4 बार नेशनल अवॉर्ड पाने वाली कं...

4 बार नेशनल अवॉर्ड पाने वाली कंगना रनौत से लड़कियों को सीखनी चाहिये 4 बातें (4 Things Girls Should Learn From 4 Times National Award Winner Kangna Ranaut)

बॉलीवुड की बेबाक गर्ल कंगना रनौत (Kangna Ranaut) से चाहे लोग कितने भी पंगे क्यों न ले, वो अपनी बात से कभी पीछे नहीं हटती हैं. इंडस्ट्री की इस क्वीन को जो बोलना होता है वो निडर होकर बोलती हैं और जो करना होता हैं वो करके दिखाती हैं. हुनर की खान कंगना का बॉलीवुड इंडस्ट्री में कोई गॉडफादर तो नहीं है लेकिन दुश्मन बहुत हैं. बावजूद इन सबके वो लगातार सफलता की सीढ़ी चढ़ती ही चली जा रही हैं. ऐसी मल्टी टैलेंटेड एक्ट्रेस कंगना रनौत से हर लड़की को उनके सक्सेस मंत्र जरूर सीखनी चाहिए.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

1. टारगेट ओरियंटेड – बॉलीवुड इंडस्ट्री की फेमस एक्ट्रेस कंगना रनौत ने बचपन में ही ठान लिया था कि वो फिल्म इंडस्ट्री में ही अपना करियर बनाएंगी. उनके पापा की ख्वाहिश थी कि वो पढ़ – लिखकर डॉक्टर बने. लेकिन कंगना को तो बचपन से ही मॉडलिंग का भूत सवार था. स्कूल के दिनों से ही वो रैंप वॉक करने लगीं. स्कूल के हर फंक्शन में वो पार्टिसिपेट करती थीं. ऐसा कोई फंक्शन नहीं होता जो कंगना से मिस हो जाए. जब उनके पिता को इस बात की जानकारी हुई तो उन्होंने कंगना की पिटाई कर दी. इसके बावजूद कंगना का जुनून कम नहीं हुआ.

ये भी पढ़ें: स्वर्गीय जयललिता के बारे में नहीं जानते होंगे ये 10 बातें (10 Things You Might Not Know About Late Jayalalithaa)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

2. जिद्दी – बचपन से अपने पैशन को लेकर जो उनका जुनून था, उसे कोई बदल नहीं सकता था. अपने इसी जुनून के साथ सपने को पूरा करने की जिद्द लिए कंगना ने मात्र 16 साल की उम्र में घर छोड़ दिया और दिल्ली चली गईं. वहां एक्ट्रेस ने एक थियेटर ज्वाइन कर लिया. अपनी जिद्द को पुरा करने का ऐसा जिद्द था कि कई सालों तक उन्होंने अपने पापा से बात नहीं की थी.

ये भी पढ़ें: फिल्मों के लिए पति से अलग हो गईं बॉलीवुड की ये अभिनेत्रियां, एक तो घर से ही भाग गई थीं (These Bollywood Actresses Separated From Husband For Films, One Had Run Away From Home)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

3. निडर और साहसी – कंगना ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत ‘गैंगस्टर’ फिल्म से की थी. अपनी पहली ही फिल्म से एक्ट्रेस ने लोगों का दिल जीत लिया था. वो कितनी निडर और कितनी साहसी हैं ये बताने की किसी को जरूरत नहीं. अपने इसी निडर स्वभाव की वजह से वो कुछ भी बोलने से हिचकिचाती या फिर डरती नहीं है. तभी तो बेबाक गर्ल के नाम से भी फेमस हैं. कंगना की ये बात हर लड़की को सीखनी चाहिए. उनका ये स्वभाव इस बात का सबूत है कि वो कितनी ज्यादा कॉन्फीडेंट हैं. उनका कॉन्फीडेंस उनके सर चढ़कर बोलता है, तभी तो वो इतनी कामयाब हैं.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

4. मल्टीटैलेंटेड – कंगना रनौत एक अच्छी डांसर हैं, राइटर हैं, डायरेक्टर हैं, कमाल की वक्ता हैं और सुपर टैलेंटेड एक्ट्रेस तो वो है हीं. वो किसी भी काम को अपने हाथ में लेती हैं तो उसे हर तरह से परफेक्ट बनाने की वो काबीलियत भी रखती हैं, जो उनकी फिल्मों में साफ तौर पर नज़र आता है. वो जिस क्षेत्र में हैं उससे जुड़े हर तरह के काम में वो दिलचस्पी रखती हैं और उसे करके दिखाती हैं, जो उन्हें सबसे जुदा बनाने काम करता है.

ये भी पढ़ें: तो सुंदर दिखने के लिए ये सब करती हैं बॉलीवुड अभिनेत्रियां (So Bollywood Actresses Do All These Things To Look Beautiful)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

बता दें कि साल 2008 में आई फिल्म ‘फैशन’ के लिए कंगना रनौत को पहली बार नेशनल अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था. आपको जानकर हैरानी होगी कि इस अवॉर्ड को हासिल करने वाली वो सबसे कम उम्र की एक्ट्रेस हैं. जब उन्हें पहली बार नेशनल अवॉर्ड मिला था तो वो मात्र 22 साल की थीं. उन्होंने कुल 4 नेशनल अवॉर्ड अपने नाम किए हैं. ‘फैशन’ मूवी के बाद साल 2014 में आई फिल्म ‘क्वीन’ के लिए, साल 2015 में आई फिल्म ‘तनु वेड्स मनु’ के लिए और फिर साल 2021 में आई फिल्म ‘मणिकर्णिका’ के लिए उन्हें नेशनल अवॉर्ड मिल चुका है.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

इतना ही नहीं 4 नेशनल अवॉर्ड पाने वाली कंगना को साल 2021 में पद्मश्री पुरस्कार से भी सम्मानित किया जा चुका है. इस अवॉर्ड को उन्होंने देश की हर महिला को समर्पित किया था. उन्होंने कहा था कि, “मैं काफी खुश हूं और मैं सम्मानित महसूस कर रही हूं. मैं अपने देश को इस सम्मान के लिए धन्यवाद देती हूं और मैं इसे हर उस महिला को समर्पित करती हूं जो सपने देखने की हिम्मत करती हैं.”

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

इन सबके अलावा फोर्ब्स इंडिया ने कंगना रनौत को पूरे 5 बार टॉप 100 सेलिब्रिटी की लिस्ट में शामिल किया है, तो वहीं पेटा ने भी एक्ट्रेस को साल 2013 में सबसे हॉटेस्ट वेजेटेरियन का टाइटल दिया था. अब आप खुद ही सोचिये कि कोई भी लड़की बॉलीवुड की इस दिग्गज अभिनेत्री से कितना कुछ सीख सकती हैं. वैसे आपका इसपर क्या कहना है, हमें कमेंट कर जरूर बताएं.

ये भी पढ़ें: माधुरी-मलाइका से लेकर शिल्पा तक, रियालिटी शो से कमाती हैं इतने करोड़, जानें सलमान और अन्य स्टार्स के बारे में (From Madhuri-Malaika To Shilpa, Reality Shows Earns So Many Crores, Know About Salman And Other Stars)

×