आलिया भट्ट के दादा ने कभी नहीं क...

आलिया भट्ट के दादा ने कभी नहीं की थी उनकी दादी से शादी, वजह है चौंकाने वाली (Alia Bhatt’s Grandfather Never Married Her Grandmother, The Reason Is Shoking)

आलिया भट्ट आज बॉलीवुड का जाना माना नाम हैं. अपने बेहतरीन काम से आलिया भट्ट ने खुद की पहचान बनाई है. जबकि फिल्मों में आने से पहले वो भट्ट परिवार की बेटी के नाम से जानी जाती थीं. फिल्म मेकर महेश भट्ट और एक्ट्रेस सोनी राजदान की बेटी आलिया का परिवार काफी लोकप्रिय है. वैसे तो आलिया के फैंस उनसे जुड़ी हर बात को जानते होंगे लेकिन काफी कम लोगों को पता है कि आलिया के पापा महेश भट्ट के माता पिता ने कभी शादी नहीं की थी, जिसकी वजह सुनकर आपको अंचम्बा हो सकता है.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

प्यार किया लेकिन शादी नहीं की – आलिया भट्ट के पिता महेश भट्ट के पिता का नाम नानाभाई भट्ट और मां का नाम शिरीन मोहम्‍मद अली था, जोकि गुजराती ब्राह्माण थे और मां एक गुजराती शिया मुस्लिम. दोनों एक दूसरे को काफी प्यार करते थे और दोनों के बीच जब नजदीकी बढ़ी तो शिरीन गर्भवती हो गई थीं, लेकिन महेश भट्ट के पिता चाहते हुए भी शिरीन से शादी नहीं कर सके. क्योंकि वो पहले से शादी शुदा थे. लेकिन शिरीन ने बिना किसी की परवाह महेश भट्ट को जन्म दिया और इसके बाद उनके मुकेश भट्ट भी पैदा हुए. शिरीन-नानाभाई के रिश्ते को पहली पत्नी हेमलता के परिवार ने मान्यता नहीं दी, इसलिए नानाभाई भट्ट के दो परिवार, दो घर हो गए थे.

ये भी पढ़ें: खान्स के साथ कभी काम नहीं करना चाहती थी एकता कपूर, खुद किया खुलासा (Ekta Kapoor Never Wanted To Work With Khans, Revealed Herself)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

कश्मीर और जर्मनी से है आलिया का खास नाता – वैसे आलिया के फैमिली बैकग्राउंड की बात करें तो उनका कनेक्शन कश्मीर और जर्मनी से भी रहा है. नानी का नाम गर्ट्रूड होल्जर है जबकि नाना नरेंद्रनाथ राजदान कश्मीरी पंडित हैं. अलग अलग कल्चर के होने के बावजूद दोनों के बीच प्यार हुआ और उनकी बेटी के रूप में आलिया की मां सोनी राजदान ने जन्म लिया. पिता की वजह से भारत की मिट्टी से दिल का लगाव उन्हें मुंबई की तरफ लौटने को मजूर कर दिया था, जहां उनकी मुलाकात महेश भट्ट से हुई और दोनों ने शादी की.

ये भी पढ़ें: क्यों है प्रियंका चोपड़ा की हॉलीवुड में बहुत कम फिल्में, एक्ट्रेस ने तोड़ी चुप्पी (Why Priyanka Chopra Has Very Few Films In Hollywood, Actress Breaks Silence)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

आलिया भट्ट की मां सोनी है उनके पिता की दूसरी पत्नी – आपको बता दें कि आलिया के पिता की पर्सनल लाइफ काफी चर्चित रही है. महेश भट्ट का कई अभिनेत्रियों के साथ अफेयर रहा है, लेकिन उन्होंने साल 1968 में एक ब्रिटिश महिला लॉरेनब्राइट (बदला हुआ नाम किरण) से शादी की थी. ये उनका पहला प्यार था. शादी के बाद महेश भट्ट ने अपनी पहली बेटी पूजा भट्ट का स्वागत किया था. इसके बाद वे दोनों राहुल भट्ट के पैरेंट्स बने थे. किरण से अलग होने के बाद फिल्म ‘सारांश’ के सेट पर महेश भट्ट की मुलाकात सोनी राजदान से हुई थी. इसी फिल्म की शूटिंग के दौरान दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ीं और करीब दो सालों तक दोनों ने एक-दूसरे को सीक्रेटली डेट किया. शादी शुदा होने के कारण काफी मुश्किलें आईं लेकिन प्यार के आगे किसी की न चली. दोनों 20 अप्रैल 1986 को शादी के बंधन में बंध गए. शादी के बाद दोनों की दो बेटियां शाहीन भट्ट और आलिया भट्ट हुईं.

ये भी पढ़ें: सारा अली खान को स्कूल से निकाले जाने की आ गई थी नौबत, वजह जानकर हंसी आ जाएगी आपको (Sara Ali Was About To Be Expelled From School, Knowing The Reason Will Make You Laugh)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

आने वाला है नन्हा मेहमान – आलिया भट्ट ने एक्टर रणबीर कपूर के साथ कई साल डेट करने के बाद 14 अप्रैल 2025 को शादी की थी. शादी के तुरंत बाद ही कपल ने गुडन्यूज शेयर कर दी थी. जिसके बाद उन्हें सोशल मीडिया पर काफी बधाइयां मिली.

×