इस साल के 23 न्यू मेकअप ट्रेंड्स हर मॉडर्न वुमन को अपनाने चाहिए (23 Amazing Makeup Trends To Try In 2017)

अगर आप भी ट्रेंड सेटर कहलाना चाहती हैं, तो इस सीज़न के हॉट मेकअप ट्रेंड्स को कैच करें और अपने लुक को दें न्यू स्टाइल. 

Makeup Trends
* स्टेटमेंट आईज़ और लिप्स फेवरेट ट्रेंड होगा. आंखों के इनर कॉर्नर पर और ब्रो बोन को भी डिफाइन करने के लिए सॉफ्ट हाइलाइटर लगाएं. मस्कारा के दो कोट्स अप्लाई करें. लिप्स पर वाइन शेड या बर्गंडी ग्लॉस लगाएं. लेकिन उसको स्टेंड इफेक्ट दें.
* सॉफ्ट लुक भी काफ़ी पॉप्युलर रहेगा, जिसके लिए पिंक या गोल्डन ऑरेंजिश शेड का आईशैडो अप्लाई करें. लिप्स पर ग्लॉस लगाएं. आईब्रोज़ को ज़रूर हाइलाइट करें, ताकि फेस डिफाइन हो सके.
* न्यू मिलिमलाइज़ यानी मिनिमल लुक आपको देगा क्यूट इफेक्ट. इसके लिए फेस को न्यूट्रल रखें. लिप्स को हाइलाइट करें. मैट वाइन रेड गोल्ड के इफेक्ट के साथ अपर लिप पर अप्लाई करें और लोअर लिप पर डार्क चॉकलेट लिप कलर यूज़ करें और उसे ग्लिटर या शिमर इफेक्ट भी दें.
* पॉप ऑफ कलर्स आपकी नेचुरल ब्यूटी को ज़्यादा हाइलाइट करेंगे. यह लुक इसी को ध्यान में रखते हुए इस सीज़न में इन रहेगा. आप प्राइमर व फाउंडेशन लगाएं. पिंक कलर का आई कलर और पेल ब्लश यूज़ करें. न्यूड कलर का लिप लाइनर और जेल सेमीमैट लिपस्टिक से लुक को कंप्लीट करें.
* गर्ल्स नाइट आउट लुक तो ट्रेंड में हमेशा ही रहेगा, क्योंकि पार्टी वाइब्स कभी भी कम नहीं होंगी. इस लुक के लिए लिड्स को एकदम डार्क लुक दें. वॉटरलाइन में काजल पेंसिल और लिक्विड लाइनर दोनों अप्लाई करें.

Makeup Trends
* ब्लॉन्ड लुक हॉट रहेगा. अपने हेयर और यहां तक कि ब्रोज़ को भी आप लाइट करने से हिचकें नहीं. ओवरलाइन्ड लिप्स से अपने लुक को कंप्लीट करें.
* विंग्ड लाइनर्स काफ़ी टाइम से इन हैं और आगे भी रहेंगे. ड्रामा जेल लाइनर स़िर्फ आउटर कॉर्नर पर लगाकर विंग्ड लुक दें. ब्रो बोन पर हाइलाइटर लगाएं.
* इलेक्ट्रिक कूल लुक फैशन में रहेगा, जिसके लिए ब्राइट एंड बोल्ड कलर पैलेट आपको यूज़ करना होगा. आईज़ को ग्राफिक लुक दें. टरकॉइज़ ब्लू कलर का शिमरी लाइनर अपर लिड पर अप्लाई करें.
* सेक्सी गोल्ड लुक आपको बनाएगा हॉट. फेस पर हाईलाइटर लगाकर हल्का-सा ग्लिटर ऐड करें. काजल पेंसिल से वॉटरलाइन को डार्क करें और काजल को हल्का-सा स्मज करें.
* ब्रश स्ट्रोक्स एक न्यू ट्रेंड होगा. स्किन को पहले क्लीन और ब्यूटीफुल लुक दें, उसके बाद हल्के-से कलर्स के ब्रश स्ट्रोक्स चीकबोन्स पर या फिर टेंपल एरिया पर अप्लाई करें. यह काफ़ी बोल्ड लुक होगा, इसलिए थोड़ा सोच-समझकर यूज़ करें.

Makeup Trends
* जिप्सी या एनिमल लुकवाले मेकअप भी ट्रेंड करेंगे. इसके लिए आंखों के आसपास बटरफ्लाई या कोई एनिमल थीम को लेकर मेकअप अप्लाई किया जा सकता है. हेयर कलर व स्टाइल भी उसी के हिसाब से कलरफुल रखें. लिप्स को न्यूड रहने दें.
* पेस्टल आईशैडो के दो शेड्स यूज़ करके भी आंखों को हाइलाइट किया जा सकता है. शिमरी पेस्टल कलर्स यूज़ करें और बाकी फेस को न्यूड लुक दें.
* स्लीक और पॉलिश्ड लुक से भी हॉट लगेंगी. ब्लू थिक आईशैडो या फिर डीप ग्रीन कलर से कैट आई लुक क्रिएट करें. फेस को क्लीन ही रखें.
* क्लीन फेस हमेशा से ही मेकअप ट्रेंड में रहा है. वो अभी भी इन होगा. इसके लिए न्यूड मेकअप करें और अपने लुक को क्लीन रखें.
* इम्परफेक्ट स्टेटमेंट आईज़ आपको देगी स्मार्ट लुक. इस लुक के लिए जेल लाइनर फाउंडेशन में मिक्स करें, ताकि क्रीमी पेस्ट तैयार हो जाए. इस आईशैडो को उंगलियों से अप्लाई करें. इस पर ग्रीन कलर के आईशैडो का लेयर लगाएं और मस्कारा लगाकर लुक कंप्लीट करें. ब्रोज़ पर क्लीयर लिप ग्लॉस लगाकर ऊपर की तरफ़ बालों को डायरेक्शन दें.

Makeup Trends
* बीच लुक और सनकिस्ड स्किन भी हमेशा की तरह इन होगी. इसके लिए शियर ग्लो फाउंडेशन, और स्टिक कंसीलर यूज़ करें.
* मैट और ब्रॉन्ज़्ड लुक भी आपको देगा अलग स्टाइल. गालों पर ढेर सारा ब्रॉन्ज़र लगाएं, जिससे आपको मिलेगा वॉर्म लुक.
* इलेक्ट्रिक वेल्वेटी लिप्स भी होगा हॉट ट्रेंड. ऑरेंज या ऑरेंजिश रेड मैट या क्रीमी मैट लिप कलर लगाएं. लिप पेंसिल से लिप्स को डिफाइन करें. आंखों को न्यूड ही रखें.
* सेक्सी हॉट बीच गर्ल लुक से आप लगेंगी सुपर स्मार्ट. ब्रोज़ पर, अपर लिड्स पर क्रीम अप्लाई करें. हो सके तो रातभर क्रीम लगाकर रखें. काजल लगाएं और उसे लैशेज़ पर भी स्मज करें. लोअर लिड पर, लैशलाइन पर भी उसे स्मज करें. हल्का-सा शाइन ऐड करें.
* लिप्स को डिफरेंट लुक देने के लिए डिफरेंट कलर ट्राई करें. अपर लिप्स पर चेरी लिप कलर लगाएं और लोअर लिप्स पर मजेंटा. यह आपको देगा सेक्सी पाउट लुक.
* वेरी नेचुरल सन किस्ड लुक आपको 80 के दशक की याद दिलाएगा. शियर फाउंडेशन लगाएं. आंखों पर ब्राउन पेंसिल अप्लाई करके ब्लेंड करें.
* अनएक्सपेक्टेड कलर्स भी हॉट ट्रेंड होगा इस सीज़न का, जिसमें आप लिप्स पर व्हाइट कलर और आईब्रोज़ पर यलो कलर तक देख सकती हैं. लिप्स पर एसिड ब्राइट ऑरेंज, पिंक और रेड नज़र आएंगे व आईशैडो में ग्लॉसी वॉयलेट या एक्वामरीन ह्यूज़ इन होंगे.
* लिपस्टिक को ब्लश के तौर पर हम अक्सर मजबूरी या जल्दबाज़ी में यूज़ करते आए हैं, लेकिन इस सीज़न वो न्यू ट्रेंड होगा. रोज़ी चीक्स आपको देंगे सेक्सी व क्यूट लुक. तो अब अपने लिप कलर को ही ब्लश के तौर पर बिंदास यूज़ करें.

– विजयलक्ष्मी