65वां राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार: श्रीदेवी को बेस्ट एक्ट्रेस और विनोद खन्ना को दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड (65th National Film Award)

देश की राजधानी दिल्ली में ’65वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार’ का ऐलान किया जा रहा है. जिसमें बॉलीवुड की पहली महिला सुपरस्टार और दिवंगत अभिनेत्री श्रीदेवी को 65वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार में बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड दिया गया है. क़रीब 300 फिल्मों में अभिनय कर चुकीं श्रीदेवी को फिल्म ‘मॉम’ के लिए यह पुरस्कार मिला है. जबकि दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड दिवंगत अभिनेता विनोद खन्ना को दिया गया है.

65th National Film Award, vinod khanna, shridevi

बता दें कि दिवंगत अदाकारा श्रीदेवी की 300वीं फिल्म ‘मॉम’ के बैकग्राउंड म्यूज़िक को बेस्ट बैकग्राउंड स्कोर का राष्ट्रीय पुरस्कार दिया गया है. इस साल बेस्ट एक्शन डायरेक्शन और बेस्ट स्पेशल इफेक्ट्स दोनों पुरस्कार फिल्म ‘बाहुबली 2’ को दिया गया है. जबकि फिल्म ‘न्यूटन’ को सर्वश्रेष्ठ हिंदी फिल्म पुरस्कार और इस फिल्म के लिए एक्टर पंकज त्रिपाठी को स्पेशल मेंशन अवॉर्ड मिला है. वहीं ‘टॉयलेट-एक प्रेम कथा’ के गाने ‘गोरी तू लठ मार’ के लिए बेस्ट कोरियोग्राफी का अवॉर्ड मिला है,

गौरतलब है कि फिल्ममेकर शेखर कपूर इस साल राष्ट्रीय पुरस्कारों की जूरी के अध्यक्ष के तौर पर पुरस्कारों का ऐलान कर रहे हैं. जबकि इस जूरी में इस साल स्क्रीन राइटर इम्तियाज़ हुसैन, लेखक मेहबूब, साउथ इंडियन एक्ट्रेस, गौतमी ताडिमाला, कन्नड डायरेक्टर पी. शेषाद्री और रंजीत दास जैसे 10 सदस्य शामिल हैं. आज पुरस्कारों के ऐलान के बाद 3 मई को नेशनल अवॉर्ड समारोह का आयोजन किया जाएगा.

यह भी पढ़ें: अमिताभ के नाती संग दिखीं शाहरुख की बेटी सुहाना, आख़िर माज़रा क्या है?