10 बॉलीवुड एक्टर्स जो हिंदी में बोलना पसंद करते हैं (10 Actors Who Promote And Prefer Hindi Language)

हमारे बॉलीवुड स्टार्स जिनकी रोजी रोटी भले ही हिंदी भाषा के दम पर चलती है और जो हिंदी से पैसा कमाते हैं, लेकिन बात जब रियल लाइफ में बातचीत या कम्यूनिकेट करने की हो तो वे इंग्लिश में ही बोलना पसंद करते हैं, कुछ के लिए तो हिंदी बोलना उनकी शान के खिलाफ है. पर कुछ बॉलीवुड स्टार्स ऐसे भी हैं जो हिंदी बोलना पसंद करते हैं और हिंदी को आगे बढ़ाने में कोई कसर नहीं छोड़ते. आइए हम आपको मिलाते हैं, कुछ ऐसे की सितारों से.

Actors Who Promote Hindi Language

 

कंगना राणाउतः बॉलीवुड की क्वीन कंगना राणाउत अक्सर इंवेट्स इत्यादि में हिंदी में बात करती हैं. उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था कि करियर के शुरुआती दिनों में इंग्लिश बोलने में वे थोड़ा हिचकिचाती थीं, क्योंकि वे इंग्लिश में फ्लूएंट नहीं थी. इस कारण से बॉलीवुड में कई लोग उनका मजाक उड़ाते थे. हालांकि इतने सालों में कंगना ने अपनी इंग्लिश काफी सुधार ली है, फिर भी मौके पर वे अपनी राष्ट्रभाषा को ही आगे रखती हैं.

Actors Who Promote Hindi Language

अक्षय कुमारः जी हां, बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार ने हाल ही में एक इंटरव्यू में कहा कि वे हिंदी में बात करने में ज़्यादा कंफर्टेबल महसूस करते हैं और उन्हें अपने देसी होने पर  गर्व है.

Actors Who Promote Hindi Language

करिश्मा कपूरः इनका नाम पढ़कर आपको थोड़ा आश्चर्य होगा, लेकिन यह सच है कि करिश्मा कपूर उन एक्ट्रेसेज़ में से हैं, जो इंग्लिश की बजाय हिंदी में बात करना ज़्यादा पसंद करती हैं.

Actors Who Promote Hindi Language

नवाजुद्दीन सिद्धिकीः बॉलीवुड का यह टैलेंटेड एक्टर भी अंग्रेजी की तुलना में हिंदी में बात करना ज़्यादा पसंद करता है, खासतौर पर मीडिया के सवालों का जवाब देते समय.

Actors Who Promote Hindi Language

अमिताभ बच्चनः बॉलीवुड के बिग बी की अंग्रेजी और हिंदी दोनों पर ही बहुत अच्छी पकड़ है, लेकिन वे हिंदी भाषा को आगे बढ़ाने का कोई मौका नहीं छोड़ते. सोशल मीडिया पर भी वे अपने टविट्स व कमेंट हिंदी में करते हैं और जमकर राष्ट्राभाषा को आगे बढ़ाते हैं.

Actors Who Promote Hindi Language

मनोज वाजपेयीः हिंदी प्रेमी एक्टर्स की लिस्ट में मनोज वाजपेयी का नाम जरूर आता है. मनोज वाजपेयी ने एक इंटरव्यू में कहा था कि वे एक थिएटर आर्टिस्ट रह चुके हैं, इसलिए उनकी हिंदी पर अच्छी पकड़ है. उन्होंने अपने इंटरव्यू में यह भी खुलासा किया था कि वे उन चंद एक्टर्स में से हैं, जो स्क्रिप्ट देवनागरी भाषा में पढ़ते हैं, नहीं तो ज़्यादातर एक्टर्स रोमन लैंग्वेज में स्क्रिप्ट पढ़ते हैं.

Actors Who Promote Hindi Language

पकंज त्रिपाठीः अपनी शानदार एक्टिंग से बॉलीवुड में अपनी पहचान बना चुके प्रतिभाशाली एक्टर पंकज त्रिपाठी एक बहुत ही अच्छे वक्ता हैं और वे अपने अनुभव हिंदी में शेयर करना पसंद करते हैं.

Actors Who Promote Hindi Language

कपिल शर्माः अपनी लाजवाब कॉमेडी से पूरे भारत में अपनी पहचान बना चुके कपिल शर्मा कई बार खुद ही अपनी इंग्लिश का मजाक उड़ाते रहते हैं. वे इस बात को पूरे शान से फैन्स व अपने शो में आए गेस्ट्स के साथ हिंदी में बात करते हैं.

Actors Who Promote Hindi Language

धनुषः वे बॉलीवुड के शाइनिंग स्टार्स में से एक हैं और बातचीत के लिए वे हिंदी व तमिल भाषा के प्रयोग को प्राथमिकता देते हैं.

Actors Who Promote Hindi Language

गोविंदाः गोविंदा भी उन कलाकारों में से हैं, जो हिंदी में ज़्यादा कंफर्टेबल फील करते हैं और ज़रूरत पड़ने पर ही अंग्रेजी भाषा का प्रयोग  करते हैं.

ये भी पढ़ेंः  बॉलीवुड वाइफ्स के अनकहे राज (Dark Secrets Of Bollywood Star Wives)