अमजद खान की प्रेमिका हैं बॉलीवुड...

अमजद खान की प्रेमिका हैं बॉलीवुड की ये आइटम क्वीन, अब तक हैं कंवारी (Amjad Khan’s Girlfriend Is This Item Queen Of Bollywood, She Is Still A Virgin)

आमिर खान और करिश्मा कपूर की फिल्म ‘राजा हिंदुस्तानी’ तो आपको याद ही होगी. उस फिल्म के गाने ‘परदेसी परदेसी’ में जाम पीकर झूमती और नाचती उस आइटम क्वीन को भला कौन भूल सकता है. उनके बंजारा लुक ने हर किसी को अपना दीवाना बनाया था. उस एक्ट्रेस का नाम अगर आपको नहीं पता तो बता दूं कि उनका नाम कल्पना अय्यर है, जो 17 अप्रेल को अपना जन्मदिन मना रही हैं. उनका जन्म मुंबई में 17 अप्रैल 1955 को हुआ था. वो अपने जमाने की मशहूर अभिनेत्री और डांसर थीं. कल्पना अय्यर ने फिल्मों में अपने डांस मूव्स से आइटम नंबर को एक अलग ही पहचान देने का काम किया था. आज के समय में भी लोग उनके गानों पर थिरकने को मजबूर हो जाते हैं.

कल्पना अय्यर ने इंडस्ट्री में अपने शानदार काम की वजह से खूब नाम और शोहरत कमाई. लेकिन वो अपने करियर के अलवा अपने लव लाइफ के कारण भी खूब सुर्खियों में रहीं. दरअसल कल्पना अय्यर दिवंगत दिग्गज अभिनेता अमजद खान से बेपनाह मोहब्बत करती थीं. आईए आज हम आपको अमजद खान और कल्पना अय्यर के लव लाइफ के बारे में थोड़ी बहुत जानकारी देते हैं और बताते हैं कि वो इन दिनों कहां हैं और क्या कर रही हैं.

कल्पना अय्यर ने अपने करियर की शुरुआत एक मॉडल के तौर पर की थी. 70 के दशक की वो फेमस मॉडल रह चुकी हैं. उन्होंने भारत को मिस वर्ल्ड पेजेंट में रिप्रेजेंट भी किया था. इसी दौरान राजश्री प्रोडक्शन की फिल्म ‘मनोकामना’ के लिए उन्हें ऑफर मिला था. इसके बाद उन्होंने एक से बढ़कर एक फिल्मों में अपने दमदार एक्टिंग और शानदार डांस की बदौलत इंडस्ट्री में अपनी खास पहचान बना ली. कल्पना ने एक बेहतरीन कैबरे डांसर के रूप में खुद को स्थापित किया.

ये भी पढ़ें: दिलीप कुमार की जुदाई से टूट गई हैं सायरा बानो, बोलीं साहब की सख्त जरूरत है (Saira Bano Is Broken By The Separation Of Dilip Kumar, Said Sahab Is In Dire Need)

साल 1980 से लेकर लगातार काम करती हुई कल्पना अय्यर ने साल 1990 तक करीब 100 फिल्मों में काम किया. उनके हिट गानों में ‘मुझे जान से भी प्यारा है’, ‘हरी ओम हरी’ और ‘कोई यहां नाचे नाचे’ जैसे अनेकों गाने शामिल हैं. वो अपने हर गाने में कमाल की आकर्षक लगती थीं. वो डांसर और एक्टर होने के साथ-साथ एक जबरदस्त पॉप सिंगर भी थीं. अनेकों लाइव शोज में उन्होंने गाना गाया था.

ये भी पढ़ें: OMG: कंगना रनौत के ये डर्टी सीक्रेट नहीं जानते होंगे आप (OMG: You Might Not Have Known These Dirty Secrets Of Kangana Ranaut)

उन दिनों बॉलीवुड के जाने माने अभिनेता गब्बर सिंह यानि की अमजद खान के साथ कल्पना अय्यर का लव अफेयर सुर्खियों में रहता था. दोनों ने एक साथ फिल्म ‘प्यार के दुश्मन’ में काम किया था. इस फिल्म के गाने ‘हरि ओम हरि’ काफी फेमस हुआ था. गाने में कल्पना के डांस मूव्स ने हर किसी का दिल जीत लिया था. अमजद खान तो उन्हें निहारते हुए नजर आए थे. कहते हैं कि कल्पना भी अमजद खान के प्यार में दीवानी थीं. वो अमजद खान से शादी भी करना चाहती थीं, लेकिन शायद किस्मत को ये मंजूर नहीं था. कहते हैं कि अमजद से प्यार की वजह से ही उन्होंने अमजद की मौत के बाद भी शादी नहीं की और अब तक कंवारी हैं. अब वो फिल्मी दुनिया से कोसों दूर हैं.

अचानक ही कल्पना अय्यर फिल्मी दुनिया से गायब हो गईं. अब वो दुबई में रहती हैं और वहां पर एक होटल में नौकरी करती हैं. एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था कि वो दुबई में अपना बिजनेस करती हैं. इस दौरान उन्होंने अपनी पर्सनल लाइफ के बारे में भी काफी कुछ बताया था. उन्होंने बताया था कि, “कुछ तकलीफों और परेशानियों की वजह से मैं दुबई चली गई. नीजी तौर पर मेरी जिंदगी में कुछ ऐसी चीजें हुई जिसकी वजह से मैं बुरी तरह से टूट गई थी और मेरी वजह से मेरे परिवार वालों को भी काफी तकलीफ हो रही थी. मुझे लगने लगा था कि मैं कुछ नहीं कर पाऊंगी और तभी राजन सिप्पी और उनकी वाइफ ने मुझे दुबई में आने का मौका दिया और काम भी दिया. मैं दुबई में उनके रेस्टोरेंट मे होस्टेस का काम करने लगी और बाद में मुझे एंबेसेडर होटल के मालिक ने अपने यहां नौकरी दे दी.”

×