PILLOW TALK! देसी बॉय अक्षय...

PILLOW TALK! देसी बॉय अक्षय कुमार का पिलो टॉक, कहा आप भी बने अपने बॉडी के ब्रांड एंबेसडर! (Akshay Kumar’s ‘pillow talk’ video)

Akshay Kumar

अक्षय कुमार ने हमेशा के तरह एक और वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है, जिसे काफ़ी पसंद किया जा रहा है. अक्षय ने सोते समय अपने फैन्स के लिए बनाया एक वीडियो. ये वीडियो भी उन्होंने दिल से बनाया है और कई ऐसी बातें इस वीडियो में है, जो युवाओं को पता होनी ज़रूरी है. अक्षय ने अपने pillow Talk वीडियो में कहा, “मज़ा आ रहा है आप लोगों से इस तरह डायरेक्ट बात करने में. आज मैं आप लोगों से कोई दुख, गुस्सा, तकलीफ़ शेयर नहीं करूंगा, आज एक अच्छी-सी बड़ी सी मुस्कुराहट शेयर करूंगा.”

अक्षय ने अपने फिटनेस का राज़ बताते हुए कहा, ”आजकल बहुत हेल्दी महसूस कर रहा हूं. पिछले दिनों मैंने शहर के शोर-शराबे से दूर केरला के एक शांत से आयुर्वेदिक आश्रम में कुछ वक़्त बिताया. क्या बताऊं, जन्नत का एहसास हुआ, ना टीवी, ना फोन, ना जंक फूड, ना ब्रांडेड कपड़े. एक सादा पहनावा, कुर्ता-पायजामा, सादगी भरा भोजन और ढेर सारा आयुर्वेद का खज़ाना. बहुत कम लोग मेरे बारे में जानते हैं कि मैं पिछले 25 साल से आयुर्वेद को फॉलो करते आ रहा हूं. इस बार मैंने जो आयुर्वेद हीलिंग एक्सपीरिएंस किया है, वो तो कमाल है. जैसे कभी-कभी कार या बाइक की सर्विसिंग आप लोग करवाते हैं, वैसे ही 14 दिन मैंने अपने बॉडी की सर्विसिंग करवाई है. वहां मैंने ये जाना की शायद हमें अंदाज़ा भी नहीं है कि आयुर्वेद में भगवान ने हमें कितना बड़ा ख़ज़ाना दे रखा है और हम इस ख़ज़ाने की कद्र ही नहीं कर रहे हैं. हम अंग्रेज़ी दवाइयां खाकर, प्रोटीन शेक पीकर, स्टेरॉयड के इंजेक्शन लेकर जीने को जाना समझ रहे हैं. मज़े की बात बताऊं, वही विदेशी लोग जिनके इलाज हम अपना रहे हैं, वो हिंदुस्तान में आकर हमारे आयुर्वेद से अपना ट्रीटमेंट करवाते हैं. कब समझेंगे हम अपनी चीज़ की कीमत को? मुझे एलोपैथिक दवाओं और उनके इलाज से कोई प्रॉब्लम नहीं है, लेकिन हम अपने ट्रेडिशनल मेडिसिन के तरीक़ों को क्यों भूल रहे हैं. बेस्ट इलाज हमारे अपने देश में है, लेकिन ढूढंने जाएंगे उसे विदेशों में. आपको पता है मैं जिस आयुर्वेदिक आश्रम में कुछ दिन बिताकर आया हूं, वहां मैं अकेला हिंदुस्तानी था, बाक़ी सब अंग्रेज़ थे. वो हमारे देश में आकर ठीक हो सकते हैं और हम नहीं? ये बात कुछ हज़म नहीं हुई.”

आगे अक्षय ने ये भी कहा कि वो किसी आयुर्वेद सेंटर के ब्रैंड एंबेसडर बनकर ये सब नहीं कह रहे हैं, बल्कि वो ख़ुद के शरीर के ब्रांड एंबेसडर बनकर ये बातें बोल रहे हैं. अक्षय ने यह भी कहा, ”विनंती करता हूं कि आप सब भी अपने बॉडी के ब्रांड एंबेसडर ख़ुद बनें. सिंपल और हेल्दी लाइफ जीना सीख लें. दिखा देतें हैं इस दुनिया को कि हमारे आयुर्वेद और योग में जो ताकत है, वो किसी अंग्रेज के केमिकल इंजेक्शन में नहीं है. करके देखो यार! मेरी गांरटी है कि मेरी तरह आप भी हर रोज़ सुबह एक स्माइल के साथ उठोगे. जयहिंद… गुड नाइट.”

ये देखकर तो यही लगता है कि सोशल मीडिया का सबसे अच्छा इस्तेमाल खिलाड़ी कुमार कर रहे हैं अपने फैंस को अच्छी बातें सिखा कर.