Close

ये हैं बॉलीवुड के वो 10 एक्टर्स जिन्होंने बिग हिट देने के बाद रातों-रात अपनी फीस बढ़ा दी! (10 Bollywood Actors Who Hiked Their Fees Overnight After A Hit Movie)

बॉलीवुड एक अनप्रेडिक्टेबल इंडस्ट्री हैं, जहां पर कौन रातोंरात सुपर स्टार बन जाए और कौन खाक में मिल जाए, इस बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता है. टैलेंट के आधार स्टार्स की उनकी कीमत आंकी जाती है. इसमें कोई दो राय नहीं है कि हमारी इंडस्ट्री में टैलेंटेड स्टार्स से भरी पड़ी है. इसलिए तो एक बिग हिट देने के बाद वे अपनी अपकमिंग फिल्मों की फीस बढ़ा देते हैं. आज हम उन स्टार्स के बारे में बता रहे हैं जो सुपरहिट फिल्म देने के बाद स्टार बन गए और उनकी फीस भी कई गुना बढ़ गई है. लेकिन सूत्रों के अनुसार इस ख़बरों में कितनी सच्चाई है, ये तो यही स्टार्स बता सकते है. आइए जानते हैं इनके बारे में-

  1. शाहिद कपूर- फिल्म कबीर सिंह
Shahid Kapoor

फिल्म कबीर सिंह में प्यार में पागल हुए सर्जन की भूमिका में शाहिद कपूर ने शानदार अभिनय किया था. शाहिद का यह परफॉरमेंस उनके "यादगार किरदारों" में से एक माना जा रहा है. वैसे तो शाहिद ने अनेक फिल्मों में लवर बॉय का रोल प्ले किया है, लेकिन इस फिल्म में सभी ने उनकी एक्टिंग की खूब तारीफ की. सूत्रों के अनुसार फिल्म पद्मावत के लिए संजय लीला भंसाली ने फीस के तौर पर शाहिद को 10 करोड़ रुपए दिए थे. फिल्म की सफलता के तुरंत बाद शाहिद ने 1 करोड़ रूपये एक्स्ट्रा फीस बढ़ा दी थी. रिपोर्ट्स के अनुसार, कबीर सिंह की सफलता के बाद उन्होंने अपनी फीस 35 करोड़ रुपये तक बढ़ा दी है.

2. विक्की कौशल- फिल्म उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक 

Vicky Kaushal

इसमें कोई शक नहीं है कि फिल्म उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक विक्की कौशल के फ़िल्मी करियर में मील का पत्थर साबित हुई है. यह फिल्म 2019 की ब्लॉकबस्टर्ड फिल्मों में से एक थी. इस फिल्म की सफलता ने उन्हें रातों-रात सुपर स्टार बना दिया था. इस फिल्म के लिए उन्हें नेशनल अवॉर्ड  भी मिला. अवॉर्ड मिलने के बाद भविष्य के प्रोजेक्ट्स के लिए अपनी फीस बढ़ा दी.

3. रणवीर सिंह- फिल्म सिम्बा

Ranveer singh

बॉक्स ऑफिस पर फिल्म पद्मावत के शानदार प्रदर्शन के बाद रणबीर सिंह ने भी अपनी फीस में इज़ाफ़ा किया है. सूत्रों के अनुसार पहले वे 10 करोड़ लेते थे पर सिम्बा की सफलता के बाद अपने अपकमिंग प्रोजेक्ट्स के लिए फीस बढ़ाकर 13 करोड़ कर दी है. 

4. आयुष्मान खुराना- फिल्म ड्रीम गर्ल

Ayushman Khurana

बॉलीवुड के टैलेंटड अभिनेताओं में से आयुष्मान खुराना बधाई हो, ड्रीम गर्ल और बाला जैसी हिट फ़िल्में दी, जिसके बाद से आयुष्मान को बॉलीवुड की हिट मशीन कहा जाने लगा है. ड्रीम गर्ल के मेघा बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के बाद आयुष्मान खुराना ने अपनी फीस में 500 प्रतिशत की बढ़ोतरी कर दी है. पहले वे फिल्म का 2 करोड़ रूपये लेते थे, पर ड्रीम गर्ल की सफलता के बाद उन्होंने अपनी फीस प्रति फिल्म 10 करोड़ रुपये कर दी है

5. कार्तिक आर्यन- फिल्म सोनू के टीटू की स्वीटी

Karthik aryan

अपनी छोटी सी बॉलीवुड जर्नी में कार्तिक आर्यन ने सफलता के कई उतार-चढ़ाव देखे हैं. चाहे वह फिल्म प्यार का पंचनामा हो या अपनी अंतिम रिलीज फिल्म पति, पत्नी और वो हो. फिल्म प्यार का पंचनामा में उनका 1-2 मिनट का रोल था, लेकिन फिल्म सोनू के टीटू की स्वीटी के बाद कार्तिक स्टार बन गए. इस फिल्म की सफलता के बाद  कार्तिक ने अपनी फीस 7 करोड़ रुपये प्रति फिल्म कर दी है.

 6. रणबीर कपूर- फिल्म संजू

Ranbir Kapoor

इसमें कोई दो राय नहीं है कि अभिनेता संजय दत्त की बायोपिक पर बनी फिल्म संजू में रणबीर कपूर ने शानदार एक्टिंग की है और उनकी एक्टिंग की तारीफ़ केवल फैंस ने ही नहीं बल्कि फिल्म क्रिटिक्स ने भी की. फिल्म मेकर का इस फिल्म को बनाने के असली इरादे जो भी हों, लेकिन फिल्म संजू में रणबीर कपूर को मेकर शानदार अभिनेता के तौर पर दिखाने में सफल रहे. इसलिए इस फिल्म की जबर्दस्त सफलता के बाद रणबीर ने अपनी एंडोर्समेंट फीस तीन करोड़ रुपये से बढ़ाकर 6 करोड़ रुपये कर दी है यानी डबल. ये बात कितनी सही है, यह तो सिर्फ रणबीर कपूर ही बता सकते हैं, लेकिन फिल्म देखकर कहा जा सकता है कि उनकी एक्टिंग पहले से काफी सुधार आया है. 

7. दीपिका पादुकोण- फिल्म पद्मावत

Deepika Padukone

फिल्म इंडस्ट्री की हाईएस्ट पेड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण ने फिल्म गोलियां की रासलीला: रामलीला से बैक टू बैक कई हिट फ़िल्में दी. सूत्रों मिली खबर के अनुसार फिल्म पद्मावत की सफलता के बाद दीपिका ने अपनी फीस बहुत बढ़ा दी थी, लेकिन कितनी बढ़ाई है, इसकी जानकारी नहीं मिली है.

8. कंगना रनौत- फिल्म क्वीन

Kangana Ranaut

कंगना ने बॉलीवुड को कई हिट फ़िल्में दी हैं, इसमें कोई शक नहीं है कि कंगना बॉलीवुड की उन टैलेंटेड एक्ट्रेसेस में से एक है, जो पूरी फिल्म को अपने कन्धों पर चला सकती है. फिल्म क्वीन की सफलता के बाद कंगना ने अपनी फीस 50% बढ़ा  दी थी. सूत्रों के अनुसार उन्होंने फिल्म थलाइवी के लिए 24 करोड़ रुपये चार्ज किया है और इसके बाद से वे भी हाईएस्ट पेड एक्ट्रेस की श्रेणी में आ गई हैं.

9. करीना कपूर खान- फिल्म वीरे दी वेडिंग

Kareena Kapoor Khan

करीना ने उडता पंजाब और गुड न्यूज में शानदार एक्टिंग की हैं, ऑडियंस ने उनके काम को काफी सराहा है. उन्होंने फिल्म वीरे दी  वेडिंग के बाद अपनी फीस बढ़ा दी है. सुनने में आया है कि आगामी फिल्म तख्त के लिए अपनी फीस में 50 प्रतिशत की बढ़ोतरी की.

10. प्रियंका चोपड़ा- फिल्म द स्काई पिंक

Priyanka Chopra

देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा काफी समय से बॉलीवुड से दूर हैं लेकिन इंडस्ट्री में उनका आकर्षण अभी भी कायम है. मीडिया से मिली ख़बरों के अनुसार प्रियंका ने फिल्म द स्काई पिंक के लिए फीस लेने की बजाय फिल्म में प्रोफिट शेयरिंग की मांग की है. इसके बाद बाद से प्रियंका उन एक्ट्रेसेस की लिस्ट में शामिल हो गई हैं, जो फिल्मों में प्रोफिट शेयरिंग की डिमांड करती हैं.

यह भी पढ़ें: स्टाइल और फैशन में किसी से कम नहीं हैं बॉलीवुड एक्ट्रेसेस की ये 10 फैशनेबल मॉम्स (10 Fashionable Mothers Of Bollywood Actresses)

Share this article