अक्षय कुमार ने जुहू बीच पर बनवाया बायो टॉयलेट, ख़र्च किए 10 लाख रुपए ! (Akshay Kumar builds bio toilet at Juhu beach)

बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार (Akshay Kumar) अपनी फिल्मों के ज़रिए न सिर्फ़ सामाजिक मुद्दों को उजागर करने की कोशिश करते हैं बल्कि वो लोगों को जागरुक भी करते हैं. जिस तरह से अक्षय फिल्म ‘टॉयलेट- एक प्रेम कथा’ में अपनी पत्नी के लिए टॉयलेट बनवाने के लिए बग़ावत करते हैं, ठीक उसी तरह से असल ज़िंदगी में भी उन्होंने आम लोगों के लिए टॉयलेट बनवाकर एक सराहनीय काम किया है.

जी हां, अक्षय ने मुंबई के जुहू बीच पर  बायो टॉयलेट बनवाया है, ताकि बीच को शौच मुक्त किया जा सके. अक्षय ने यह सराहनीय काम शिवसेना के युवा लीडर आदित्य ठाकरे के साथ मिलकर किया है. बता दें कि अक्षय ने जुहू बीच पर आम लोगों के लिए बनाए गए इस बायो टॉयलेट पर 10 लाख रुपए ख़र्च किए हैं.

दरअसल, पिछले साल अगस्त में अक्षय की पत्नी ट्विंकल खन्ना ने एक तस्वीर पोस्ट करते हुए कैप्शन लिखा था कि ‘गुड मॉर्निंग, मुझे लगता है कि टॉयलेट एक प्रेम कथा 2 का यह पहला सीन है’. इस तस्वीर के साथ वो यह बताने की कोशिश कर रही थीं कि खुले में शौच करनेवाले लोगों की वजह से मॉर्निंग वॉक बेकार चला जाता है. हालांकि उस वक्त लोगों ने उनके इस ट्वीट को जमकर रीट्वीट भी किया था.

बता दें कि अक्षय ने जो टॉयेलट बनवाया है उसमें 6 सीट है, जिसमें से 3 महिलाओं के लिए और 3 पुरुषों के लिए है, जबकि पेशाब के लिए अलग व्यवस्था की गई है. बीएमसी की मानें तो अक्षय द्वारा किए गए इस सहयोग की वजह से खुले में शौच की समस्या का आंशिक तौर पर समाधान हुआ है.

यह भी पढ़ें: देखिए ‘हेट स्टोरी 2’ की बोल्ड पंजाबी एक्ट्रेस सुरवीन चावला की 10 ग्लैमरस Pics