दिग्गज एक्टर-डायरेक्टर ललित...

दिग्गज एक्टर-डायरेक्टर ललित बहल का कोरोना से निधन, ‘मुक्ति भवन’ और ‘तितली’ जैसी फिल्मों में किया शानदार अभिनय (Actor-Director Lalit Behl Dies Due To Covid-19)

मुक्ति भवन, तितली, अमेज़ॉन प्राइम वीडियो के ‘मेड इन हेवन’ और कंगना रनौत-राजकुमार राव की फिल्म “जजमेंटल  है क्या’ जैसी कई फिल्मों में अपनी एक्टिंग का जलवा बिखेर चुके प्रतिभावान अभिनेता ललित बहल का कोरोना की वजह से निधन हो गया है. पिछले कई दिनों से वे कोरोना की गिरफ्त में थे. दिल्ली के अस्पताल में एक्टर ने अंतिम सांस ली. इस बात की जानकारी उनके डायरेक्टर बेटे कनु बहल ने दी.

फिल्म इंडस्ट्री से आने वाली बुरी खबरें थमने का नाम नहीं ले रही हैं. बीते कल बॉलीवुड के मशहूर म्यूजिक डायरेक्टर श्रवण राठौड़ और एक्टर अमित मिस्त्री  के निधन के बाद  आज इंडस्ट्री  ने एक और एक्टर-डायरेक्टर ललित बहल को दिया है. अनेक फिल्मों में काम कर चुके ललित का दिल्ली के सरिता विहार स्थित अपोलो अस्पताल में निधन हो गया. 71 वर्षीय ललित कोरोना से संक्रमित थे. बीते शुक्रवार को उन्होंने अस्पताल में अंतिम सांस ली.

Lalit Behl

सूत्रों के अनुसार, एक्टर ललित बहल के बेटे फिल्म मेकर कनु बहल ने एक वेब पोर्टल के साथ बातचीत करते हुए कहा, “आज उनका देहांत हो गया है. 2 सप्ताह से उन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही थी, जिसके बाद उनका Covid-19 टेस्ट कराया, तो वह कोरोना संक्रमित निकले। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराने के बाद मालूम हुआ कि उनके फेफड़े बुरी तरह से संक्रमित हो चुके हैं. वे पहले से हार्ट संबंधी बीमारियों से  ग्रस्त थे, जिसकी वजह से कम्प्लीकेशंस और बढ़ गई थीं. वे दिल्ली के अपोलो अस्पताल में भर्ती थे.

Lalit Behl

कनु बहल ने यह भी बताया कि उनकी मम्मी भी कोरोना पॉजिटिव थीं और उनका इलाज एक दूसरे अस्पताल में चल रहा था. हालांकि अब वे काफी ठीक हैं. उनकी कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई हैं. उन्हें अस्पताल से आज ही छुट्टी मिली है.”

अभिनेता ललित बहल के निधन की ऑनलाइन सूचना मिलने के बाद तुरंत कई सेलेब्रिटीज़ ने सोशल मीडिया पर अपनी संवेदनाएं व्यक्त की. एक्टर रणवीर शौरी ने ट्वीट किया, “इस खबर को पढ़ने के बाद टूट गया हूं. बहुत सारी हैं यादें हैँ. वे बहुतस्नेही और बुद्धिमान थे.मैंने उनसे बहुत कुछ सीखा. परिवार को @KanuBehl के प्रति हार्दिक संवेदना.”

एक्टर आदिल हुसैन ने भी ट्विटर पर संवेदनाएं व्यक्त की हैं. ट्वीट करते हुए आदिल  ने लिखा, ” मेरे सबसे प्रिय और बेहद सम्मानीय को-स्टार ललित बहलजी के निधन से मैं बहुत दुखी हूं. उन्होंने @मुक्तिभवन में बहुत उम्दा तरीके से मेरे पिता का किरदार निभाया था. मुझे एक बार फिर ऐसा लग रहा है, जैसे मैंने अपने पिता को खो दिया  है. प्रिय कनु, मुझे आपकी इस क्षति को लेकर बेहद अफसोस है!”

Lalit Behl

बता  दें कि ललित  बहल  ने अपने करियर की शुरुआत  स्टेज से की थी. उन्होंने अपनी कॉलेज की पढाई पंजाब से की थी. इसी दौरान उन्होंने अपने दोस्तों के साथ मिलकर एक थिएटर ग्रुप बनाया था. उन्होंने कई नाटकों के निर्देशन के अलावा अनेकों नाटकों और सीरियलों में भी एक्टिंग की है. ललित बहल ने कई सीरियलों का लेखन और निर्देशक भी किया. साथ ही उन्होंने अलग-अलग चैनलों के लिए सीरियलों और टेली फिल्मों का निर्माण भी किया था.

 और भी पढ़ें: देवों के देव महादेव’ फेम एक्टर मोहित रैना कोरोना संक्रमित होने के बाद हुए हॉस्पिटलाइज्ड (‘Devon Ke Dev Mahadev’ Fame Actor Mohit Raina Hospitalised After Testing Positive For COVID-19)