5 पावर फेस पैक रात में लगाएंगी तो सुबह गोरी-निखरी नज़र आएंगी (5 Power Face Packs For Fair And Glowing Skin)

रात में पावर फेस पैक लगाने का फायदा ये है कि पावर फेस पैक का असर रातभर आपकी त्वचा पर रहता है, जिससे आपको पावर फेस पैक का पूरा लाभ मिलता है. रात में हमारी स्किन रिपेयर होती है इसलिए रात में लगाया पावर फेस पैक ज़्यादा असरदार होता है. आप भी रात में ये 5 पावर फेस पैक लगाइए और सुबह आपकी स्किन नज़र आएगी गोरी-निखरी.

glow skin

1) 1 टीस्पून शहद में 1 टीस्पून ऑलिव ऑयल और 1 नींबू का रस मिलाकर चेहरे पर लगाएं. 20 मिनट बाद धो लें. ये एंटी एजिंग लोशन है और त्वचा में कसाव लाता है, जिससे आप नज़र आती हैं जवां और खूबसूरत.

2) 1 कटा हुआ टमाटर, 1 टेबलस्पून ओटमील और 1 टेबलस्पून नींबू का रस मिलाकर ब्लेंडर में ब्लेंड करें. चेहरे पर इसकी मोटी परत लगाएं. ज़रूरत पड़े, तो मिश्रण को गाढ़ा करने के लिए ऊपर से ओटमील मिलाएं. 10 मिनट सूखने दें और गरम पानी से धो लें. इस पावर फेस पैक को नियमित लगाने से दाग़-धब्बे दूर हो जाते हैं और स्किन गोरी-निखरी नज़र आते हैं.

3) चार भिगोए हुए बादाम और 2-3 गुलाब की पंखुड़ी में 2 टेबलस्पून गुलाबजल डालकर पेस्ट बना लें. इस पैक को चेहरे और गर्दन पर लगाएं और सूखने पर धो लें. इस पावर फेस पैक से स्किन ग्लो करने लगती है.

यह भी पढ़ें: 10 ब्यूटी हैबिट्स आपकी स्किन खराब कर सकती हैं (10 Beauty Habits Can Spoil Your Skin)

skin care

4) 2 चुटकी हल्दी पाउडर, 4-4 टेबलस्पून बेसन, कच्चा दूध और शहद मिलाकर पेस्ट बना लें. इसे चेहरे पर लगाकर 15-20 मिनट बाद धो लें. ये एंटी पिंपल पैक है, जो चेहरे के दाग-धब्बे दूर करके त्वचा में निखार लाता है.

5) 1 टीस्पून अलसी को थोड़ी देर भिगोकर रखें और पीसकर पेस्ट बना लें. इसे चेहरे पर लगाएं. सूखने पर ठंडे पानी से धो लें. इससे स्किन सॉफ्ट होती है और चेहरा ग्लो करता है.

5 घरेलू नुस्खों से पाएं गोरा रंग, देखें वीडियो: