जल्दी नौकरी पाने के लिए करें ये 11 उपाय (11 Easy Ways To Get The Job)

Easy Ways To Get The Job

अगर आपको नौकरी (Job) नहीं मिल रही है या फिर मिल जाती है, पर कुछ ऐसी बाधा आ रही है कि काम छोड़ना पड़ जाता है, तो नीचे दिए गए उपाय आज़माकर देखें. 

1. रोज़ाना सात तरह के अनाज को मिक्स करके पक्षियों को खिलाएं. साथ ही स्नान के बाद गणेशजी के दर्शन करने से भी नौकरी मिलने की संभावना बढ़ जाती है.

2 महीने के पहले सोमवार को स़फेद कपड़े में चावल बांधकर देवी काली को चढ़ाएं. इससे नौकरी के बीच में आनेवाली बाधा टल जाती है.

3. इंटरव्यू के लिए जाते समय हनुमान चालीसा का पाठ करें. ऐसा करने से इंटरव्यू का परिणाम सकारात्मक आता है.

4. मनचाही नौकरी या नौकरी में प्रमोशन के लिए  हर शनिवार को शनि देव के दर्शन करें और ङ्गॐ शं शनैश्‍चराय नम:फ मंत्र का 108 बार जाप करें.

5. शिवलिंग पर रोज़ाना दूध से अभिषेक करके अक्षत चढ़ाने से नौकरी मिलने की संभावना बढ़ जाती है.

और भी पढ़ें: करियर में तरक्क़ी के लिए वास्तु टिप्स

6. जो व्यक्ति नौकरी की तलाश में है, वो अपने कमरे में सुमेरू पर्वत को हाथ में लिए उड़ते हुए हनुमानजी की तस्वीर लगाकर रोज़ाना उसकी पूजा करे.

7. गणेश चतुर्थी के दिन घर में गणेशजी की ऐसी तस्वीर या मुर्ति घर लाएं, जिसकी सूंड दाईं तरफ़ मुड़ी हुई हो. रोज़ाना उस तस्वीर की पूजा करें.

Ways To Get Job

8. इंटरव्यू के व़क्त मन में बहुत से निगेटिव ख़्याल आते हैं, इसलिए इंटरव्यू के लिए जिस ऑफिस में जा रहे हैं, वहां पहुंचते ही इंटरव्यू होने तक धीरे-धीरे ङ्गॐफ का जाप करते रहें.

Ways To Get A Job

9.  इंटरव्यू वाले दिन सुबह नहाने के पानी में हल्दी डालकर नहाएं और थोड़ा पानी छोड़ दें. इंटरव्यू से आने के बाद उस पानी को गिरा दें और भगवान से प्रार्थना करें.

10. गाय माता को हिंदू धर्म में पवित्र स्थान प्राप्त है. ऐसा माना जाता है कि इंटरव्यू के लिए जाते समय रास्ते में गाय को गुड़-आटा खिलाने से नौकरी में सफलता मिलती है.

11. पीपल के पेड़ की भी हमारे शास्त्रों में बहुत मान्यता है. ऐसा माना जाता है कि यहां पितरों का वास होता है, इसलिए रोज़ाना पीपल के पेड़ में जल चढ़ाएं और प्रार्थना करें. रविवार के दिन पीपल को जल चढ़ाना और परिक्रमा वर्जित होती है.

और भी पढ़ें: करियर में कामयाबी के लिए इफेक्टिव वास्तु ट्रिक्स(Effective Vastu Tips For Success In Carrier)