूवी ने धोनी से पूछा कि अब जब वो कप्तान नहीं हैं, तो क्या ज़्यादा छक्के लगाएंगे? धोनी ने कहा कि अगर बॉल उनके एरिया में आएगी, तो ज़रूर.

धोनी ने की यूवी की तारीफ़
इस वीडियो में धोनी ने अपने इंयरव्यूवर यूवी की तारीफ़ करते हुए कहा कि टीम में उनके जैसे प्लेयर के साथ खेलना हमेशा ख़ुशी का अनुभव कराता है. इसके साथ ही धोनी ने यूवी के उन 6 छक्कों की भी तारीफ़ की. इस बात पर यूवी थोड़े इतराते हुए नज़र आए.

आइए, देखते हैं कैसा रहा धोनी का इंटरव्यू?

जब यूवी भूल गए अपना सवाल
धोनी से सवाल करते हुए अचानक यूवी कह उठते हैं कि अरे मैं तो भूल गया मुझे क्या पूछना था. इस पर दोनों खिलाड़ी हंसते हैं. दोनों में पॉज़िटिव एनर्जी देखने को मिलती है.

कुछ दिनों पहले जब धोनी के कप्तानी से रिटायरमेंट के बाद यूवी के टीम में सिलेक्शन की बात सामने आई थी, तो युवराज के पिता योगराज ने कहा था कि धोनी के कारण ही यूवी को टीम में नहीं लिया गया था. अब जब वो कप्तान नहीं हैं, तो यूवी टीम में है.

लेकिन युवराज का ये वीडियो क्रिकेट प्रेमियों को ये बता रहा है कि यहां सब कुछ ठीक है यानी ऑल इज़ वेल इन धोनी एंड यूवी. हम तो यही कहेंगे कि युवी और धोनी ने अपने इस अंदाज़ से यह साबित कर दिया है कि क्रिकेट इज़ जेंटलमेन्स गेम.

– श्वेता सिंह