अमृता राव अपने बेटे की खुद ...

अमृता राव अपने बेटे की खुद करती हैं देखभाल, दूसरी एक्ट्रेसेस की तरह नहीं छोड़तीं नैनी के भरोसे (Amrita Rao, Takes Care of Her Son Herself, She Has Not Hired Nanny For Baby Like Other Actresses)

साल 2020 कोरोना वायरस महामारी के नाम रहा और यह साल अधिकांश लोगों के लिए अच्छा नहीं रहा, लेकिन बॉलीवुड के कई ऐसे सेलिब्रिटी कपल्स हैं, जिनके लिए साल 2020 खुशियों भरा साबित हुआ है. जी हां, कई कपल्स साल 2020 में पैरेंट्स बने हैं, इन्ही में से एक हैं बॉलीवुड की खूबसूरत अभिनेत्री अमृता राव और उनके पति आरजे अनमोल. जी हां, पिछले साल नवंबर महीने में अमृता राव के जीवन में तब खुशियों ने दस्तक दी, जब उन्होंने अपने प्यारे बेटे को जन्म दिया. अपने एक्टिंग करियर और शादी की ज़िम्मेदारियों को निभा रहीं अमृता पिछले कुछ महीनों से मां की ज़िम्मेदारी को भी बखूबी निभा रही हैं.

Amrita Rao
Photo Credit: Instagram

अपनी फैमिली के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड करने और अपने बेटे की अच्छी परवरिश के लिए अमृता काफी समय से फिल्मों से दूर हैं. एक ओर जहां बॉलीवुड की अन्य अभिनेत्रियां अपने बच्चों का ख्याल रखने के लिए नैनी की मदद ले रही हैं तो वहीं अमृता की इस बारे में राय थोड़ी अलग है. वो नैनी के भरोसे अपने बेटे को छोड़ने के बजाय उनकी देखभाल खुद करना पसंद करती हैं, इसलिए उन्होंने अभी तक अपने बेटे के लिए किसी नैनी को हायर भी नहीं किया है. हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान एक्ट्रेस ने बताया कि कैसे बच्चे के जन्म के बाद ज़िंदगी बदल जाती है और कितनी ज़िम्मेदारियां निभानी पड़ती है?

Amrita Rao
Photo Credit: Instagram

अपने बेटे की देखभाल को लेकर उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया कि वो चाहें तो अपने बेटे का ख्याल रखने के लिए स्टाफ की लाइन लगा सकती हैं, लेकिन उन्होंने इसके लिए एक नैनी तक नहीं रखी हैं, क्योंकि वो खुद अपने बच्चे के देखभाल करना चाहती हैं. उन्होंने कहा कि मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं एक ऐसी मां बनूंगी जो हर वक्त एक्टिव रहे.

Amrita Rao
Photo Credit: Instagram

आगे उन्होंने कहा कि शुक्र है कि मेरा और मेरे पति अनमोल का काम ऐसा है कि हम सभी चीज़ों को सही तरीके से कर पा रहे हैं और अपने बच्चे की परवरिश पर ध्यान दे पा रहे हैं. एक्ट्रेस का कहना है कि बच्चे की नैपी बदलने से लेकर उसकी मालिश करने और नहलाने तक सारा काम हम खुद की करते हैं. उनके लिए बेटे का इस तरह से ख्याल रखना किसी खूबसूरत एहसास से कम नहीं है और वो इस एहसास को खूब एन्जॉय कर रही हैं.

Amrita Rao
Photo Credit: Instagram

अमृता की मानें तो उनके पति आरजे अनमोल कहते हैं कि बेटे वीर के जन्म के बाद से वो पहले से ज्यादा हॉट हो गई हैं. एक्ट्रेस का भी यही कहना है कि मुझे लगता है कि हर महिला को बच्चे के जन्म के बाद हॉट लगना चाहिए. एक बच्चे का आपकी ज़िंदगी में होना आपको अनुशासन भी सिखाता है और एक महिला का मातृत्व कई भावनाओं से भरा होता है, जिसमें प्यार, थकान, चिढ़ना और खुशी जैसी कई खूबसूरत चीज़ें शामिल होती हैं.

Amrita Rao
Photo Credit: Instagram

अमृता के करियर की बात करें तो उन्होंने साल 2002 में अलीशा चिनॉय के एक अल्बम सॉन्ग ‘वो मेरा प्यार’ में काम किया था, जिसे खूब पसंद किया गया था. इस वीडियो के बाद साल 2002 में अमृता ने फिल्म ‘अब के बरस’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. हालांकि यह फिल्म पर्दे पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई, लेकिन अमृता के एक्टिंग की दर्शकों ने खूब सराहना की थी.

Amrita Rao
Photo Credit: Instagram

इसके बाद अमृता फिल्म ‘इश्क विश्क’ में शाहिद कपूर के साथ नज़र आईं और इस फिल्म में दोनों की केमेस्ट्री दर्शकों को बेहद पसंद आई. कुछ साल बाद अमृता और शाहिद की जोड़ी को फिल्म ‘विवाह’ में देखा गया, जो बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही. इनके अलावा अमृता ने ‘जॉली एलएलबी’, ‘दीवार’, ‘मैं हूं ना’ और ‘द लेजेंड ऑफ भगत सिंह’ जैसी बेहतरीन फिल्मों में भी किया और अपनी दमदार अदायगी से दर्शकों के दिलों में अपने लिए खास जगह बनाई.

Amrita Rao
Photo Credit: Instagram

गौरतलब है कि करीब 7 साल तक रिलेशनशिप में रहने के बाद अमृता ने मई 2016 में आरजे अनमोल से शादी कर ली. उनके पति अनमोल एक फेमस रेडियो जॉकी और टीवी एंकर हैं. बताया जाता है कि शादी से पहले अमृता और अनमोल ने सात सालों तक एक-दूसरे को डेट किया था और फिर उन्होंने शादी के बंधन में बंधने का फैसला किया.