अदनान सामी के बेटे को है पाकिस्तान से प्रेम, पिता से अलग है उनकी राय (Adnan Sami’s Son Azaan Sami Khan Calls Pakistan His home)

सिंगर-कंपोजर अदनान सामी ने भले ही भारत की नागरिकता ले ली है, लेकिन उनका बेटा अज़ान सामी ख़ान पाकिस्तान को ही अपना घर मानता है. हाल ही में एक इंटरव्यू में अज़ान ने कहा कि मैंने आज तक इस बारे में कभी बात नहीं किया, क्योंकि वे मेरे पिता हैं. मैं उनसे प्यार करता हूं और उनका सम्मान करता हूं. उन्हें किस देश में रहना है और किसे अपना घर बनाना है, उन्होंने उस बारे में अपना निर्णय लिया है और मैं उनके निर्णय का सम्मान करता हूं. लेकिन मैं कहां रहूं और किसे अपने घर मानूं, ये मेरी मर्जी है और मैं पाकिस्तान को अपना घर मानता  हूं और यहीं काम करना चाहता हैं.

Adnan Sami's son Azaan Sami

आपको बता दें कि अज़ान एक म्यूज़िक कंपोज़र हैं. उन्होंने बताया कि हालांकि उन्होंने अपना टीनएज भारत में बिताया है, लेकिन वे पाकिस्तान को अपना घर मानते हैं और उन्हें इस बात पर गर्व है. अजान ने बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि मेरे भारत में बहुत अच्छे दोस्त हैं और मैंने अपनी लाइफ का बहुत सा समय वहां बिताया है, लेकिन पाकिस्तान मेरा घर है. मैं यही बड़ा हुआ हूं और मेरा पाकिस्तान का इंडस्ट्री अपने घर जैसा लगता है और मैं इसी इंडस्ट्री से जुड़ा रहूंगा और यही अपनी सेवाएं दूंगा.  आपको बता दें कि अजान सामी अदनान सामी की पहली पत्नी जेबा बख्तियार के बेटे हैं. जब अजान सामी से इंडिया और पाकिस्तान से बीच बढ़ते तनाव और कश्मीर मुद्दे पर अदनान सामी के विचारों के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि जब मेरे पिता इस तरह का कोई बयान देते हैं तो मुझसे जुड़े लोग तरह-तरह के रिएक्शन देते हैं और मुझे बहुत तरह के मैसेज भी आते हैं. पर इन सबका जबाव देने की बजाय मैं चुप रहना ज़्यादा पसंद करता हूं.”
Adnan Sami's son Azaan Sami

जब उनसे पूछा गया कि क्या उनकी अपने पिता से राजनितिक विचारों पर कभी कोई बहस हुई है? तो इसका उत्तर देते हुए उन्होंने कहा कि मैं और वे क्या बातें करते हैं, ये हमारे बीच ही रहना चाहिए. हमारा रिश्ता बहुत नाजुक रहा है. मैं अपनी मां के साथ रहकर बड़ा हुआ हूं. वो मेरे लिए दोस्त की तरह हैं. मैं सलाह लेने के लिए उनके पास जाता हूं. हमारा रिश्ता बहुत दिलचस्प है, हम कभी भी महीनों तक बात नहीं कर पाते, लेकिन जब हमें समय मिलता है, हम पूरी कसर निकाल लेते हैं. जहां तक मुझे लगता है कि एक बच्चे के रूप में हमें अपने पैरेंट्स के बारे में कमेंट करने का कोई अधिकार नहीं है. हम उन्हें सलाह दे सकते हैं, लेकिन उन्हें कुछ करने के लिए आज्ञा नहीं दे सकते. ”

Azaan Sami

अज़ान का मानना  है कि उनके पिता म्यूजिक लेजेंड हैं और उनके बेस्ट क्रिटिक भी. अजान ने बताया कि वे अपने पिता के साथ बहुत सी चीज़ें शेयर करते हैं और वे उनके बेस्ट क्रिटिक हैं. उनकी सबसे अच्छी बात यह है कि उन्होंने कभी मेरे संगीत को प्रभावित करने की कोशिश नहीं की.