‘तारक मेहता का उल्टा ...

‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ की बबिताजी मुनमुन दत्ता के बारे में नहीं जानते होंगे ये 5 बातें (5 Unknown Facts About Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah’s Babita ji Munmun Dutta)

टीवी के मोस्ट पॉप्युलर डेली शो में से एक तारक मेहता का उल्टा चश्मा पिछले 12 सालों से दर्शकों को इंटरटेन कर रहा है. इस शो के सभी कास्ट घर घर में मशहूर हैं. उन्हीं में से एक हैं बबिताजी, जिन पर जेठालाल हमेशा लट्टू रहते हैं. बबिताजी यानी मुनमुन दत्ता टीवी इंडस्ट्री की ख़ूबसूरत पर्सनालिटीज़ में से एक हैं. आइए उनकी ज़िन्दगी से जुड़े इन 5 पहलुओं के बारे में जानते हैं.

Munmun Dutta (Babita ji ) hot

इंग्लिश में मास्टर्स की डिग्री हासिल करने के बाद मुनमुन दत्ता मुम्बई आ गईं और यहां फैशन शो में हिस्सा लेने लगीं. फैशन शो के साथ ही मुनमुन ने अपनी एक पहचान बना ली और इसके बाद उन्होंने तारक मेहता का उल्टा चश्मा का ऑडिशन दिया और पिछले 12 सालों से वह बबिताजी का किरदार निभा रही हैं.

  1. इंडस्ट्री में डेब्यू
Munmun Dutta (Babita ji ) hot

2004 में शो हम सब बाराती से मुनमुन दत्ता ने टीवी इंडस्ट्री में डेब्यू किया. उसके बाद वो कमल हासन की फिल्म मुम्बई एक्सप्रेस में नज़र आईं. इसके अलावा उन्होंने अक्षय कुमार की फिल्म हॉलिडे में नज़र आई हैं. 2008 में तारक मेहता का उल्टा चश्मा ने उन्हें एक नई पहचान दी.

2. फिटनेस फ्रीक हैं मुनमुन

Munmun Dutta (Babita ji ) doing yoga
Munmun Dutta (Babita ji )doing yoga

डेली शो में काम करनेवालों का शेड्यूल बहुत टाइट होता है, ऐसे में ख़ुद को मेंटेन रखने के लिए फिटनेस का ख्याल रखना भी बहुत ज़रूरी है. इसीलिए मुनमुन अपने बिज़ी शेड्यूल के बावजूद फिटनेस के लिए समय निकाल ही लेती हैं, और हो भी क्यों न, क्योंकि वो ख़ुद एक फिटनेस फ्रीक जो हैं. जिम जाने के अलावा वो घर पर भी वर्कआउट करती हैं.

3. रखती हैं ब्यूटी का ख़ास ख़्याल

Munmun Dutta (Babita ji ) cute

टीवी पर जो अच्छा दिखता है, वही चलता है, इसलिए सभी एक्ट्रेसेस को अपनी ब्यूटी का ख़ास ख़्याल रखना पड़ता है. हालांकि मुनमुन खुद इतनी सुंदर हैं, लेकिन उन्हें उसे मेंटेन रखने के लिए काफी कुछ करना पड़ता है. ख़ूबसूरती को बनाये रखना भी एक कला है.

4. बेहद सरल व्यक्तित्व हैं

Munmun Dutta (Babita ji )
Munmun Dutta (Babita ji )
Munmun Dutta (Babita ji ) cute

मुनमुन दत्ता बेहद ही सरल स्वभाव की हैं. वो अपने फैन्स से बड़े ही प्यार से मिलती हैं. फैन्स को ऑटोग्राफ देना हो या सेल्फी लेनी हो, मुनमुन कभी मना नहीं करतीं. वो अपने फैन्स को कभी नाखुश नहीं करतीं.

5. सोशल मीडिया पर एक्टिव

Munmun Dutta (Babita ji ) hot
Munmun Dutta (Babita ji ) hot

मुनमुन दत्ता सोशल मीडिया पर काफ़ी एक्टिव रहती हैं, तभी तो इंस्टाग्राम पर उनके 30 लाख से भी ज़्यादा फॉलोवर्स हैं. उनके फैन्स उन्हें कितना पसंद करते हैं, इस बात का अंदाज़ा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उनकी हर पोस्ट पर फैन्स के कमेंट्स भरे पड़े रहते हैं.

– अनीता सिंह