आमिर खान की बेटी इरा खान को...

आमिर खान की बेटी इरा खान को है 25 इंटर्न्स की जरूरत, जानें कितनी देंगी सैलरी? (Aamir Khan’s daughter Ira Khan is looking for 25 interns, know how much salary interns will get?)

आमिर खान की बेटी इरा खान मेंटल हेल्थ पर खुलकर बोलना पसंद करती हैं. वह खुद भी डिप्रेशन से गुजर चुकी हैं और मेंटल हेल्थ के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए काफी काम भी कर रही हैं. और इसी सिलसिले में इरा एक और सराहनीय पहल करने जा रही हैं और इस काम के लिए उन्हें कुछ लोगों की जरूरत हैं. इसको लेकर इरा ने कुछ जॉब वेकेंसी निकाली है जिसकी पूरी ड‍िटेल उन्होंने अपने इंस्टा स्टोरी पर डाली है.

Ira Khan

इरा ने बॉलिवुड में भले ही अब तक दूरी बनाए रखी हो, लेकिन किसी न किसी वजह से वो सुर्खियों में जरूर बनी रहती हैं. इरा सोशल मीडिया पर काफी ऐक्टिव हैं और अक्सर ही अपने फोटोज़ और वीडियोज़ शेयर करती रहती हैं. वो डिप्रेशन और मेंटल हेल्थ पर भी कई बार खुलकर बोल चुकी हैं और मेंटल प्रॉब्लम से जूझ रहे लोगों के लिए काम भी करती हैं. और अब वो मेंटल हेल्थ से परेशान लोगों को ऑनलाइन हेल्प की शुरुआत करने जा रही हैं. अपने इस पहल की पूरी ड‍िटेल उन्होंने अपने इंस्टा स्टोरी पर डाली है, जिसमें इरा ने जानकारी दी है कि उन्हें 25 ऐसे इंटर्न्स की जरूरत है जो कि मेंटल हेल्थ में लोगों की मदद करने में इंटरेस्ट रखते हों. यह एक महीने की इंटर्नश‍िप होगी जिसके लिए कैंड‍िडेट को पांच हजार सैलरी दी जाएगी.

Ira Khan

इरा को देश के अलग-अलग राज्यों से इंटर्न्स की जरूरत है, ताकि वे अलग-अलग भाषा बोलने वाले सभी लोगों की सहायता कर सकें. इरा ने बताया है कि इंटर्न का काम ज़रूरतमंद लोगों को कॉल करना और ईमेल के जरिए उनसे संपर्क करना होगा. उन्हें 8 घंटे की शिफ्ट में काम करना होगा और इसकी शुरूआत 22 मार्च से होगी. इसके अलावा इरा ने उन लोगों से भी आवेदन मांगे हैं, जो कि मुफ्त में वोलंटियरिंग करने के लिए तैयार हों. अपने इस पोस्ट में इरा ने एक ईमेल एड्रेस भी मेंशन किया है, जिस पर मेल के ज़रिए इच्छुक कैंड‍िडेट इंटर्नश‍िप के लिए अप्लाई कर सकते हैं.

Ira Khan

लॉकडाउन के बाद देश ही नहीं, पूरी दुनिया में लोग मेंटल प्रॉब्लम्स से जूझ रहे हैं. मानस‍िक रूप से परेशान लोगों की संख्या तेज़ी से बढ़ रही है. ऐसे में इरा का ये छोटी सी कोशिश लोगों के लिए मददगार होगी.

Aamir and Ira Khan

बता दें कि इरा खान खुद भी डिप्रेशन से गुजर चुकी हैं. पिछले साल मेंटल हेल्थ डे के मौके पर उन्होंने एक वीडियो शेयर कर इस बारे में खुलकर बात की थी. उन्होंने बताया था कि वे चार साल से ड‍िप्रेशन से लड़ रही हैं. उन्होंने बताया- ‘हेलो मैं डिप्रेस्ड हूं. पिछले चार साल से. मैं डॉक्टर को दिखा रही हूं’.  डिप्रेशन पर खुलकर बोलने के लिए तब इरा की काफी तारीफ हुई थी.

Ira Khan

इसके अलावा पिछले काफी समय से इरा बॉयफ्रेंड नुपुर श‍िखरे के साथ अपने रिलेशनश‍िप को लेकर भी चर्चा में हैं. वे आए दिन नुपुर के साथ फोटोज शेयर करती रहती हैं. पार्टीज-फंक्शंस में भी दोनों अक्सर ही एक साथ स्पॉट किए जाते हैं.