एक्ट्रेस रूपा दत्ता पुस्तक मेले ...

एक्ट्रेस रूपा दत्ता पुस्तक मेले में पॉकेटमारी के इल्ज़ाम में गिरफ़्तार (Actress Rupa Dutta Arrested For Pickpocketing In Book Fair)

फिल्मों में तो कलाकारों को तमाम क़िरदार निभाने पड़ते रहते हैं, जिसमें अच्छे भी होते हैं और बुरे भी. लेकिन हक़ीक़त में अच्छा नाम और काम होने के बावजूद कोई ग़लत काम करें, तो यह हैरान कर देने से कम नहीं है. जी हां, बंगाली फिल्मों की जानी-मानी एक्ट्रेस, जिन्होंने हिंदी सीरियल और फिल्मों में भी काम किया है अभिनेत्री रूपा दत्ता को जेबकतरी के गुनाह में गिरफ़्तार किया गया है. उन्होंने कोलकाता के इंटरनेशनल कोलकाता बुक फेयर में लोगों के पर्स, मनी बैग चुराए.

डाउनलोड करें हमारा मोबाइल एप्लीकेशन https://merisaheli1.page.link/pb5Z और रु. 999 में हमारे सब्सक्रिप्शन प्लान का लाभ उठाएं व पाएं रु. 2600 का फ्री गिफ्ट.

पॉकेटमारी करने के आरोप में पुलिस ने उन्हें हथकड़ी लगा दी. दरअसल, जब कोलकाता अंतरराष्ट्रीय पुस्तक मेले में पुलिस का दस्ता पेट्रोलिंग कर रहा था, तब उन्हें एक महिला पर शक हुआ. जिसने अपने बैग को डस्टबिन में फेंक दिया था. तब उससे इस बाबत पूछताछ की गई, तो कोई भी संतुष्टि भरा जवाब नहीं मिला. फिर रूपा की तलाशी लेने पर कई मनीबैग और पर्स मिले. जब उनसे इस बारे में पूछा गया, तो वो साफ़ मुकर गई और कहा इसके बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं है. रूपा के अनुसार वे जहां बैठी थीं वहां पर एक पर्स उन्हें मिला था और उन्होंने देखा और उसे उठाया, तो पुलिस ने उन्हें घेर लिया.

यह भी पढ़ें: ‘सिंगल मदर बनना ब्रेवरी नहीं, जवानी का जोश था…’ जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल में बोलीं नीना गुप्ता, कास्टिंग काउच समेत कई मुद्दों पर एक्ट्रेस ने रखी अपनी बेबाक़ राय! (‘Becoming A Single Mother Was Not Bravery, It Was The Passion Of Youth…’ Says Neena Gupta At Jaipur Lit Fest, Actress Expressed Her Opinion On Many Issues Including Casting Couch)

लेकिन पुलिस को उनकी बातों पर यक़ीननन नहीं हुआ और उनकी तलाशी ली गई, तो कई पैसों से भरे पर्स मिले, जिनमें तक़रीबन 70 हज़ार नकद थे. इन पैसों को लेकर भी रूपा कोई उचित जवाब नहीं दे पाईं. इस तरह उन पर पुलिस का शक गहरा होता चला गया और काफ़ी गहरी छानबीन और पूछताछ करने के बाद उन्होंने यह कबूल किया कि वे पॉकेटमारी यानी जेबकतरी करती थीं.
इसके पहले शक पर अरेस्ट होने पर रूपा का कहना था कि जो उनके बैग में कई लोग के मनीबैग मिले हैं, इसके बारे में नहीं जानती. पर जब पुलिस ने काफी कड़ाई से पूछताछ की, तो उन्हें इस बात को कबूल करके चौंका दिया कि वह जेबकतरी का काम करती हैं. उनके पास से एक डायरी भी मिली, जिसमें तमाम चुराए गए उनके पैसों का लेखा-जोखा था. अब यह हैरान करनेवाली बात है कि एक अभिनेत्री होकर और उन्हें ऐसी क्या ज़रूरत पड़ी कि उन्होंने चोरी का ज़रिया अपनाया.
रूपा का कहना था कि वह इस तरह के मेले, इवेंट्स और भीड़भाड़ वाली जगह पर जाती हैं और मौका पाते ही पॉकेट मार लेती हैं. रूपा ने जय मां वैष्णो देवी सीरियल में माता वैष्णो देवी का क़िरदार निभाया था. उनके इंस्टाग्राम अकाउंट से यह जानकारी मिली, पर उन्होंने अपना अकाउंट प्राइवेट करके रखा है, तो अधिक जानकारी तो नहीं मिल पाई.


उन्होंने कुछ समय पहले निर्देशक अनुराग कश्यप पर सेक्सुअल हैरेसमेंट का इल्ज़ाम लगाया था और उनकी जांच करने के लिए कहा था. साथ ही उन्होंने यह भी कहा था कि अनुराग ड्रग लेते हैं और सप्लाई भी करते हैं इसकी एनसीबी जांच करें.
रूपा के सोशल मीडिया अकाउंट से पता चलता है कि वह जब 10 साल की थी, तब से वह अभिनय कर रही हैं. वे एक्ट्रेस के अलावा ख़ुद को दार्शनिक, लेखक, निर्देशक और सोशल एक्टिविटीस्ट भी बतलाती हैं. उन्होंने बंगाली फिल्मों के अलावा हिंदी सीरियल और फिल्मों में भी काम किया है. कई बड़े-बड़े शोज़ और इवेंट्स में शामिल होती रही हैं.
साल 2019 में उन्होंने रूपा दत्ता एक्टिंग एकैडमी भी शुरू की थी. उनका एक शूल फाउंडेशन भी है, जो महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए काम करता है, सोशल वर्क में बेहद दिलचस्पी रही है.
बिधान नगर उत्तर पुलिस स्टेशन के सूत्रों के अनुसार, रूपा दत्ता के पास 70 हज़ार के क़रीब नकद रुपए भी मिले. जब उनसे इसके बारे में पूछा गया, तो वह कोई सही जवाब नहीं दे पाईं. तलाशी लेने पर एक सीक्रेट डायरी भी मिली, जिस पर उनके अब तक के तमाम चोरी के पैसों के हिसाब-किताब थे.
अब पुलिस इसकी गंभीरता से छानबीन कर रही है. और क्या-क्या उनके पास है, जो उन्होंने अब तक चुराया है. साथ ही उस कारण को भी जानने की कोशिश कर रही है, जिसके चलते इस हीरोइन ने कहीं गुमराह होकर तो नहीं इस राह पर चल पड़ी है.

यह भी पढ़ें: सिद्धू के ‘द कपिल शर्मा शो’ में वापसी की वायरल न्यूज़ पर अर्चना पूरनसिंह ने तोड़ी चुप्पी, कहा ‘लोगों को लगता है कि मेरे पास काम नहीं है’ (Archana Puran Singh Breaks Silence On Viral Memes With Sidhu- People Think I don’t Have Work)

Photo Courtesy: Instagram

×